Paytm Payment Bank Ki Jankari Hindi Me. Paytm Payment Bank की शुरुआत 23 मई से हो रही है. Paytm द्वारा Payment Bank की सर्विस शुरू होने पर Paytm एक अलग से Bank Account खोलने की पेशकश कर सकती है.

Welcome To My Latest Paytm Payment Bank Article. अपने आज के Article के द्वारा मैं आपको Paytm Payment Bank की पूरी जानकारी Step by Step देने वाला हु. तो चलिए शुरू करते है अपनी आज की लेटेस्ट पोस्ट. Paytm Payment Bank Ki Jankari Hindi Me.  
Paytm Payment Bank Ki Jankari Hindi Me
Paytm Payment Bank Ki Jankari Hindi Me 
Paytm के बारे में तो आप सभी जानते ही हो. नोटबंदी के बाद जिस Application का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया गया है. वो Paytm ही है. Paytm से जुडी जानकारी मैं अक्सर आप लोगो के बिच अपने इसी ब्लॉग पर देता रहता हु. जैसे की:

ये वो सभी Paytm से जुडी जानकारी है. जो मैं आप सभी के लिए अपने इस ब्लॉग पर दे चूका हु. नोटबंदी के बाद Paytm का जादू लोगो के सर चढ़कर बोला है. Paytm ने अपने इसी जादू को बरकरार रखने के लिए अपनी एक और नयी सर्विस शुरू करने वाला है. और Paytm की इस सर्विस का नाम है Paytm Payment Bank

Paytm Payment Bank Ki Jankari Hindi Me

यानी Paytm अब बैंक के नाम में भी जाना जायेगा. रिजर्व बैंक की तरफ से Paytm को Payment Bank बनाने का लाइसेंस मिल गया है. रिजर्व बैंक की इस खबर से चारो तरह Paytm Bank की ही चर्चा है. चलिए अब आपको Paytm Payment Bank से जुडी कुछ जानकारी देता हु. ताकि आपको भी पता लगे Paytm Payment Bank के बारे में.

Paytm Payment Bank की शुरुआत 23 मई से हो रही है. Paytm द्वारा Payment Bank की सर्विस शुरू होने पर Paytm एक अलग से Bank Account खोलने की पेशकश कर सकती है. हलाकि कम्पनी का बोलना है कि 23 मई के बाद सभी Paytm यूजर के Account अपने आप ही Paytm Payment Bank में कन्वर्ट हो जाएंगे.

यानी अगर आपका Paytm Wallet में कोई बैलेंस है तो Paytm Wallet का पैसा ऑटोमेटिक ही Paytm Payment Bank में जमा हो जाएगा लेकिन अगर आप Paytm Payment Bank से नहीं जुड़ना चाहते तो आपके पास विकल्प होगा। Paytm Payment Bank से नहीं जुड़ने का. अगर आप Paytm Payment Bank का इस्तेमाल नहीं करना चाहते तो आप Paytm Wallet का ठीक उसी तरह इस्तेमाल कर सकते हो. जिस तरह अभी इस्तेमाल कर रहे हो.

Paytm Payment Bank se Judne Ki Jankari

अब बात आती है कि आखिर हमे Paytm Payment Bank से जुड़कर क्या फायदा होगा. Paytm Payment Bank से जुड़कर आपको उसी तरह का फायदा होगा। जिस तरह का फायदा आपको अपने Bank से होता है. यानी Paytm Payment Bank में भी आपको उसी तरह व्याज मिलेगा. जिस तरह आपको बैंको में मिलता है.

सुनने में आया है जिस तरह आपको नार्मल बैंक से बैंक पासबुक, डेबिट कार्ड, चेक बुक आदि मिलती है ठीक उसी तरह आपको Paytm से भी वो ही सभी मिलेगा. जो एक सामान्य बैंक देता है. Paytm Payment Bank शुरू होने से और भी बहुत से बदलाव देखने  सकते है Paytm Bank के अंदर.

तो तैयार हो जाइये Paytm की नयी सर्विस Paytm Payment Bank के साथ जुड़ने के लिए. क्युकी Paytm अभी बहुत कुछ देने वाला है आपको. आगे भी आप लोगो के लिए मैं Paytm से जुडी सभी जानकारी लाता रहूँगा। आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ.

मेरी आज की पोस्ट Paytm Payment Bank ki Jankari Hindi Me अगर आपको पसंद आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के बिच जरूर शेयर करे. ताकि हर किसी को Paytm Payment Bank की जानकारी प्राप्त हो सके. आप मेरे सभी अपडेट यहाँ क्लीक करके मेरे Facebook पेज पर भी प्राप्त कर सकते हो.   
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ