Premiere Pro Me Wedding Invitation Video कैसे बनाए

Hindi Tech Guru
0

Premiere Pro Me Wedding Invitation Video Kaise Banaye? क्या आप Wedding Invitation Video बनाना सीखना चाहते है. तो मेरा आज का ये आर्टिकल इसी टॉपिक से जुड़ा है. अपने आज के इस आर्टिकल के द्वारा मैं आप सभी को शादी का इनविटेशन वीडियो बनाना सिखाने वाला हु. ताकि आप किसी के लिए भी वेडिंग कार्ड तैयार कर सके.

Premiere Pro Me Wedding Invitation Video
Premiere Pro Me Wedding Invitation Video

Premiere Pro Me Wedding Invitation Video कैसे बनाए

आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जो डिजाइन बनाने का काम करते है. और आजकल डिजाइन हर तरह के बनाये जाते है. और भी भी सीजन के अनुसार। जैसे कि इस टाइम शादी का सीजन सबसे ज्यादा चल रहा है. तो शादी के सीजन में Wedding Invitation कार्ड भी बनाये जाते है. Wedding Invitation कार्ड तो पहले भी बनाये जाते थे. लेकिन अब जमाने के साथ साथ इन Wedding Invitation का फॉर्मेट भी बदल गया है.

यानी अब लोग कार्ड को प्रिंट के साथ साथ एक Wedding Invitation Video भी बनाना पसंद करते है. ताकि वो अलग तरीके से उन लोगो को अपनी Wedding का Invitation भेज सके. जो ऑनलाइन सबसे ज्यादा एक्टिव रहते है. Wedding Invitation कार्ड तो हम में से हर कोई Photoshop या किसी भी एडिटिंग सॉफ्टवेयर के माध्यम से बना लेता है. लेकिन जब बात आती है Wedding Invitation Video बनाने की तो हम में से बहुत से लोग ये काम नहीं कर पाते।    

वेडिंग इनविटेशन वीडियो बनाने के लिए एक वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर की जरूरत पड़ती है. और जो लोग फोटो का कार्ड को डिजाइन करते है. उन लोगो को थोड़ी परेशानी होती है वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर को इस्तेमाल करने को लेकर। मेरी आज की इस पोस्ट के माध्यम से अब आपकी परेशानी दूर हो जाएगी। क्युकी मैं आप सभी के लिए एक ऐसा आसान तरीका ला रहा हु. जिसका इस्तेमाल करके आप बहुत ही आराम से Wedding Invitation Video बना सकते है.

मैं जो तरीका आपको बताने वाला हु वो तरीका आपके द्वारा बनाई गयी PSD फाइल पर ही वर्क करेगा। यानी आपको अलग से कुछ भी करने की जरूरत नहीं है. अगर आपने कोई वेडिंग कार्ड फोटोशॉप के माध्यम से डिजाइन किया है. तो आप अपनी उस PSD फाइल को बहुत ही आराम से Wedding Invitation Video में कन्वर्ट कर सकते हो. 

Wedding Invitation Video बनाने के लिए आपको Premiere Pro का इस्तेमाल करना होगा। क्युकी आपके द्वारा बनाई गयी PSD फाइल को आप बहुत ही आराम से Premiere Pro में खोलकर उसे एनीमेशन वाला वीडियो बना सकते हो. यानी जो भी आपने PSD फाइल का कार्ड बनाया हुवा है उसे आप बहुत ही आराम से Wedding Invitation Video में बदल सकते हो.         

अब आप सोच रहे होंगे कि Premiere Pro में वीडियो को एडिट करना तो बहुत भारी काम है. और आपको तो Premiere Pro का इस्तेमाल करना भी नहीं आता. तो मैं आप सभी को बताना चाहूंगा। भले ही आपको Premiere Pro का इस्तेमाल करना नहीं आता हो. आप फिर भी उस तरीके का इस्तेमाल करके Premiere Pro Me Wedding Invitation Video बना सकते है. जो तरीका मैं आपको बताने वाला हु.    

Premiere Pro Me Wedding Invitation Video कैसे बनाए जाता है. इस से जुड़ा एक वीडियो बहुत ही आसान तरीके का इस्तेमाल करके मैंने YouTube पर अपलोड कर दिया है. जिसे आप यहाँ क्लिक करके बहुत ही आराम से देख सकते हो. मैंने अपने वीडियो में बहुत ही आसान तरीके से PSD फाइल को Premiere Pro में ले जाकर उसका एक एनीमेशन वीडियो बना कर दिखा रखा है. वीडियो आपको इसी पोस्ट में निचे भी मिल जायेगा। 

मुझे पूरी उम्मीद है मेरा वीडियो देखने के बाद आप बहुत ही आराम से अपनी या किसी की भी Wedding Invitation Video बना सकते हो. और उसक इस्तेमाल करके ज्यादा से ज्यादा कमाई कर सकते हो. अगर मेरा वीडियो देखने के बाद आपके मन में कोई सवाल हो तो आप मुझे 7060830844 पर कॉल करके मेरी हेल्प ले सकते हो. 

PSD File Template Website

        

#weddinginvitation #weddinginvitationvideo #weddinginvitationcard wedding invitation card design, wedding invitation video editing, wedding invitation video songs, wedding invitations, wedding invitation cards

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!