आज की पोस्ट के द्वारा मैं आपको Desktop Video Editing Software के बारे में बताने वाला हु. जिसका इस्तेमाल करके आप Desktop पर होने वाली एक्टिविटी को रेकॉर्ड करके उनके Video बना सकते हो. और मेरे द्वारा दिए जा रहे Video Editing Software से विडियो बनाने के बाद आप बहुत ही आराम से उसे YouTube पर अपलोड भी कर सकते हो.

Hindi Tech Guru के सभी पाठको का स्वागत है मेरी आज की Video Editing Post में. जिसके द्वारा मैं आपको बताने वाला हु कि आप किस तरह YouTube के लिए Video Editing कर सकते है. मेरी आज की पोस्ट का टाइटल है. YouTube Ke liye Video Editing Kaise kare.    
YouTube Ke Liye Video Editing Kaise Kare
YouTube Ke Liye Video Editing Kaise Kare 
जैसा की आप सभी जानते हो YouTube आज के Time में Online Money कमाने का एक अलग भी रास्ता बन कर हम लोगो के बिच आया है. YouTube ने बहुत से बेरोजगार लोगो को अपने साथ जोड़ कर घर बैठे बैठे कमाई करने का एक अलग ही प्लेटफार्म दिया है. आज के टाइम में हर कोई इस YouTube में माध्यम से घर बैठे बैठे लाखो की कमाई कर रहे है.

YouTube Ke Liye Video Editing Software

बेरोजगार लोगो के अलावा वो लोग भी YouTube पर लाखो रूपये कमा रहे है जो किसी कंपनी में जॉब करते है. अच्छी खासी जॉब को छोड़कर आजकल सभी YouTube के द्वारा अपना भविष्य बना रहे है. सही मायनो में YouTube ने लोगो को कमाई का वो रास्ता दिया है. जो शायद पिछले सालो में लोगो की सामने नहीं था.

YouTube New Guidelines in Hindi 

अभी भी बहुत से लोग ऐसे है YouTube पर अपना Future बनाना चाहते है. सभी के अंदर अपना अपना Talent होता है. हर कोई चाहता है वो अपने Talent का इस्तेमाल करके Internet पर मौजूद लाखो करोडो लोगो के बिच अपनी अलग पहचान बना सके. और अपने Talent के बलबूते इन्टरनेट से कमाई भी कर सके.

अगर आपके अंदर भी कोई Talent है तो आप भी बहुत ही आराम से Internet के द्वारा लाखो की कमाई घर बैठे बैठे कर सकते हो. YouTube से कमाई करने की बहुत सी पोस्ट मैं आप लोगो के बिच अपनी Website Fast Gyan और इसी ब्लॉग पर दे चूका हु. जिन्हें पढ़ने के बाद आप YouTube पर अपना अकाउंट बना कर अपनी कमाई शुरू कर सकते हो.

YouTube Notifications अपने मोबाइल पर प्राप्त करने की जानकारी 

अपनी पिछली एक पोस्ट में मैंने आप लोगो के सामने एक Application का लिंक दिया था जिसका इस्तेमाल करके आप Mobile Screen को रिकॉड करके उसके video बना सकते थे. मेरी इस पोस्ट को आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.

मेरी पिछली पोस्ट में Mobile रिकॉडिंग से जुडी Application थी. और मेरी आज की पोस्ट के द्वारा मैं आपको Desktop Video Editing Software के बारे में बताने वाला हु. जिसका इस्तेमाल करके आप Desktop पर होने वाली एक्टिविटी को रेकॉर्ड करके उनके Video बना सकते हो. और मेरे द्वारा दिए जा रहे Video Editing Software से विडियो बनाने के बाद आप बहुत ही आराम से उसे YouTube पर अपलोड भी कर सकते हो.

Video Editing Software Download Kare 

मैंने आपको उसी Video Editing Software का लिंक देने वाला हु जिसका इस्तेमाल मैं खुद अपने Video बनाने में करता हु. चलिए अब आपका ज्यादा टाइम ना लेते हुवे आपको सीधे उसी सॉफ्टवेयर का लिंक देता हो. जिसके द्वारा आप YouTube के लिए Video बना सकते हो. और लाखो रूपये की कमाई घर बैठे बैठे ही कर सकते हो.

अगर आप YouTube के लिए Video Editing सॉफ्टवेयर की तलाश कर रहे हो तो आप यहाँ क्लीक करके उस बेहतरीन सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करे. जो आपकी बहुत सहायता करेगा YouTube के Video बनाने में. इसी Video Editing Software के द्वारा आप बहुत ही आराम से अपने Desktop पर होने वाली एक्टिविटी को रेकॉर्ड कर सकते हो.

इसी Video Editing सॉफ्टवेयर के द्वारा आप अपने Mobile में रेकॉर्ड किये गए video को इस सॉफ्टवेयर में एडिट कर सकते हो. बहुत कुछ मिलेगा आपको इस सॉफ्टवेयर के अंदर। अगर आप YouTube जैसे Platform पर अपना Future बनाना चाहते हो तो यह सॉफ्टवेयर आपके बहुत काम आएगा. मैं इसी सॉफ्टवेयर के द्वारा अपने सभी Video रेकॉर्ड करता हु.

ऊपर दिए गए सॉफ्टवेयर को इंसटाल करने के बाद जब आप इसे ओपन करते हो तो आपके सामने Record the Screen का एक बटन आता है. आप उस पर क्लीक करे Record the Screen बटन पर क्लीक करते ही आपके सामने निचे की और एक और Windows खुलती है. जिसमे Rec नाम से एक Red बटन होता है आपको उस पर क्लीक करना है.

Red बटन पर क्लीक करते ही आपकी रिकॉडिंग start हो जायेगी. आप desktop पर जो भी काम करोगे वो रेकॉर्ड होता जाएगा। रिकॉडिंग Stop करने के लिए आपको कीबोर्ड से F10 का बटन दबाना होगा. जब आपकी रिकॉडिंग Stop हो जाए उसके बाद उसे आप MP4 Video के रूप में Save करके अपने YouTube चैनल पर अपलोड कर सकते हो.

इस सॉफ्टवेयर को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है. आप इसे बहुत ही आराम से चलाना सिख सकते हो. इस सॉफ्टवेयर से जुडी सभी जानकारी धीरे धीरे करके आप सभी के बीच लाऊंगा। आज के लिए बस इतना ही उम्मीद है मेरी आज की इस पोस्ट के द्वारा आप बहुत ही आराम से अपने Desktop पर होने वाली एक्टिविटी को Video के रूप में रेकॉर्ड कर पाओगे।

अगर आपको इस सॉफ्टवेयर से जुडी कोई भी समस्या आये तो आप मुझे निसंकोच होकर मेरे मोबाइल नंबर 7060830844 पर फ़ोन करके मेरी Help ले सकते हो.    

     
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ