Email Newsletter sign up Kaise Banaye

Hindi Tech Guru
1
मेरी email Newsletter sign up Post में आप सभी का स्वागत है. अपनी आज की पोस्ट के द्वारा मैं उन सभी Blogger और Website वाले को ईमेल Newsletter sign up बॉक्स बनाने की जानकारी दूंगा। जिसके द्वारा वो अपने ब्लॉग या Website के सभी अपडेट उन लोगो तक भी पंहुचा सके. जो Email का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते है. तो चलिए शुरू करते है अपनी आज की पोस्ट. email Newsletter sign up Kaise Banaye.
email Newsletter sign up Kaise Banaye
email Newsletter sign up Kaise Banaye
अपनी आज की यह पोस्ट मैं उन सभी Blogger के लिए लिख रहा हु जिन्होंने अपना ब्लॉग नया नया बनाया है. मेरी आज की यह पोस्ट उन सभी लोगो के लिए भी जिनकी WordPress जैसे प्लेटफॉर्म पर अपनी Website भी है. तो सभी ब्लॉगर और वेबसाइट वाले मेरी इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े.

Email Newsletter ki Jankari Hindi me

आइये पहले जान लेते है कि आखिर email Newsletter है क्या बला. Email Newsletter वो बला है जिसके द्वारा हम अपने ब्लॉग की या Website की Information उन सभी लोगो सभी लोगो तक पहुँचाते है. जो Email का इस्तेमाल सबसे ज्यादा करते है. मैं आपको बताना चाहूंगा जो मेरा आप यह ब्लॉग देख रहे हो. इस ब्लॉग की सभी पोस्ट को हजारो लोग अपनी Email के माध्यम से भी पढ़ने है.
Free Domain Name खरीदे यहाँ क्लीक करके 
इस ब्लॉग के निचे आपको एक Email Newsletter Sign up का बॉक्स दिखाई देगा। मेरे ब्लॉग पर आने वाले विजिटर उसी बॉक्स के अंदर अपनी Email आईडी डालकर मेरी हर उस पोस्ट को अपनी Mail पर ही पढ़ते है. जो मैं अपने इस Blog पर देता हु. तो मैं आपको इसी तरह की Email Newsletter sign up Setting बताने वाला हु जिसका इस्तेमाल करके आप लोग भी इसी तरह का Sign Up बॉक्स अपने ब्लॉग या Website में लगा सकते हो. अब मैं आपको Email Newsletter sign up बॉक्स की जानकारी Step by Step देता हु.

email Newsletter sign up Kaise Banaye

ईमेल Newsletter बॉक्स बनाने के लिए आपको Google की ही सर्विस का इस्तेमाल करना होगा। क्युकी Google की सर्विस बिलकुल Free है. और Google से बेहतरीन सर्विस किसी और की हो ही नहीं सकती. गूगल की ईमेल सर्विस Best Email Newsletters सर्विस है.

अगर आप अपने ब्लॉग या Website के लिए Free Email Newsletter sign up बॉक्स बनाना चाहते हो तो आपको यहाँ क्लीक करके Google की Email Newsletter Website पर जाना होगा।
feedburner-aetting
feedburner-aetting
Website पर जाने के बाद आपके सामने एक Burn a feed right this instant Type your blog or frrd address hear बॉक्स आएगा.  अंदर आपको अपने Blog या Website का एड्र्स डालकर i am a podcaster को सलेक्ट करके Next पर क्लीक कर देना है. जैसा आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है.
feedburner defalt setting
feedburner defalt setting
Next पर क्लीक करके अपने ब्लॉग या Website को सलेक्ट करके Next पर क्लीक करे.
Next पर क्लीक करते ही आपके सामने Feed Title और Feed Address का ओप्संस दिखाई देगा। इसमें आपको चित्र के अनुसार Feed Title और एड्र्स डाल कर Next पर क्लीक कर देना है.

feedburner congrats setting
feedburner congrats setting
Next पर क्लीक करते ही आपके सामने एक और Windows खुलेगी जिसमे आपको Next पर क्लीक कर देना है. ठीक ऊपर बताये गए चित्र के अनुसार.
Next पर क्लीक करते ही आपके सामने एक और Windows खुलेगी। उसी सेटिंग आपको उसी अनुसार करनी है जैसे आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है. सेटिंग करने के बाद Next पर क्लीक कर दे.  
feedburner email subscriptions
feedburner email subscriptions
Next पर क्लीक करते ही आपके ब्लॉग या Website की Newsletter बन जाएगी। अब बस आपको इसे Activate करना है. Activate के लिए आपको ऊपर दिए गए चित्र के अनुसार Publicize पर क्लीक करके Email Subscriptions को सलेक्ट करने के बाद Activate पर क्लीक कर देना है. जैसा आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है.
feedburner email subscriptions html code
feedburner email subscriptions html code
Activate पर क्लीक करते ही आपके सामने एक बॉक्स आएगा जिसमे Email Newsletter sign up का HTML code होगा. जिस तरह का Code आपको ऊपर दिखाई दे रहा है. आपको इसी तरह का कोड बॉक्स के अंदर दिखाई देगा. आप इस Code को copy करके इसे अपने Blog या Website में ठीक उसी तरह लगा सकते है. जिस तरह आप और भी Widget के कोड लगाते हो.

इस तरह आप बहुत ही आराम से अपने Blog या Website के लिए Free Email Newsletters sign up बॉक्स बना सकते हो. जिसके द्वारा कोई भी विजिटर आपके इस बॉक्स में अपनी ईमेल आईडी डालकर आपकी सभी पोस्ट को Email के माध्यम से भी पढ़ सकता है.

ऊमीद है मेरी आज की यह email Newsletter sign up Kaise Banaye पोस्ट उन सभी लोगो के बहुत काम की साबित होगी। जो इस तरह की सेटिंग अपने ब्लॉग के लिए करना चाहते है. अगर आपको मेरी पोस्ट पढ़ने के बाद Free Email Newsletter बनाने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप मुझे मेरे Mobile Number 7060830844 पर Phone करके मेरी Help ले सकते है. आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में और भी काम की जानकारियों के साथ.
ब्लॉग के लेख Email से प्राप्त करने का तरीका Click Now
email marketing newsletter, email news, send newsletter, email marketing services, email marketing, email marketing tool, marketing email, best email marketing, email marketing platforms, online email marketing, email marketing lists, email marketing website.     

Post a Comment

1Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!