Earn Money Online Tutorial in Hindi. पैसा कमाने का मजा तब आता है जब बिना कोई इन्वेस्ट किये पैसे को कमाया जाए. आप में से हर कोई पैसा कमा सकता है. बीएस आपको कोई सही रास्ता दिखने वाला चाहिए। आप सभी को सही रास्ता दिखाने के लिए मैंने अपनी नयी वेबसाइट पर एक इन्टरनेट से पैसा कैसे कमाया जाता है इसकी शुरूवात करी है. जिसमे मैं उन सभी टॉपिक को आपके सामने स्टेप बाय स्टेप आपके सामने ला रहा हु जिसके द्वारा आप बहुत ही आराम से पैसा कमा सकते हो.

Earn Money Online Tutorial in Hindi.

Earn Money Online Tutorial inHindi
Earn Money Online Tutorial in Hindi 
मेरा आज का यह आर्टिकल उन सभी लोगो के लिए है जो घर बैठे बैठे ऑनलाइन पैसा कमान चाहते है. अक्सर लोगों को लगता है इन्टरनेट के द्वारा पैसा कमान झूठा सपना है. मैं आपको बताना चाहूंगा इन्टरनेट से पैसा कमाना कोई  झूठा सपना नहीं है. हर कोई बहुत ही आराम से इन्टरनेट से पैसे कमा सकता है.

हलाकि बहुत से लोग ऐसे भी होते है जो लोगो को थोड़ा बहुत इन्वेस्ट करके लाखो रूपये कमाने का सपना दिखाते है. और लोग उनके जाल में फंस भी जाते है. इसी महीने मेरे पास ऐसे चार लोगो के फोन आये है जिन्होंने मुझे बताया की किसी के कहने पर उन्होंने 1 लाख रूपये तक का इन्वेस्ट किया लेकिन अब वो लोग हमे पैसा देने से मना कर रहे है.

और एक मेंबर ने किसी कंपनी में 5000 रूपये देकर घर बैठे बैठे टाइपिंग का काम शुरू किया है उनका बोलना है कि कम्पनी द्वारा दिया गया काम पूरा होने पर कम्पनी उन्हें 30000 रूपये देगी। मुझे बहुत हैरानी होती है लोग बिना सोचे समझे अपनी मेहनत की कमाई को ऐसे फ्रोड लोगो को कैसे दे देते है. ऐसे पता नहीं कितने ही लोग होंगे जिनकी कहानी ऊपर दिए गए मेंबर की तरह ही होगी।

पैसा सच में आज सब की जरूरत है. लेकिन पैसा कमाने के लिए हम अपने पैसे को ऐसे तो नहीं लुटा सकते। इस दुनिया में बहु बहुत बहुत ज्यादा फ्रोड लोग बसे पड़े है जो ऐसे लोगो को बेवकूफ बना कर धनवान बन रहे जिनके अंदर पैसा कमाने का सपना होता है.

इन्टरनेट से पैसा कमाना कोई मुश्किल काम नहीं है. आप चाहे किसी ऑफिस में काम करते हो या आप हॉउस वाइफ हो या फिर आप किसी शॉप पर काम करते हो या आपकी कोई दुंकान हो , आप लड़का हो या लड़की हो, आप भले ही पढाई कर रहे हो. कहने का मतलब यह है कि आप जिंदगी के किसी भी पड़ाव पर हो आप इन्टरनेट से बहुत ही आराम से पैसा कमा सकते हो. और कामयाबी की नयी मंजिलो को छूते हुवे अपनी एक अलग पहचान बना सकते हो. 

पैसा कमाने का मजा तब आता है जब बिना कोई इन्वेस्ट किये पैसे को कमाया जाए. आप में से हर कोई पैसा कमा सकता है. बस आपको कोई सही रास्ता दिखाने वाला चाहिए। आप सभी को सही रास्ता दिखाने के लिए  मैंने अपनी नयी वेबसाइट पर एक इन्टरनेट से पैसा कैसे कमाया जाता है इसकी शुरूवात करी है. जिसमे मैं उन सभी टॉपिक को आपके सामने स्टेप बाय स्टेप आपके सामने ला रहा हु जिसके द्वारा आप बहुत ही आराम से पैसा कमा सकते हो.

अपने आर्टिकल में मैंने जो आपको तरीके बताये है उसमे आपको कुछ भी इन्वेस्ट नहीं करना। बस आपको एक कंप्यूटर और इन्टरनेट की जरूरत पड़ेगी। चुकी पैसा इन्टरनेट से कमाना है तो बिना कंप्यूटर और इन्टरनेट के पैसा आना थोड़ा मुश्किल हो जायेगा. खेर आज के टाइम में कंप्यूटर और इन्टरनेट का इस्तेमाल तो हर कोई करता ही है. लेकिन कुछ लोग अपने मजे के लिए करते है. वेसे मजे मजे में भी बहुत सा पैसा इन्टरनेट से कमाया जा सकता है. इन सभी टॉपिक की चर्चा आपको मेरी नयी वेबसाइट पर ही मिलेगी।

अब तक जो आर्टीकल मैं अपनी नयी वेबसाइट पर लिख चूका हु उनके लिंक मैं आपको निचे देता हु.


यह मेरी पोस्ट के वो शुरू के आर्टिकल है जिनके द्वारा मैंने आपको वो रास्ता दिखाया है जिन पर चलकर आप बहुत ही आराम से पैसा कमा सकते है. यह आर्टिकल अभी शुरुआत है अभी तो आप लोगो को बहुत दूर तक लेकर जाना है.

गूगल एडसेंस के अलावा और भी बहुत से ऐसे विकल्प है जिनके द्वारा आप बहुत ही आराम से पैसा कमा सकते।मेरे आने वाले आर्टिकल में आपको उन सभी विकल्पों के बारे में पता चलेगा जिनके द्वारा आप पैसा कमा सकते हो. याद रहे मैं आपको कोई झूठा सपना नहीं दिखा रहा हु. बल्कि आपके उन सपनो को पूरा करने की और आपके कदम बढ़ा रहा हु, जहा आपके लिए बहुत से पैसा बिखरा पड़ा है. और यह आपको तब ही मिलेगा जब आप मेहनत करोगे। 

इन्टरनेट से पैसा किस तरह कमाया जाता है इसके सभी टॉपिक की चर्चा मैं अपनी नयी वेबसाइट पर ही करूँगा तो आप मेरी नयी वेबसाइट पर आने वाले सभी आर्टीकल को पढ़े. और मेरे साथ हाँ क्लीक करके फेसबुक पर भी जुड़े मैं अपने आर्टीकल के लिंक अपने फेसबुक पेज पर भी देता हु. आप यहाँ क्लीक करके मेरे YouTube चैनल पर भी जुड़ सकते है. 

Photoshop सीखे हिंदी में यहाँ क्लीक करके
         
      
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

1 comments so far,Add yours

  1. nice post Sir me aapke site par 1st time Aayi hu aur Me pichale 2 hour Se Aapki site read kar rahi hu such fabulous content ...& nice knowledge sir me ek technical blogger hu pr muze apka blog 1number laga thank you :)

    ReplyDelete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ