My Latest UPI Payment to Mobile Recharge Article. अपनी आज की इस पोस्ट के द्वारा मैं आपको UPI Payment के द्वारा Mobile Recharge करने का तरीका बताऊंगा.

Welcome to My Latest UPI Payment to Mobile Recharge Article. अपनी आज की इस पोस्ट के द्वारा मैं आपको UPI Payment के द्वारा Mobile Recharge करने का तरीका बताऊंगा. तो चलिए शुरू करते है अपनी आज की पोस्ट जिसका टाइटल है. UPI Payment Se Mobile Recharge Karne ki Jankari.
UPI Payment Se Mobile Recharge Karne ki Jankari
UPI Payment Se Mobile Recharge Karne ki Jankari
UPI के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। और इसका इस्तेमाल भी जरूर करते होंगे. नोटेबंदी के बाद हमारी जिंदगी में बहुत से ऐसे Payment विकल्प आये है. जिनका इस्तेमाल हम किसी ना किसी रूप में करते ही है. एक ऐसा ही विकल्प UPI Payment का भी है.

UPI Payment का इस्तेमाल करने के लिए हम UPI Payment App का इस्तेमाल करते है. UPI Payment App के द्वारा हु हम सभी UPI Payment कर पाते है. UPI Payment में जिस Application का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. उस Application का नाम है BHIM Application

Bhim Application के बारे में भी आप सभी जानते ही होंगे। इस Application को हमारे देश के प्रधानमंत्री जी ने ही लांच किया है. Bhim Application का इस्तेमाल किस तरह किया जाता है. Bhim Application से जुडी पूरी जानकारी आपको यहाँ क्लीक करके मिल जायेगी। Online Payment के नजर से Bhim Application सच में एक बेहतरीन Application है.

UPI Payment Se Mobile Recharge Karne Ki Jankari

Bhim Application UPI सिस्टम पर Work करती है. UPI सिस्टम के द्वारा ही आप किसी को भी Payment ट्रांसवर कर सकते हो. Payment ट्रांसवर करने के आलावा क्या आपको मालूम है. आप Bhim Application का इस्तेमाल Mobile Recharge करने में भी कर सकते हो. आज मैं आपको एक ऐसा ही तरीका बताने वाला हु जिसका इस्तेमाल करके आप Bhim Application के द्वारा मोबाइल भी Recharge कर सकते हो.

जो मैं आपको तरीका बताने वाला हु वो तरीका Paytm के द्वारा है. लेकिन आप Paytm के प्लेटफॉर्म पर रहकर UPI Payment App का इस्तेमाल करके बहुत ही आराम से अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते हो. UPI Payment App से मोबाइल Recharge करने पर आपको सबसे बड़ा फायदा यह होगा की आप बिना डेबिट कार्ड किसी भी तरह की शॉपिंग कर सकते हो.

Online Website पर Shopping और Mobile Recharge करते टाइम अक्सर लोगो को यह डर लगा रहता है कि कही उनके द्वारा भरी गयी डेबिट कार्ड या Credit Card की डिटेल का कही गलत इस्तेमाल ना हो जाए. UPI Payment का सबसे बड़ा फायदा यह ही है कि आप बिना Debit और Credit Card के भी Online Shopping कर सकते हो.

Mobile Recharge With UPI Payment App 

चलिए अब आपका ज्यादा टाइम ना लेते हुवे आपको वो तरीका बताता हु जिसका इस्तेमाल करके आप बहुत ही आराम से UPI Payment Se Mobile Recharge कर सकते हो. UPI Payment से Mobile Recharge करने के लिए सबसे पहले आप Paytm Account ओपन करे.

Paytm Account लॉगिन करने के बाद Mobile वाली कैटगरी में ठीक उसी तरह रिचार्ज करे जैसे आप आज तक करते आये हो. यानी Mobile Number और Amount डालकर Proceed to Recharge पर क्लीक करे.
upi payment
upi payment
Proceed to Recharge पर क्लीक करते ही आपके सामने पेमेंट का पेज खुल जायेगा। जिसमे आपको Debit Card, Credit Card, Net Banking के निचे एक UPI का ओप्संस दिखाई देगा। जैसा आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है. आपको UPI वाले ओप्संस को सलेक्ट करना है.
paytm upi payment
paytm upi payment
UPI ओप्संस सलेक्ट करने के बाद एक बॉक्स खुलेगा जिसमे आपको अपना UPI Virtual Payment Address डाल कर Pay Now पर क्लीक कर देना है.
bhim upi app
bhim upi app
Pay Now पर क्लीक करने के बाद आपको अपनी Bhim Application को ओपन करके Transactions पर क्लीक करना है. यहाँ आपको Paytm पर डाली गयी अकाउंट का एक मैसेज मिलेगा जैसा आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है. इस मैसे में आपको Pay पर क्लिक करके अपना UPI Pin Enter करना है.

Paytm Tutorial in Hindi Click Now

UPI Pin Enter करते ही आपका मोबाइल Successful Recharge हो जाएगा. यह एक बेहतरीन तरीका है बिना Debit Card और बिना Credit Card के ऑनलाइन Mobile Recharge करने का. UPI Payment App का आप इसी तरह इस्तेमाल करके Paytm से ही Mobile Recharge के साथ साथ Online Shopping भी कर सकते हो.
Not - UPI Payment का इस्तेमाल करने से पहले आपको एक बात का ध्यान रखना है. कि UPI Payment का इस्तेमाल आप तब ही कर सकते हो. जब आपका Account Bhim जैसी Application पर बना होगा.   
मुझे उम्मीद है आप सभी को मेरी आज की यह पोस्ट UPI Payment Se Mobile Recharge Karne ki Jankari जरूर पसंद आयी होगी। आगे भी आप सभी के लिए कुछ ऐसी ही जानकारी लाता रहूँगा जो आप सभी के लिए नयी भी होगी और काम की भी होगी. अगर आपको UPI Payment से मोबाइल रिचार्ज करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप मुझे निःसंकोज होकर मेरे Mobile No 7060830844 पर फ़ोन करके मेरी Help ले सकते हो. मैं आपकी पूरी हेल्प करूँगा UPI Payment App से Mobile Recharge करवाने में. आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.               
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

1 comments so far,Add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ