Vaccine certificate को ID Card में कैसे बनाये ?

0

Welcome to My Latest Vaccine certificate ko Id Card me Kaise Bnaye Article. अगर आप भी अपने वेक्सीन सर्टिफिकेट को आईडी कार्ड में बनाना चाहते हो तो मेरा आज का यह आर्टिकल आप लोगो के लिए ही है. अपने आज के इस आर्टिकल के द्वारा में आपको बताऊंगा कि आप किस तरह Vaccine certificate को ID Card में बना सकते है.

Vaccine certificate को ID Card में कैसे बनाये
Vaccine certificate को ID Card में कैसे बनाये?

Vaccine certificate के बारे में तो आप सभी लोग जरूर जानते ही होंगे। आजकल इसके बारे में हर कोई जनता है. जब से कोरोना और उसके फेमली मेंबर वायरस के रूप में हम लोगो की ज़िंदगी में आये है तब से हम लोगो की ज़िंदगी में बहुत ज्यादा बदलाव हो चुके है. एक वायरस का खौफ कम होता है तो दूसरा नया वायरस जन्म ले लेता है. कुल मिला कर अब यह वायरस हमारी ज़िंदगी का वो हिस्सा हो गया है. जो की नए नए रूप में हम लोगो के बिच आ रहा है.

Vaccine certificate को ID Card में कैसे बनाये ?

वायरस से बचने के लिए बहुत से उपाए हम लोगो को करने पड़ते है. साथ ही साथ वायरस से लड़ने के लिए भी हम लोगो को वेक्सीन लग रही है. अब तक करोडो देश वासियो को veccine की दोनों डोज लग चुकी है. कुछ भी रह गए है उनको भी Vaccine की दोनों डोज जल्दी लग जाएगी। अब तो बच्चो को भी Vaccine लगनी शुरू हो गयी है. और अब हम लोगो के लिए बूस्टर डोज का भी इंतजाम कर दिया गया है. कुल मिला कर बात यह है अब सभी को vaccine लगवाना जरूर पड़ेगा।

आपने यह भी देखा होगा जैसे जैसे वायरस के नए नए केस हम लोगो के बिच आते जाते है वैसे वैसे राज्य की सरकार हम लोगो के लिए नए नए नियम लाती रहती है. सबसे कॉमन नियम यह होता है कि जिन लोगो को Veccine की दोनों डोज लगी होगी वो लोग Vaccine certificate दिखा कर बिना किसी रोक टोक के राज्य में प्रवेश कर सकते है. और जिन लोगो को दोनों डोज नहीं लगी है उन लोगो को कोरोना की नगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। अगर वो रिपोर्ट नहीं दिखाएंगे तो उनका कोरोना टेस्ट किया जायेगा।

इस कोरोना वायरस की वजह से हमारी जिदग्नि में यह सबसे बड़ा बदलाव आया है. अब आपको घूमने फिरने के लिए किसी भी जगह जाना होगा तो आपको अपना Veccine certificate साथ ही रखना होगा। ठीक आधार कार्ड की तरह Vaccine certificate भी आपकी ज़िंदगी का खास डॉक्यूमेंट बन गया है. अब प्रॉब्लम तब आती है कि हमको Vaccine certificate को कागज के रूप में अपने साथ रखना पड़ता है.

Vaccine certificate ID Card tutorial in hindi 

और बेचारा कागज भी कब तक हमारा साथ देगा वो भी कुछ टाइम के बाद ऐसी हालत में हो जाता है कि हम उसे किसी को दिखा नहीं सकते। तो अब हम ऐसा क्या करे ताकि हमारा Vaccine certificate हमेशा हमारे साथ सेफ रहे. तो में आपको बताना चाहूंगा अब आपको अपने Vaccine certificate को ID Card में बना कर रख लेना चाहिए। क्युकी अब आपका Vaccine certificate id card की तरह ही हो गया है. जहा भी आप  आपको इसे दिखाना पड़ेगा।

तो आप अपने Vaccine certificate को ID Card में बहुत ही आराम से बना सकते है. इसके लिए आपको यहाँ क्लिक करके उस वीडियो को देखना होगा जिसमे step by step Vaccine certificate को ID Card में बनाने का तरीका बहुत ही आसान रूप में बताया गया है. लेकिन ध्यान रहे Vaccine certificate को आईडी कार्ड में बनाने से पहले आपको यहाँ क्लिक करके अपने वेक्सीन सर्टिफिकेट को डाउनलोड करना पड़ेगा। तब ही जाकर आप उसका आईडी कार्ड ठीक आधार कार्ड के साइज में बना सकते है.    

इस वीडियो को आप निचे भी देख सकते है. अगर आपको मेरे द्वारा दिए गए वीडियो के माध्यम से Vaccine certificate को ID Card में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो निःसंकोज होकर मुझे 7060830844 पर कॉल करके या Whatsapp मैसेज करके मेरी हेल्प लेना न भूलिए। मुझे आपकी हेल्प करके बहुत ज्यादा ख़ुशी मिलेगी।

All in one web browser ki jankari



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top