सरकार ने सभी के लिए Aadhaar Card Ko Pan Card से जोड़ना जरुरी कर दिया है. अगर आप ऐसा नहीं करते हो तो आपका Bank Account बंद हो सकता है.

Welcome to My Latest How to Link Aadhaar Card to Pan Card Article. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आपको बताने वाला हु की आप किस तरह अपने आधार कार्ड को पैन कार्ड के साथ जोड़ सकते है. मेरे आज की इस पोस्ट का टाइटल है. Aadhaar Card ko Pan Card se Kaise jode.

Aadhaar Card Ko Pan Card Se Kaise Jode
Aadhaar Card Ko Pan Card Se Kaise Jode
जैसा की आप सभी जानते हो हमारी सरकार ने सभी के लिए Aadhaar Card Ko Pan Card से जोड़ना जरुरी कर दिया है. अगर आप ऐसा  नहीं करते हो तो आपका Bank Account बंद हो सकता है. आपने इस खबर के बारे में अखबार में भी पढ़ा होगा। और अगर आप Internet का इस्तेमाल करते हो तो Internet पर भी आपने इस खबर के बारे में जरूर सुना होगा.

Aadhaar Card Ko Pan Card se Jodne Ki Jankari

नोटबंदी के बाद से सरकार ने बहुत से अहम फैसले लिए है. और सरकार के द्वारा जारी किये गए फैसले सभी के लिए है. जैसे की सभी के पास Pan Card होना बहुत जरुरी है. अगर आप में से किसी के पास Pan Card नहीं है. तो आपको बहुत सी सरकारी सुविधा से अलग कर दिया जाएगा.

Pan Card से जुडी पूरी जानकारी मैंने अपने इस ब्लॉग पर पहले आप लोगो को दे चूका हु. कि आप किस तरह बहुत ही आराम से अपना Pan Card Online बना सकते है. Online Pan Card किस तरह बनाया जाता है. उस से जुडी पूरी जानकारी आपको यहाँ क्लीक करके मेरी पोस्ट में मिल जायेगी.

अब सभी के Pan Card तो बन ही चुके है तो सरकार ने एक नियम और निकल दिया कि सभी के Aadhaar Card Pan Card se Link होने चाहिए. अगर कोई ऐसा नहीं करेगा तो 1 जुलाई के बाद से सभी के उन सभी के Bank Account बंद कर दिए जायेंगे. जो लोग अपने Aadhaar Card को Pan Card से नहीं जोड़ेंगे.
जो लोग Tex Pay करते है उनके तो Aadhaar Card Pan Card से लिंक होंगे ही. लेकिन जो लोग Tex Pay नहीं करते उनकी समझ में नहीं आरा रहा है कि वो अपने Aadhaar Card को Pan Card से कैसे Link करे. Aadhaar Card Ko Pan Card Se Jodne का तरीका पहले थोड़ा अलग था. लेकिन अब सरकार के आदेश के बाद यह तरीका बहुत ही आसान हो गया है. क्युकी इनकम टेक्स वालो ने अपनी Website पर एक Link उपलब्ध करा दिया है. जिस पर कोई भी Click करके अपने Aadhaar Card ko Pan Card Se Jod सकता है.

How to Link Aadhaar Card to Pan Card

मैं इसी पोस्ट में आपको बताऊंगा कि आप किस तरह अपने आधार कार्ड को पेन कार्ड से जोड़ सकते हो. लेकिनउस से पहले मैं उन लोगो किस समस्या दूर करना चाहूंगा। जिन लोगो के पैन कार्ड पर उनके नाम में कोई गलत वर्ड है या उनकी जन्म तिथि गलत है.
इनकम टेक्स की वेबसाइट ने इन सब की समस्या को दूर करने के लिए जो लिंक आधार कार्ड को पैन कार्ड से जोड़ने का दिया है उसी लिंक में आपकी सभी समस्या का हल है. अगर आपके पेन कार्ड और आधार  या डेट और बर्थ मैच नहीं करती तो इनकम टेक्स द्वारा दिए गए लिंक में ऑटोमेटिक ही Pan Card में जो भी गलती होगी। वो Aadhar Card Link करते ही अपने आप सुधर जाएगी. तो आप निःसंकोज होकर अपने Aadhaar Card को Pan Card से जोड़ सकते है. 

Aadhaar Card ko Pan Card se Kaise Jode

चलिए अब आपको बताता हु की किस तरह आप अपने Aadhaar Card ko Pan Card se Jod Sakte है. जैसा की मैं आपको ऊपर बता ही चूका हु कि Aadhar Card ko Pan Card Se जोड़ना बहुत ही आसान है. पैन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए आपको यहाँ क्लीक करके इनकम टेक्स की ऑफिसयल Website पर जाना होगा। 
link aadhaar to pan card
link aadhaar to pan card
Website के बाद आपके सामने 3 विकल्प आएंगे Pan, Aadhaar Number, Name as per Aadhaar. जैसा आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है. इन तीनो ओप्संस में अपनी जानकारी भरकर Captcha Code को भरकर Link Aadhaar Par Click कर दे. ऐसा करते ही आपका Aadhaar Card Pan Card se Link हो जायेगा.

बस आपको इतना ही करना है. यह काम सरकार ने बहुत ही आसान कर दिया। पहले यह इतना आसान नहीं था. अगर आपको Aadhaar Card Ko Pan Card से जोड़ने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप निःसंकोज होकर मेरे Mobile Number 7060830844 पर फ़ोन करके मेरी Help ले सकते है. मैं आपकी पूरी हेल्प करूँगा. Aadhaar Card ko Pan Card Se jodne me.   

Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

1 comments so far,Add yours

  1. It is very nicely written blog. Thanks for this and keep updating your blogs.
    know your PAN jurisdiction

    ReplyDelete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ