Jio Smart Phone Call Recording App ki Jankari

Hindi Tech Guru
0

Kya AAP Jio Smart Phone Call Recording App ki Jankari प्राप्त करना चाहते हो. क्या आप Jio Next Phone me Call Recording करना चाहते हो. मेरे आज के इस आर्टिकल के द्वारा मैं आप सभी को एक ऐसी एप्लीकेशन का लिंक देने वाला हु जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी फ़ोन में कॉल रिकॉडिंग कर सकते हो. तो पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए ध्यान से पढ़िए मेरा ये आर्टिकल।  

Jio Smart Phone Call Recording App ki Jankari

कॉल रिकॉडिंग एक ऐसा टॉपिक है जो आजकल हर कोई अपने मोबाइल में ऑन करना चाहता है. लेकिन गूगल देवता के कारण आजकल मोबाइल में कॉल रिकॉर्ड करना आसान नहीं है. क्युकी गूगल ने अपने लेटेस्ट एंड्राइड सिस्टम में कॉल रिकॉडिंग के लिए इस्तेमाल होने वाली थर्ड पार्टी एप्लीकेशन की स्पोर्ट बंद कर दी है. अब गूगल अपने डायलर के अंदर ही  Phone Call Recording का फीचर्स देता है. 

Jio Smart Phone Call Recording App ki Jankari

गूगल भले ही अपने डायलर के साथ हमे कॉल रिकॉडिंग का फीचर्स देता हो. लेकिन जब हम उसके फीचर्स का इस्तेमाल करते है, तो सामने वाले को पता चल जाता है कि हम उसकी रिकॉडिंग कर रहे है. क्युकी जैसे ही हम कॉल रिकॉडिंग वाले बटन पर क्लिक करके कॉल रिकॉडिंग ऑन करते है. वैसे ही हमे और सामने वाले को Google Alert Announcement सुनाई देता है. जिसमे बोला जाता है कि आपकी कॉल को रिकॉर्ड किआ जा रहा है. 

अगर हम कॉल रिकॉडिंग कर रहे है तो हम नहीं चाहते कि सामने वाले को ये पता चले. कि उसकी कॉल रिकॉडिंग की जा रही है. लेकिन अब गूगल ये ही चाहता है कि अगर हम किसी की कॉल रिकॉडिंग करे तो सामने वाले को इसकी जानकारी हो. कही न कही ये सही बात भी है. जैसे कि मान लिया हमने ही किसी को फ़ोन लगाया। तो हमे भी इसकी जानकारी प्राप्त हो जाएगी कि कोई चोरी छिपे हमारी कॉल रिकॉर्ड कर रहा है. कही ना कही गूगल का ये फीचर्स ठीक भी है और गलत भी.                     

ठीक तो इसलिए है कि कोई हमारी चोरी छिपे कॉल रिकॉर्ड नहीं कर पायेगा। और गलत इसलिए मान लिया हमे किसी ऐसे बन्दे की जानकारी चोरी छिपे रिकॉर्ड करनी है. जो हमारे साथ फ्रॉड कर रहा है. तो हम चाह कर भी उसकी कॉल रिकॉडिंग नहीं कर पाएंगे। क्युकी उसे पता चल जायेगा उसकी कॉल को रिकॉर्ड किया जा रहा है. और वो कुछ ऐसा नहीं बोलेगा। जिसकी वजह से वो फस सके.

तो हम किस तरह चोरी छिपे सामने वाली की Phone Call Recording करे. वैसे तो देखिये बहुत सी फ़ोन कम्पनिया अपने फ़ोन में इनबिल्ट कॉल रिकॉडिंग का फीचर्स देती है. लेकिन आजकल जितने भी नई फ़ोन आ रहे है उनमे वो फीचर्स ठीक से वर्क नहीं करता है. खासकर जिन लोगो के पास Jio Next Smart Phone है उन लोगो को सबसे ज्यादा परेशानी आ रही है. वो लोग किसी की भी कॉल रिकॉर्ड नहीं कर पा रहे है.

तो चलिए अब में आपको वो तरीका बताता हु जिसका इस्तेमाल करके आप बहुत ही आराम से किसी भी फ़ोन में किसी की भी कॉल रिकॉर्ड कर सकते हो. और सामने वाले को उसका पता भी नहीं चलेगा। अगर आप चाहते हो कि सामने वाले को पता न चले उसकी कॉल रिकॉर्ड हो रही है तो इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल डायलर को बदलना होगा।

100% Working Phone Call Recording App 

गूगल डायलर यानी जिस फ़ोन वाले आइकॉन पर क्लिक करके आप किसी को कॉल लगाते हो. अपने आज के इस आर्टिकल के द्वारा मैं आपको जिस एप्लीकेशन का लिंक देने वाला हु. आपको उस डायलर का इस्तेमाल करना है. और उसी डायलर के अंदर आपको कॉल रिकॉडिंग का फीचर्स भी मिल जाता है. जो कि 100% वर्क करता है. और उसमे आपको Google Alert Announcement भी नहीं सुनाई देगा। यानी आप बहुत ही आराम से अपने फ़ोन में hidan call recoding कर सकते हो.   

तो चलिए अब आपको उस बेहतरीन एप्लीकेशन का लिंक देता हु. आप यहाँ क्लिक करके उस बेहतरीन एप्लीकेशन को डाउनलोड करिये। जिसे आपको अपने मोबाइल फ़ोन में इस्टॉल करना है. और जो भी वो परमिशन मांगे उन सबको यस कर देना है. फिर डायलर में उसे सेट करने के बाद उसकी सेटिंग को ओपन करना है. सेटिंग ओपन करने के बाद आपको Incoming/Ongoing calls वाले बटन पर क्लिक करना है. फिर सबसे निचे Call Recording वाले बटन पर क्लिक करके उसे ऑन करके सभी परमिशन को yes कर देना है. फिर Auto record calls पर क्लिक करके Incoming calls, Outgoing calls, Contacts, Unknown numbers को सलेक्ट करके ok कर देना है.

बस आपको इतना ही काम करना है. इसके बाद अआप किसी की भी कॉल रिकॉर्ड चोरी चोरी चुपके चुपके कर सकते हो. 

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!