Life Insurance Policy Online Bharne Ki Jankari. मेरी आज की पोस्ट Life Insurance Policy Premium से जुडी है. तो मैं उसी टॉपिक की बात करूँगा। आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे। जो अपनी LIC Life Insurance Policy का Premium जमा करने के लिए LIC के office जाते है.

Hindi Tech Guru के सभी पाठको का स्वागत है मेरी आज की Life Insurance Policy पोस्ट. मैं जिसमे मैं आपको बताने वाला हु कि आप किस तरह बहुत ही आराम से लाइफ इन्शुरन्स पॉलिसी का प्रीमियर ऑनलाइन भर सकते हो. तो चलिए शुरू करे है अपनी आज की  पोस्ट जिसका टाइटल है. Life Insurance Policy Online Bharne ki Jankari.  
Life Insurance Policy Online Bharne Ki Jankari
Life Insurance Policy Online Bharne Ki Jankari
Life Insurance Policy के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। आप में से बहुत से लोग ऐसे भी होंगे जिन्होंने मेरी तरह ही LIC जैसी ही Life Insurance कम्पनी में अपनी Life Insurance Policy ली हुई है. हम सभी के लिए लाइफ Insurance पॉलिसी लेना बहुत जरुरी है. क्युकी इसका फायदा हमे जिन्दा रहते भी मिलता है. और हमारी अचानक हुई मोत के बाद इसका फायदा हमारे परिवार वालो को भी मिलता है. खेर इस मरने और जीने के टॉपिक पर कभी फुरसत से बात करेंगे.

Life Insurance Policy Online Bharne Ki Jankari

मेरी आज की पोस्ट Life Insurance Policy Premium से जुडी है. तो मैं उसी टॉपिक की बात करूँगा। आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे। जो अपनी LIC Life Insurance Policy का Premium जमा करने के लिए LIC के office जाते है या फिर किसी LIC एजेंट को पैसे देकर अपनी LIC Policy का Premium जमा करते है.
पहले मैं भी ऐसा ही करता था. जब मैंने 16 साल की उम्र में अपनी LIC Policy ली थी तो हर बार LIC Policy जमा करवाने के लिए अपने घर से 4 किलोमीटर दूर LIC के Office में जाकर 1 घंटा लम्बी लाइन में लगने के बाद अपनी Lic की क़िस्त जमा करवाता था. यह बड़ा ही थकाऊ भरा काम था. ऊपर से मेरे 2 या 3 घंटे इसी में बर्बाद हो जाते थे.

फिर मुझे किसी ने सलाह दी कि मैं LIC की क़िस्त किसी एजेंट के द्वारा भी जमा करवा सकता हु. फिर मैंने एक एजेंट को पकड़ा और उसे अपनी LIC की क़िस्त देकर जमा करवाने लगा. लेकिन यह करना भी मुझे ठीक नहीं लगा क्युकी एजेंट भी ज्यादा टाइम लगाता था LIC की क़िस्त जमा करवाने में.

फिर लास्ट में आकर मैंने Online का रास्ता अपनाया। मुझे Life Insurance Police Online जमा करना सबसे आसान तरीका लगा. इसमें सबसे बड़ी ख़ुशी मुझे इस बात की मिली कि इसमें मेरा टाइम भी बच रहा था. मुझे कही दूर भी नहीं जाना था. और जिस टाइम में चाहु बिना घंटो लाइन में लगे Online ही अपनी LIC की क़िस्त जमा कर सकता था.

Life Insurance Policy Pay Online Step by Step Guide

LIC Life Insurance Policy Premium Online भरना बहुत ही आसान और सेफ है. इसे आप में से कोई भी कर सकता है. LIC की क़िस्त ऑनलाइन कैसे जमा करी जाती है इस से जुडी एक पोस्ट मैं पहले भी आप लोगो के बिच दे चूका हु. जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.

LIC की क़िस्त किस तरह जमा की जाती है इस से जुड़ा Article तो आपने देख ही लिया है. मैंने आप लोगो की सुविधा के लिए इस से जुड़ा एक Video भी तैयार किया है. जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो. मेरे द्वारा तैयार वीडियो के माध्यम से आप सभी को Life Insurance Policy Online Bharne ki Jankari Hindi Me मिलेगी। और आप बहुत ही आराम से अपनी LIC Police Premium Online जमा करा पाओगे.

मेरा वीडियो देखने के बाद भी अगर आपको LIC की क़िस्त जमा करवाने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप मुझे मेरे Mobile Number 7060830844 पर फ़ोन करके मेरी Help ले सकते है. आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में और भी काम की जानकारियों के साथ.                   
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ