Top 5 Free Photoshop Brushes Download Website ki Jankari

Hindi Tech Guru
0

Welcome to My Latest Top 5 Free Photoshop Brushes Download Website Article. आज के मेरा ये आर्टिकल उन सभी लोगो के लिए है जो Photoshop का काम करते है. आज में आपको Photoshop Brushes Download करने की वो Free वेबसाइट के लिंक देने वाला हु. जिसका इस्तेमाल करके आप फ्री में Brushes Download कर सकते है.

Top 5 Free Photoshop Brushes Download Website

Top 5 Free Photoshop Brushes Download Website ki Jankari

यदि आप फ़ोटोशॉप में अपने डिजाइन को और भी ज्यादा रचनात्मक बनना चाहते हैं, तो एक ऐसा ब्रश पैक डाउनलोड करना होगा जिसका इस्तेमाल करके आप बेहतरीन डिजाइन बना सको । यदि आप मेरी तरह हैं, तो आप उन सभी मुफ्त सुविधाओं का लाभ उठाना पसंद करते हैं जो आप ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं, खासकर जब फोटोशॉप ब्रश पैक की बात आती है। इन वर्षों में मैं मुफ्त ब्रश डाउनलोड करने के लिए कुछ खास वेबसाइटों पर गया हूं, और मैं  अपनी टॉप 5 पसंदीदा वेबसाइट यहां आपके साथ साझा कर रहा हु.

अपनी इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको जिन वेबसाइट के लिंक देने वाला हु वो सभी वेबसाइट फ्री है यानि आप लोग बहुत ही आराम से Free में इन वेबसाइट से कोई भी Photoshop Brushes Download कर सकते हो. और Photoshop Brushe डाउनलोड करने के बाद उनका इस्तेमाल अपनी डिजाइन में कर सकते हो. फोटोशॉप के अंदर अगर आप अपने डिजाइन में ब्रश का इस्तेमाल करते हो तो आपका डिजाइन और भी ज्यादा खूबसूरत बन जाता है. तो चलिए अब आपको उन Top 5 Free Photoshop Brushes Download Website ki Jankari देता हु.

Free Photoshop Brushes Download Website List 

मेरी इस लिस्ट में सबसे पहला नाम Brusheezy.com वेबसाइट का है. ये एक सबसे ज्यादा लोकप्रिय वेबसाइट है. जिसके माध्यम से आप Free Photoshop Brushes Download कर सकते हो। आप जो चाहते हैं उसे खोजे बिना वेबसाइट छोड़ना मुश्किल होगा क्योंकि इसमें हजारों उच्च गुणवत्ता वाले ब्रश हैं।

इसके होमपेज पर आप नवीनतम ब्रश पा सकते हैं। आप कैटगरी के अनुसार ब्रश भी ब्राउज़ कर सकते हैं। जब आप वेबसाइट में लॉग इन होते हैं, तो आप ब्रश को पसंदीदा और साझा भी कर सकते हैं।

इस वेबसाइट के ब्रश व्यक्तिगत और व्यावसायिक उपयोग के लिए Free  हैं, लेकिन आपको उनके लेखकों को श्रेय देना होगा। यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो आप वेबसाइट के प्रीमियम खातों में से एक प्राप्त कर सकते हैं या क्रेडिट खरीद सकते हैं। इस तरह, आप लेखक को श्रेय दिए बिना अपने इच्छित ब्रश के लिए लाइसेंस प्राप्त करेंगे।

मेरी लिस्ट की दूसरी वेबसाइट Brushlovers.com के नाम की है. इस वेबसाइट में भी आपको अनगिनत Free Photoshop Brushes Download करने के विकल्प मिल जायेगा। इस वेबसाइट पर आपको Home पेज पर ही उन Photoshop Brushes के लिंक भी मिल जायेंगे। जिन्हे सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. इस वेबसाइट से भी आप फ्री में अपनी मर्जी से कोई भी ब्रश डाउनलोड कर सकते है.   

मेरी लिस्ट में तीसरे नंबर की वेबसाइट MyPhotoshopBrushes.com के नाम की है. ये एक बहुत ही पुरानी  वेबसाइट है. जिसमे आपको अनगिनत Photoshop ke Liye Free Brushes Download करने के लिंक मिल जायेंगे। इस वेबसाइट के अंदर आपको Brushes के आलावा PATTERNS, CUSTOM SHAPES,  STYLES & GRADIENTS और PSD FILE के लिंक भी मिल जायेंगे। जिन्हे आप अपनी जरूरत के अनुसार इस्तेमाल कर सकते हो.

मेरी लिस्ट में अगला नाम है  123FreeBrushes.com का. इस वेबसाइट में भी आपको एक से बढ़कर एक Free Photoshop Brushes मिल जाते है. जिनका इस्तेमाल आप अपनी जरूरत के अनुसार कर सकते है. इस वेबसाइट से भी आप Free में Photoshop Brush download कर सकते हो.

मेरी लिस्ट में सबसे लास्ट नाम है Freedesignfile.com का. ये भी एक बेहतरीन वेबसाइट है जिसमे आपको एक से बढ़कर एक Photoshop Brushes मिल जाते है. जिन्हे आप फ्री में डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते हो. 

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!