Best Free Color Picker Software ki Jankari

0

Welcome to My Latest Color Picker Software Article. अगर आप एक डिजाइनर है और आपको अपने डिजाइन के लिए Color Picker Software की तलाश कर रहे है तो मेरा आज का ये आर्टिकल आप लोगो के लिए ही है अपने आज के इस आर्टिकल के द्वारा में आप सभी को Best Free Color Picker Software ki Jankari देने वाला हु.

हम में से बहुत से लोग ऐसे है जो किसी न किसी सॉफ्टवेयर पर वर्क करके अलग अलग प्रोजेक्ट बनाकर डिजाइन बनाते है. और डिजाइन को बेहतरीन बनाने में सबसे मेन रोल होता है उसके कलर का. अगर आपने डिजाइन अच्छा  बना दिया लेकिन उसमे कलर ठीक से नहीं भरे तो आपका डिजाइन इतना सुन्दर नहीं लगता जितना सूंदर उसे लगना चाहिए। 

Best Free Color Picker Software ki Jankari

हम अलग अलग तरह के डिजाइन बनाने के लिए अलग अलग सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते है. और जितने भी ग्राफिक से जुड़े सॉफ्टवेयर होते है उसमे आपको कलर पैनल मिल जाता है जिसके माध्यम से आप अपने प्रोजेक्ट के अंदर कलर को सेट कर सकते है. हम जितने भी कलर अपने प्रोजेक्ट के सेट करते है उन सभी कलर का अलग अलग कोड होता है. हम अलग अलग कोड के माध्यम से अलग अलग कलर को बना सकते है.

अब जरुरी नहीं है कि हमे जो कलर चाहिए होगा उसका कोड हम सभी को याद रहे. तो हम लोग अपनी पसंद के कलर का कोड पता करने के लिए गूगल की शरण में जाते है. और गूगल पर हमे ऐसी अनगिनत वेबसाइट मिल जाती है जिसका इस्तेमाक करके हमे अपनी पसंद का कोड मिल जाता है. खेर ऑनलाइन से तो हम उस कलर का कोड पता कर लेते है. जो हमे चाहिए होता है.

लेकिन कभी कभी इंटरनेट पर हमे अपने प्रोजेक्ट से जुड़े कुछ ऐसे टेमपलेट दिख जाते है जिनका हमे कलर बहुत पसंद आता है. अगर आपको एक बेहतरीन डिजाइन बनाना होता है तो हम लोग गूगल पर जाकर कुछ टेमपलेट को जरूर देखते है. ताकि हमारे मन एक आईडिया आ सके अपने प्रोजेक्ट को बेहतरीन तरीके से बनाने का. और अपने प्रोजेक्ट को बेहतीन बनाने के लिए हम उस टेमपलेट को डाउनलोड कर लेते है.

एक अच्छा प्रोजेक्ट बनाने के लिए टेमपलेट तो हमारा डाउनलोड हो जाता है, लेकिन हमे परेशानी तब आती है जब हमे उस टेमपलेट में इस्तेमाल होने वाले कलर की जरूरत पड़ती है. अब सबसे बड़ा सवाल ये ही आता है कि आखिर हम टेमपलेट में से कलर का कोड किस तरह तरह निकले ताकि हमे सेम वैसा ही कलर अपने प्रोजेक्ट में मिल सके.

तो में आपको बताना चाहूंगा आप अपने प्रोजेक्ट के लिए किसी भी फोटो, वेबसाइट या प्रोजेक्ट में किसी भी कलर का कोड बहुत ही आराम से निकाल सकते है. फोटो, वेबसाइट या प्रोजेक्ट में से कलर का कोड निकलने के लिए आपको एक Color Picker Software की जरूरत पड़ेगी। अब ये Color Picker Software क्या बला है.

Best Free Color Picker Software Download Link

अगर आप Color Picker Software के बारे में नहीं जानते तो में आपको बताना चाहूंगा Color Picker Software के माध्यम से आप किसी भी फोटो, वेबसाइट या प्रोजेक्ट में से कलर का कोड मात्र एक क्लिक करके पता कर सकते हो. जिस तरह आपको ग्राफिक सॉफ्टवेयर के अंदर कलर को पिक करने का टूल मिलता है ठीक उसी तरह Color Picker Software काम करता है. ग्राफिक सॉफ्टवेयर के अंदर मौजूद कलर पीकर टूल केवल उसी सॉफ्टवेयर के अंदर काम करता है. 

लेकिन जो में आपको Color Picker Software दे रहा हु जो सब जगह काम करता है. चाहे वो कोई वीडियो हो या फोटो हो या फिर कोई वेबसाइट हो. मेरे द्वारा दिया जा रहा सॉफ्टवेयर सभी जगह बहुत ही आराम से काम करता है. तो चलिए अब आप लोगो का ज्यादा टाइम ना लेते हुवे सीधा आपको उस Best Free Color Picker Software का लिंक देता हु. जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी कलर का कोड मात्र एक क्लिक करके पता कर सकते है.

अगर आप एक Best Free Color Picker Software डाउनलोड करना चाहते है तो आपको यहाँ क्लिक करके उस बेहतरीन सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करना पड़ेगा। सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के बाद उसे अपने सिस्टम में इस्टॉल करिये और उसमे दिए गए पिकअप टूल के माध्यम से किसी भी फोटो वेबसाइट या प्रोजेक्ट में उसे लेकर जाइये। वो अपने आप ही उस कलर का कोड बता देगा।        

Vaccine certificate को ID Card में कैसे बनाये ?

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top