Paytm Tutorial In Hindi . Paytm के द्वारा हमारे बहुत से काम चुटकियो में ही हो जाते है. जैसे की Mobile Recharge, DTH Recharge, Electricity Bill, Gold Buy Online, Data Card Postpaid Prepaid Recharge, Landline Bill, Gas Bill, Institutes Fees, Life Insurance, Water Bill जैसे बहुत से आप आप Paytm के द्वारा बहुत ही आराम से कर सकते है.

Paytm Tutorial In Hindi 

Hindi Tech Guru के सभी पाठको का स्वागत है मेरी आज की पोस्ट में. आज की मेरी यह पोस्ट Paytm Tutorial से जुडी है. आज की मेरी इस पोस्ट में आपको Paytm से जुडी सभी जानकारी मिलेगी।
Paytm Tutorial in Hindi
Paytm Tutorial in Hindi
जैसा की आप सभी जानते हो जब से नोटबंदी हुई है तब से Paytm का इस्तेमाल सबसे ज्यादा हो गया है. हर कोई Paytm इस्तेमाल कर रहा है. और बहुत से लोग ऐसे भी है कि वो Paytm इस्तेमाल तो करना चाहते है. लेकिन चाह कर भी इस्तेमाल नहीं कर पा रहे है. क्योंकि उन्हें Paytm के बारे में कुछ ज्यादा जानकारी नहीं है.

जब से नोटबंदी हुई है तब से Paytm का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जा रहा है. क्योंकि Paytm के द्वारा हमारे बहुत से काम चुटकियो में ही हो जाते है. जैसे की Mobile Recharge, DTH Recharge, Electricity Bill, Gold Buy Online, Data Card Postpaid Prepaid Recharge, Landline Bill, Gas Bill, Institutes Fees, Life Insurance, Water Bill जैसे बहुत से काम आप Paytm के द्वारा बहुत ही आराम से कर सकते है.

अगर आपको किसी के पास Money Transfer करनी है तो वो काम भी आप Paytm के द्वारा बखूभी कर सकते हो. मात्र मोबाइल नम्बर डालकर आप सीधे Mobile Money के द्वारा Money Transfer कर सकते हो. अगर आप किसी भी बैंक अकाउंट में Money ट्रांसवर करना चाहते है तो वो काम भी Paytm के द्वारा बहुत ही आराम से हो जाता है.   
वेसे तो Paytm कोई इतनी भारी Application नहीं है जिसे आप समझ ना पाओ. बस थोड़ी सी ही जानकारी बहुत है Paytm इस्तेमाल करने के लिए. मैं Paytm से जुडी पोस्ट पहले भी आप लोगो के बिच दे चूका हु. लेकिन इस बार मैं आपको आर्टिकल के द्वारा नहीं बल्कि Paytm Tutorial Video के द्वारा आपको Paytm से जुडी जानकारी दूंगा।

जिस विडियो का लिंक मैं आपको देने वाला हु उसमे आपको पता चलेगा कि आप किस तरह मोबाइल के द्वारा Paytm पर अपना अकाउंट बना सकते हो.  किस तरह Paytm में Money Add कर सकते हो. किस तरह Mobile नम्बर के द्वारा किसी के पास Money Transfer कर सकते है. किस तरह आप अपने बैंक अकाउंट या किसी के भी बैंक अकाउंट में रूपये ट्रांसवर कर सकते है. और किस तरह आप Paytm के Latest फीचर्स का इस्तेमाल करके अपने Paytm को सेफ कर सकते है.

मेरे द्वारा तैयार विडियो बहुत छोटा है यानी बहुत कम टाइम में मैंने उन सब टॉपिक को बताया है. जिसके बारे में लोग अक्सर Google पर सर्च करते है. तो चलिए अब आपका ज्यादा टाइम ना लेते हुवे आपको सीधे उस विडियो का लिंक देता हु. जिसे देखकर आप Paytm को इस्तेमाल करना सिख जायेंगे।

अगर आप Paytm की बारे में सब जानकारी प्राप्त करना चाहते है. तो आप यहाँ क्लीक करके Paytm Tutorial in Hindi के विडियो को देखे। जिसमे मैंने Paytm से जुडी जानकारी दी है. अगर मेरा विडियो देखने की बाद भी आपके मन में Paytm से जुड़ा कोई भी सवाल हो या कोई भी परेशानी हो. तो आप मुझे मेरे Mobile नम्बर 7060830844 पर फोन करके मेरी हेल्प भी ले सकते है.

मैं आपकी पूरी हेल्प करूँगा Paytm से जुडी समस्या को लेकर। आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में और भी काम की जानकारियो के साथ.


Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ