WhatsApp US Country Number banane ki jaankari. Hindi Tech Guru के सभी पाठको का स्वागत है मेरी इस Latest पोस्ट में जिसके द्वारा मैं आपको बताऊंगा की किस तरह आप अपने मोबाइल नम्बर के द्वारा एक International Country Number बना सकते है. तो चलिए शुरू करते है आज की अपनी यह पोस्ट जिसे मैंने नाम दिया है. WhatsApp US Country Number बनाने की जानकारी।

Hindi Tech Guru के सभी पाठको का स्वागत है मेरी इस Latest पोस्ट में जिसके द्वारा मैं आपको बताऊंगा की किस तरह आप अपने मोबाइल नम्बर के द्वारा एक International Country Number बना सकते है. तो चलिए शुरू करते है आज की अपनी यह पोस्ट जिसे मैंने नाम दिया है. WhatsApp US Country Number बनाने की जानकारी।
WhatsApp US Country Number banane ki jaankari
WhatsApp US Country Number banane ki jaankari
आप सोच रहे होंगे आखिर हमे International Number की क्यों जरूरत है और हमे इसका क्या फायदा होगा। मेरी आज की पोस्ट से आप लोगो को फायदा भी होगा और हो सकता है कुछ लोग इसका गलत इस्तेमाल भी करे. क्योंकि ये इंसान का दिमाग बड़ा खुराफ़ाती होता है. सही रहा पर चलने से पहले गलत रहा पर चल जाता है. खेर मैं आज की पोस्ट कुछ गलत काम करने के लिए नहीं दे रहा हु। बल्कि सही काम करने के लिए दे रहा हु.

Affiliate Marketing के द्वारा पैसा कमाए यहाँ क्लीक करके 

आपने WhatsApp Group में कई ऐसे Number देखे होंगे। जो की International Number जैसे होते। क्या आप जानते हो ये सभी डुबलीकेट नंबर होते है. अक्सर ऐसे नंबर का इस्तेमाल लोग अपनी पहचान छुपाने के लिए करते है. कई लोग अपने बिजनेस का प्रचार करने के लिए भी International Number का इस्तेमाल करते है. आखिर यह International Number किस तरह बनाये जाते है. चलिए देखते है. किस तरह इस नम्बर को बनाया जाता है.

WhatsApp US Country Number बनाने की जानकारी 

अगर आप एक International नंबर अपने मोबाइल के द्वारा बनाना चाहते हो. तो इसके लिए सबसे पहले आपको एक Application अपने मोबाइल में इंसटाल करनी पड़ेगी। Application के द्वारा ही आपको एक International  Mobile Number बनाने का मौका मिलेगा। 

आपको यहाँ क्लीक करके इस एप्प्लकेशन को अपने मोबाइल में इंसटाल करना है.  इंसटाल होने के बाद इस Application को ओपन करे और अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई करवाये। 

जब आपका नंबर वेरिफाई हो जायेगा तब आप इस एप्लीकेशन का मेनू बार खोले सबसे ऊपर टॉप पर आपको एक International नंबर दिखाई देगा यह ही आपका वो नम्बर है जिसका इस्तेमाल आप WhatsApp पर भी कर सकते हो.

अपनी फोटो को नया रूप दे यहाँ क्लीक करके 
ब्लॉग या फेसबुक से पैसा कमान चाहते है तो यहाँ क्लीक करे 

WhatsApp पर इस नंबर को इस्तेमाल करने के लिए आपको WhatsApp पर इस नंबर को ठीक उसी तरह ऐड करना है जिस तरह आप नार्मल नंबर Add करते है. WhatsApp पर Number ऐड होने के बाद आप इसका इस्तेमाल कर सकते हो. आप चाहे तो इसी International नंबर के द्वारा ग्रुप बनाये। और उसका Invite लिंक बना कर Facebook पर या अपने ब्लॉग पर शेयर करे. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग आपके बनाये ग्रुप में जुड़ सके. और आपको अपनी वेबसाइट या बिजनेस का प्रचार करने का फायदा हो सके.

अगर आपको WhatsApp Group Invite link बनाना नहीं आता तो आप यहाँ क्लीक करके मेरी पोस्ट देखे जिसमे मैंने बताया हुवा है आप किस तरह Group का Invite Link बना सकते है. 

इस तरह आप एक International Number बना कर WhatsApp पर बहुत से Group बना सकते है. और अपने बिजनेस या वेबसाइट का प्रचार कर सकते है. ध्यान रहे इन नंबर का इस्तेमाल सही काम के लिए ही करे. गलत काम के लिए इस नंबर का इस्तेमाल करोगे तो आप लोगो के साथ भी गलत ही होगा। 

आपको चलते चलते एक बात और बताना चाहूंगा अगर आप मेरे WhatsApp Group में ऐड हो. और आप अपनी पहचान छुपाने के लिए इस नंबर के द्वारा ऐड होते है तो आपके इस तरह के नंबर को मैं खुद अपने ग्रुप से हटा दूंगा। क्योंकि मैं नहीं चाहूंगा कोई अपनी पहचान छुपा कर मेरे ग्रुप में जुड़े। अगर मैं सही तरीके से आप लोगो के साथ जुड़ा हु तो आप लोगो से भी यह ही उम्मीद करता हु. कि आप भी अपनी पहचान छुपाये बिना मेरे साथ जुड़े।  
   

उम्मीद है मेरी आज की पोस्ट WhatsApp US Country Number बनाने की जानकारी के द्वारा आपको International नंबर बनाना आ गया होगा। मिलते है अगली पोस्ट में और भी बहुत सी काम की जानकारियो के साथ जुड़े रहे मेरे साथ यहाँ क्लीक करके Facebook पर और यहाँ क्लीक करके YouTube पर.......  

नोट- ध्यान रहे मैंने आपको ये जो ट्रिक बताई है आप उसका सही इस्तेमाल करे अगर आप इस नंबर का गलत इस्तेमाल करते है तो सजा भी हो सकती है 


                             


Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 

इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

4 comments so far,Add yours

  1. आपकी इस प्रस्तुति का लिंक 10.9.2016 को चर्चा मंच पर चर्चा - 2522 में दिया जाएगा
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  2. Replies
    1. आप मुझे 7060830844 पर फोन करो

      Delete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ