Aadhaar Card PDF File New Password Ki Jankari, Aadhar card ki pdf file kaise khole, aadhar pdf file kholne ki jankari.

Welcome to My Latest Aadhaar card pdf file new password article. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आप सभी को aadhar card के उस Latest update के बारे में बताने वाला हु जिसे aadhar कार्ड की ऑफिसयल website पर हाल ही में अपडेट किया गया है तो चलिए ज्यादा टाइम ना लेते हुवे शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है Aadhar Card PDF File New Password ki Jankari.
Aadhar Card PDF File New Paasword ki Jankari
Aadhar Card PDF File New Paasword ki Jankari
Aadhar Card की PDF File के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे यह वो file होती है जो आप Internet के माध्यम से download करते हो जब आप इस Aadhar Card ki PDF File को download करते हो तो आपको इसे open करने के लिए एक Password की जरूरत पड़ती है जो की आपकी City का Pin Code होता है. Pin Code डालते ही आपके आधार की PDF File खुल जाती थी. लेकिन अब ऐसा नहीं है आधार कार्ड की वेबसाइट पर एक Latest update जारी किया गया है जिसमे आपको अपनी आधार कार्ड की पीडीऍफ़ फाइल के लिए Password खुद ही बनाना होगा।

Aadhaar Card PDF File New Password Ki Jankari

आधार कार्ड के इस Latest Update की जानकारी मुझे बिलकुल भी नहीं थी मेरे पास मेरे कुछ विजिटर की Call आयी जिन्होंने मुझे बताया कि उनकी aadhar card की PDF फाइल pin code डालने पर नहीं खुल रही है. मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि अब आधार कार्ड की पीडीऍफ़ फाइल पिन कोड से नहीं खुलेगी बल्कि इसके लिए खुद ही पासवर्ड बनाना होगा।

जब मुझे इसकी जानकारी मिली कि Aadhaar Card की PDF फाइल Pin Code से नहीं खुल रही तो इसकी जांच पड़ताल के लिए मैं आधार कार्ड की ऑफिसयल website पर गया और जैसे ही मैंने अपना आधार कार्ड डाउनलोड करने के लिए aadhar card की वेबसाइट ओपन करी वैसे ही मेरे सामने एक पॉपअप windows open हो गयी जिसमे नए password बनाने की जानकारी दी हुई थी. यह पॉपअप मैसेज देखकर मुझे पता चल गया कि आधार कार्ड पर पिन कोड वाला पासवर्ड काम नहीं करेगा बल्कि आपको खुद ही password बनाना होगा। तो चलिए अब सीखते है अपनी Aadhar Card PDF File के लिए Password बनाना।
e aadhar card pdf file password
e aadhar card pdf file password
जब आप अपना आधार कार्ड download करने के लिए यहाँ क्लीक करके आधार कार्ड की ऑफिसयल वेबसाइट पर जाओगे तो आपके सामने ठीक इसी तरह की पॉपअप विंडो ओपन होगा जैसी आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रही है. इस विंडो में 4 अगल अलग तरीको से बताया गया है कि आप किस तरह अपना Password बना सकते है. चलिए अब इन चारो तरीको को step by step समझते है.

Aadhar Card PDf File Ka Password Kaise Banaye

Aadhar Card PDF File का पासवर्ड बनाने के लिए आपको अपने नाम के पहले 4 Word बड़े Word में लिखने है और उसके बाद अपने जन्म का साल लिखना है यानी आप जिस साल में पैदा हुवे हो.
  1. जैसे की मेरा नाम Mayank Bhardwaj है और जन्म तिथि 1995 मान लेते है तो मेरी PDF File का paasword यही होगा MAYA1995.
  2. अगर किसी का नाम Sai Sharma है और उसकी जन्म तिथि 1989 है तो उसका Password SAIS1989 होगा
  3. अगर किसी का नाम P. Sharma है और उसकी जन्म तिथि 1975 है तो उसका Password P.SH1975 होगा यानी अगर आपके नाम के आगे केवल . (डॉट) लगा है तो वो भी लिखा जायेगा।
  4. अगर किसी का नाम Raj है और उसकी जन्म तिथि 1999 है तो उसका पासवर्ड ये RAJ1999 होगा. यानी जिनके आधार कार्ड पर केवल 3 ही Word है उनको अपने नाम के साथ अपनी जन्म तिथि लिखनी होगी। 
यह वो नया तरीका है जिसके द्वारा आप अपने Aadhaar Card ki PDF File का Password बना सकते हो. और ज्यादा जानकारी के लिए आप यहाँ क्लीक करके मेरा Video भी देख सकते है. अगर आपको Password बनाने में किसी भी तरह की कोई भी परेशानी आये तो आप मुझे निःसंकोज होकर मेरे Mobile Number 7060830844 पर फ़ोन करके मेरी Help ले सकते है मैं आपकी पूरी Help करूँगा आपकी aadhar card की पीडीऍफ़ फाइल का Password बनाने में. आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ.       
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ