Best Text to Speech Video Editor ki Jankari

Hindi Tech Guru
0

Best Text to Speech Video Editor ki Jankari. Kya aap Text to Speech Online Tool को सर्च कर रहे हो। तो आपको अब Best Text to Speech Video Editor online सर्च करने की जरूरत नहीं है। क्युकी अब मैं आप सभी को अपने इस आर्टिकल के द्वारा एक ऐसे Best Text to Speech Video Editor की जानकारी देने वाला हु। जो आप सभी को बहुत ज्यादा पसंद आएगा। तो पूरी जानकारी के लिए पढ़िए मेरा यआर्टिकल।

Best Text to Speech Video Editor ki Jankari
Best Text to Speech Video Editor ki Jankari

Text to Speech एक ऐसा टॉपिक है जो उन लोगो को बहुत ज्यादा सर्च करना पड़ता है। जो लोग यूट्यूब पर वीडियो तो अपलोड करना चाहते है। लेकिन वो अपनी आवाज वीडियो में नहीं देना चाहते। या यूट्यूब के अलावा अगर किसी और प्लेटफॉर्म पर भी वीडियो अपलोड करना हो। तो वो अपनी आवाज में वीडियो अपलोड नहीं करना चाहते। ऐसे में वो लोग गूगल देवता की शरण में जाते है। और गूगल देवता उन्हें लाखो वेबसाइट के लिंक दे देता है। 

Best Text to Speech Video Editor ki Jankari

इंटरनेट की दुनिया में Text to Speech से जुडी अनगिनत वेबसाइट है। लेकिन Text to Speech Video Editor आपको बहुत ही कम मिलेंगे। और जो मिलेंगे भी वो आपसे कुछ न कुछ चार्ज लेंगे। लेकिन मैं आपको जिस वेबसाइट का लिंक देने वाला हु। उसे आप फ्री में भी इस्तेमाल कर सकते हो। और एक साल का चार्ज देकर भी इस्तेमाल कर सकते हो। अगर आप चाहे तो आप उस Text to Speech Video Editor का इस्तेमाल फ्री में भी कर सकते हो, केवल अपने टेक्स्ट को स्पीच में बदलने के लिए। 

अगर मैं बात करू अपनी तो अगर मुझे किसी भी टेक्स्ट की ऑडियो फाइल चाहिए होती है। तो में उसी वेबसाइट पर जाकर केवल उसके Text to Speech फीचर्स का इस्तेमाल करता हु। और उसके बाद उस फाइल को लेकर अपने कंप्यूटर एक एडिटर सॉफ्टवेयर में एडिट कर लेता हु। लेकिन अगर आप कंप्यूटर पर एडिटिंग करना नहीं चाहते तो आप उस वेबसाइट पर भी कर सकते है. जिसका लिंक में आपको निचे दे रहा हु। 

और जो में आपको Best Text to Speech Video Editor का लिंक देने वाला हु। वो माइक्रोसॉफ्ट कम्पनी का ऑनलाइन वीडियो एडिटर है। आप में से बहुत से लोग उसका इस्तेमाल जरूर करते होंगे। लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी है जिन्हे इस टूल की जानकारी भी नहीं है। लेकिन आज के बाद आप उस Best Text to Speech Video Editor का इस्तेमाल करना जरूर चाहेंगे, जिसका लिंक अब मैं आप सभी को देने वाला हु। 

Best Text to Speech Video Editor online website  

अगर आप Best Text to Speech Video Editor को इस्तेमाल करना चाहते हो, तो आपको यहाँ क्लिक करके उस बेहतरीन वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होगा। आकउंट बनाने के बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा। इसमें सबसे ऊपर आपको Create A Video का बटन दिखाई देगा। उस पर आपको क्लिक करना होगा। फिर आपको लेफ्ट साइड में Record & create का बटन दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक करना है। उसके बाद आपको Text to Speech पर क्लिक करना है। 

अब आपके सामने Text to Speech की एक विंडोज ओपन हो जाएगी। जिसमे आपको अपना वो टेक्स्ट पेस्ट करना है, जिसे आप ऑडियो में बदलना चाहते है। इसी विंडो में आपको Language का विकल्प भी मिल जाता है। अगर आप Hindi भाषा में टेक्स पेस्ट कर रहे है। तो आप Language में हिंदी सलेक्ट कर सकते है। इसके बाद निचे आपको Play का बटन दिखाई दे जाता है। उस पर क्लिक करके आप प्ले करके भी अपने text को सुन सकते है।  

अब आप Save to media पर क्लिक करिये। और जो फाइल आपके सामने आयी है। उसे टाइम लाइन पर लेकर आइये। अब सबसे ऊपर आपको Export का बटन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करके आप अपने टेक्स्ट को वीडियो को रूप में सेव कर लीजिये। मेने जो आपको वेबसाइट बताई है वो एक बेहतरीन वेबसाइट है, जिसके माध्यम से आपको एक बेहतरीन आवाज में Text to Speech की आवाज मिलने वाली है। जिसके इस्तेमाल आप youtube पर कर सकते हो। 

तो इस तरह आप बहुत ही आराम से Best Text to Speech Video Editor का इस्तेमाल करके किसी भी टेक्स्ट को स्पीच में कन्वर्ट कर सकते हो। अगर आपको ये टूल इस्तेमाल करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो निःसंकोज होकर मुझे 7060830844 पर कॉल करिये। में आपकी पूरी स्पोर्ट करूँगा टेक्स्ट को स्पीच में बदलने के लिए। 

और भी Useful Website आपके लिए 

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!