Photoshop video tutorials in hindi - फोटोशॉप सीखे हिंदी में

Hindi Tech Guru
3

Photoshop video tutorials in hindi - फोटोशॉप सीखे हिंदी में 

photoshop video tutorials in hindi
Photoshop video tutorials in hindi
आज की पोस्ट उन लोगो के लिए जो लोगो Photoshop सिखने के लिए नेट पर सर्च करके Photoshop Videos और बुक्स तलाशते रहते है मार्किट में Photoshop की ऐसी बहुत सी बुक मिलती है जो दावा करती है की बुक पढ़ कर आप Photoshop में परफेक्ट हो जायेगे बुक पढ़ने के बाद आपको Photoshop की बेसिक जानकारी तो मिल जाती है लेकिन जब बात प्रेक्टिकल की आती है तो Photoshop की बुक हमारे लिए बेकार ही साबित होती है बुक्स में Photoshop की बेसिक जानकारिया तो दे दी जाती है लेकिन बहुत बाते ऐसी होती है जो बुक से नहीं मिल पाती और जब स्पॉट की बात आती है तो बुक के अलावा कोई नहीं होता हमारी स्पॉट करने के लिए बुक पढ़ने के बाद बहुत से लोग मायूस हो जाते है और Photoshop को सिखने की ललक खत्म हो जाती है.

Learn Photoshop Video Tutorials in Hindi


मेरे पास अक्सर ऐसे लोगो की मेल आती है जो मुझे बोलते है सर हमे Photoshop सीखना है आप फोटोशॉप से जुडी कोई बुक अपने ब्लॉग पर दे जिसे पढ़ कर हम फोटोशॉप में परफेक्ट हो सके मैं उन्हें ये ही रिप्लाई करता था की अभी मेरी नजर में कोई ऐसी बुक नहीं है जो आपको फोटोशॉप में परफेक्ट करे तब उनका रिप्लीई आता था कि सर आप ही कोई ऐसी वीडियो डीवीडी दे जिसे देखकर हम आसानी से फोटोशॉप सीख सके ऐसी मेलो की संख्या मेरे पास बहुत ज्यादा थी ये ही सोच कर मैंने फैसला किया है की मैं एक Photoshop की ऐसी DVD बनाऊंगा जिसे देखकर आप बहुत ही जल्द Photoshop में महारथ हासिल कर लेंगे और आपको Photoshop में महारथ हासिल करवाने में मैं आपका पूरा सहयोग करूँगा.

Photoshop सिखने के बाद आपके सामने बहुत से रास्ते खुल जाएंगे आप चाहे तो घर बैठे बैठे ही Photoshop पर काम करके अच्छी खासी कमाई कर सकते है या फिर आप किसी प्रिंटिंग लैब में या कम्पनी में लग कर भी अच्छी जॉब कर सकते है.

आज मैं उन सभी के लिए एक ऐसी DVD ला रहा हु जो लोग दिल से Photoshop सीख कर कुछ कमाई करना चाहते है मैं आज आपके सामने Photoshop की ऐसी वीडियो डीवीडी ला रहा हु जिसमे मैंने Photoshop के सभी टूल की जानकारी ऑडियो और वीडियो के साथ दी हुई है जिसे देखकर आप बहुत ही आसानी से फोटोशॉप में महारथ हासिल कर लेंगे इस डीवीडी के साथ साथ मैं भी आपकी पूरी पूरी स्पोट करूँगा ताकि आप लोगो को फोटोशॉप सिखने में कोई परेशानी ना हो इस डीवीडी में आपको मिलेगा.

Photoshop Tutorials in Hindi


1-फोटोशॉप का परिचय
2-फोटो के साइज ओर रिजोल्यूषन की जानकारी
3-फोटोशॉप मे फाइल खोलने की जानकारी
4-फोटोशॉप के सभी टूल की सम्पूर्ण जानकारी

5-फोटो के कलर की जानकारी
6-फोटो मे स्पेषल इफेक्ट डालने की जानकारी
7-फोटो का साइज बडा छोटा करने की जानकारी
8-ढेडी फोटो को सीधा करने की जानकारी
9-पासपोर्ट फोटो बनाने की जानकारी

10-बैकग्राउंड बदलने की जानकारी
11-कपडे बदलने की जानकारी
12-चेहरे के दाग धब्बे हटाने की जानकारी
13-फोटो मे परछाई लगाने की जानकारी
14-3डी फोटो बनाने की जानकारी
15-ब्लेक वाइट फोटो को कलर करने की जानकारी

16-बंद आंखो को खोलने की जानकारी
17-दिल मे या बोक्स मे फोटो सेट करने की जानकारी
18-फोटोशॉप मे किसी भी प्रोग्राम को रिकार्ड करने की जानकारी
19-मोटे को पतला और पतले को मोटा करने की जानकारी
20- बालो की कटिंग की जानकारी Hair Cutting in Photoshop
21- स्क्रेच फोटो बनाने की जानकारी Sketch Photo In Photoshop

22- कोलार्ज फोटो बनाने की जानकारी Collage Photo in Photoshop
23-फोटो मे नाम लिखने की जानकारी फोटो से टेक्स हटाने की जानकारी
24-बोडर बनाने की जानकारी
25-एनिमेसन फोटो बनाने की जानकारी
26-करिज्मा और कैनवरा एलबम बनाने और फिनिशिंग की जानकारी
27-फोटो को प्रोडेक्ट करने की जानकारी

ये सभी जानकारिया आपको मेरे द्वारा तैयार की गयी Photoshop Video Tutorials in Hindi DVD में मिलेगी इतना कुछ सिखने के बाद भी अगर आपको कोई और भी जानकारी फोटोशॉप में चाहिए तो वो भी मैं आपको दूंगा इस डीवीडी के साथ आपको एक करिज़्मा और कैनवरा एलबम टेम्प्लेट PSD फाइल की डीवीडी भी मिलेगी जो आपके प्रेक्टिस के रूप में काम आएगी और साथ ही एक गेम की डीवीडी भी मिलेगी जिसमे आपको मिलेंगे कुछ खास गैम ये 3 डीवीडी का सेट आपको मिलेगा सिर्फ 1000 रूपये में शिपिंग चार्च फ्री है.

अगर आप फोटोशॉप सिखने के लिए इस डीवीडी के सेट को लेना चाहते है तो आपको इसका मूल्य 1000 रूपये निचे दिए गये बैंक अकाउंड में जमा करवाना होगा और अपना पूरा नाम पता पिन कोड और मोबाइल नम्बर के साथ मेरी मेल आईडी mayankaircel@gmail.com और mayank@hinditechguru.com पर भेजना होगा।या आप कमेन्ट बॉक्स में भी रूपये जमा होने की जानकारी दे सकते है. 

और चाहे तो मेरे Whatsapp वाले नंबर 7060830844 पर भी मैसेज करके रूपये जमा होने की जानकारी और अपना पूरा पता दे सकते है या फिर आप मुझे फोन भी कर सकते है आप चाहे तो ऑनलाइन भी रूपये ट्रांसवर करवा सकते है. 

Bank Name - Punjab National Bank Bank
Account Number - 4063000100117876
Account Holder Name - Mayank Bhardwaj
Beneficiary Account Type - Saving AccountI
FSC Code - PUNB0406300
Branch Code- 406300

आप चाहे तो भारतीय स्टेट बैंक में भी रूपये जमा करवा सकते हो 

Bank Name- State Bank of India
Account Holder Name-Mayank Bhardwaj 
Account Number- 32139152176
IFSC Code: SBIN0012849

रूपये जमा होने के बाद 2 से 3 दिन के अंदर ही आपकी 3 DVD का सेट कोरियर करवा दिया जाएगा जिसकी जानकारी आपको मेल के द्वारा और मोबाइल के द्वारा दे दी जायेगी। जिन लोगो के घर गांव में है उनको ये डीवीडी पोस्ट ऑफिस के द्वारा स्पीड पोस्ट की जायेगी. 

फोटोशॉप के सभी वीडियो पासवर्ड से प्रोडेक्ट किये गए है और 2 साल के लिए केवल ये एक ही कंप्यूटर पर प्ले होंगे यानि एक पीसी के लिए केवल एक ही डीवीडी सेट है दूसरे पीसी पर चलाने के लिए आपको दूसरा डीवीडी सेट खरीदना होगा.

आप चाहे तो Paytm के द्वारा भी मुझे मेरे मोबाइल नंबर 7060830844 पर रूपये ट्रांसवर कर सकते हो 

अगर आप बैंक नहीं जाना चाहते या फिर आपका ऑनलाइन अकाउंड नहीं है तो आप अपने एटीएम कार्ड के द्वारा भी घर बैठे बैठे मुझे यहाँ क्लिक करके भी पेमेंट कर सकते हो. 

अपने ATM कार्ड के द्वारा ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए आप मेरी ये पोस्ट पढ़े 

नोट- अगर आप बैंक में जाकर रूपये जमा करवाते हो तो बैंक में 50 रूपये एक्स्ट्रा जमा करवाना होगा यानि बैंक में आपको टोटल 1050 रुपए जमा करवाने होंगे ये नियम उन्ही लोगो के लिए है जो बैंक में जाकर रूपये जमा करवाएंगे ऑनलाइन रूपये ट्रांसवर करने पर आपको कोई एक्स्ट्रा चार्च नहीं देना होगा रूपये जमा करने से पहले मेरे मोबाइल नंबर 7060830844 पर जरूर संपर्क करे. 

Corel Draw Tutorials in Hindi

Post a Comment

3Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

  1. मान गए सर आपको क्या कमाल का डीवीडी सेट निकाला है फोटोशॉप की एक एक जानकारी इतने आसान तरीके से बताई हुई है जिसे करने के बाद मैं फोटोशॉप में बहुत कुछ सीख गया पहले तो मुझे फोटोशॉप की कुछ भी जानकारी नहीं थी लेकिन अब आपकी इस डीवीडी से बहुत सारी जानकारी मिल गयी है आपका दिल से बहुत बहुत शुक्रिया। … आपकी ये डीवीडी सच में बहुत काम की है

    ReplyDelete
  2. Avdhesh Yadav apna phone uthaiye ga please

    ReplyDelete
Post a Comment

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!