Kedarnath Dham Me PM Modi Ji ने किये दर्शन. चुनाव जीतने और प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार हमारे देश के प्रधानमंत्री जी ने Kedarnath Dham के दर्शन किये.

Welcome to My Kedarnath Dham me PM Modi ji Article. मेरा आज का Article Kedarnath Dham से जुड़ा है जिसमे मैं आपको हमारे देश के Prime Minister Narendra Modi ji की केदारनाथ धाम यात्रा की जानकारी देने वाला हु.  मेरी आज की इस पोस्ट का टाइटल है Kedarnath Dham me PM Modi Ji ने किये दर्शन.
Kedarnath Dham Me PM Modi Ji
Kedarnath Dham Me PM Modi Ji
Char Dham Yatra के बारे में तो आप सभी को मालूम है. Uttarakhand में Char Dharm Yatra शुरू हो चुकी है. गंगोत्री और यमनोत्री के धाम तो पहले ही खुल चुके है.आज 3 May को Kedarnath Dham मंदिर के कपाट खुल गए गए.  Kedarnath Dham के खुलने के मोके पर हमारे देश के प्रधान मंत्री भी Kedarnath Dham में मोजूद थे.

Kedarnath Dham Me PM Modi Ji ने किये दर्शन 

Kedarnath Dham के कपाट खुलने की तेयारिया बहुत जोर शोर से चल रही थी. 12 ज्योति लिंक में से एक Kedarnath Dham की महिमा अप्रम पार है. 10000 फिट उचाई पर मौजूद Kedarnath Dham पर हर साल लाखो करोडो लोग दर्शन करने के लिए आते है.

चुनाव जीतने और प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार हमारे देश के प्रधानमंत्री जी ने Kedarnath Dham के दर्शन किये. आज का केदारनाथ का मोसम बड़ा ही खुशनुमा था. हलाकि 2 दिन पहले ही केदारनाथ धाम में जबरदस्त बर्फवारी हुई थी. लेकिन आज कपाट खुलने के टाइम मोसम बिलकुल साफ़ था.

Kedarnath Dham Me PM Modi Ji हेलीकाप्टर के द्वारा सुबह 9.15 के करीब Kedarnath Dham में उतरे। और हेलीपेड से गाडी के द्वारा केदारनाथ धाम में मौजूद मंदिर में गए. प्रधान मंत्री जी के साथ उत्तराखंड के और भी नेता मौजूद थे. PM Modi Ji के आने के बाद पंडितो ने विधि विधान से नरेंद्र मोदी जी के सामने Kedarnath Dham में पूजा अर्चना की. 

Kedarnath Dham कपाट खुलने के बाद Pm Modi जी मंदिर के अंदर गए और वह लगभग 1 घंटे तह भगवान Kedarnath की पूजा की. Pm मोदी जी ने शिव जी की शिला का रुद्राभिषेक किया।भगवान शिव जी की पूजा करने के बाद Pm Modi जी ने आसपास मौजूद बिखरे उन बड़े बड़े पथ्थरो और उन धर्मशालाओ को देखा जो 2013 में आयी आपदा के दौरान Kedarnath Dham में अपनी छाप छोड़ गयी थी. 

केदारनाथ धाम में मौजूद पंडितो ने मोदी जी को उपहार स्वरुप लकड़ी के बने केदारनाथ जी का मंदिर भेट किया। साथ ही और भी वस्तुए मोदी जी को भेट की गयी. Kedarnath Dham में एक घंटा बिताने के बाद मोदी जी Haridwar के लिए प्रस्थान कर गए.

मोदी जी की पूजा के बाद सभी भक्तो के लिए केदारनाथ के कपाट खोल दिए गए. अब 6 महीने तक लाखो यात्री Kedarnath Dham में भगवान भोले नाथ जी के दर्शन करने आएंगे। मैंने भी पिछले साल ही अपनी Kedarnath Yatra पूरी की है. जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.

चारधाम के कपाट सभी यात्रियों के लिए खुल चुके है. तो आप सभी अपनी जिंदगी में से कुछ टाइम निकाल कर इन चार धाम की यात्रा जरूर करे. Chardham की Yatra आप किस तरह शुरू कर सकते है. और आपको क्या क्या सावधानी रखनी चाहिए इस से जुडी पूरी जानकारी आपको यहाँ क्लीक करके मिल जायेगी

आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में और भी काम की जानकारियों के साथ.          
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ