Kedarnath Dham Mandir Darshan Token Kaise Milega

0

ॐ Kedarnath Dham Mandir Darshan Token Kaise Milega. मेरा आज का ये आर्टिकल Kedarnath Dham Mandir Darshan Token से जुड़ा है जिसके माध्यम से मैं आप सभी को बताने वाला हु कि आखिर ये केदारनाथ धाम के लिए मंदिर दर्शन का टोकन क्या है और ये आपको कैसे मिलेगा। तो पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए पढ़िए मेरा ये लेटेस्ट आर्टिकल। 

Kedarnath Dham Mandir Darshan Token Kaise Milega
Kedarnath Dham Mandir Darshan Token Kaise Milega

जैसा कि आप सभी को मालूम ही है चारधाम यात्रा बहुत ही जोर शोर से चल रही है. और इस बार यात्रा पर आस्था का जनसैलाब उमड़ रहा है. कोरोना की वजह से 2 साल से यात्रा बंद थी. जिसकी वजह से इस बार इतनी ज्यादा भीड़ हो गयी है. जिसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है. वैसे तो चारो धामों में आस्था का जनसैलाब उमड़ रहा है. लेकिन जिस धाम में सबसे ज्यादा भीड़ है वो धाम है केदारनाथ धाम. केदारनाथ धाम में अब तक लाखो लोग भगवान भोलेनाथ के दर्शन कर चुके है. और ये सिलसिला अभी तक चला आ रहा है.

Kedarnath Dham Mandir Darshan Token Kaise Milega

भक्तो की इतनी भीड़ होने के बाद एक सच्चाई ये भी है कि इस भीड़ में 90% लोग ऐसे है जो केदारनाथ धाम केवल मस्ती करने और वीडियो बनाने जाते है. और ऐसे लोग आजकल की युवा पीढ़ी है खासकर आजकल की लड़किया बस मंदिर के आगे जाकर डांस करने लगती है. और उसके वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर देती है. और ये कोई एक दो लड़किया नहीं होती। इसका पूरा ग्रुप होता है. जिसमे लड़के भी शामिल होते है. सभी अलग अलग तरह के वीडियो बना कर लोगो को ये बताना चाहते है. जैसे उनसे बड़ा भक्त कोई है ही नहीं। 

इनके साथ साथ कुछ लोग ऐसे भी है जो अपने कुत्ते को भी अपने साथ ले जा रहे है केदारनाथ यात्रा पर. इस बार सारी हदे पार कर दी है. ऐसे लोगो ने जो केवल मस्ती करने के लिए केदारनाथ धाम जाते है.   

आजकल के युवा अपने ही धर्म को बर्बाद करने में लगे हुवे है. अभी कुछ टाइम पहले मेरे पास एक कॉल आया था. सामने वाला बंदा बोलता है मेरा एक मुस्लिम दोस्त है. और वो केदारनाथ धाम जाना जाता है. क्या वो वहाँ जा सकता है. हलाकि मेने उसे इसका जवाब दे दिया था. लेकिन आप खुद सोचिये हम हिन्दू होकर अपने उस पावन स्थान पर ऐसे लोगो को ले जा रहे है. जिसका हमारे धर्म से कोई लेना देना ही नहीं है. और सच बोलू तो मुझे तो ऐसे लगता है जो लड़के लड़किया वहाँ मंदिर के आगे खड़े होकर डांस करते हुवे वीडियो बनाते है. वो सब मुस्लिम ही होंगे। 

डांस करने वाले लोगो को बस अपने वीडियो की परवाह है उन्हें भगवान के दर्शन से कोई लेना देना नहीं। केदारनाथ धाम में तो ऐसे लोग ने हदे ही पार कर दी है. छोटे छोटे कपड़े पहन कर अपना बदन दिखाकर वीडियो रिकॉर्ड करते है और शोसल मिडिया पर अपलोड कर देते है. देखना इस बार 2013 से भी ज्यादा भयंकर आपदा केदारनाथ धाम में जरूर आएगी। क्युकी भोलेनाथ सब देख रहे है. उनसे कुछ नहीं छुपा है. में भी हर साल केदारनाथ धाम जाता हु. और मुझे एहसास है केदारनाथ धाम में भगवान भोलेनाथ की मौजूदगी का. कण कण में भगवान भोलेनाथ मौजूद है वहाँ।

Kedarnath Dham Mandir Darshan Token ki Jankari 

ऐसे पापी लोगो को तो भगवान भोलेनाथ खुद ही देखेंगे हम बात करते है, Kedarnath Dham Mandir Darshan Token की. कि आखिर क्या बला है ये टोकन। जैसा की आप सभी को मालूम ही है. केदारनाथ धाम जाकर भगवान भोलेनाथ के मंदिर में दर्शन करने के लिए हम सभी लोगो को लाइन में लगना पड़ता है. और केदारनाथ धाम में Mandir Darshan की लाइन कम से कम 2 किलोमीटर लम्बी हो रही है. जिसकी वजह से यात्री को दर्शन करने में लगभग 5 से 6 घंटे का टाइम लग रहा है. 

जो लोग हेलीकाप्टर से इस उम्मीद से जाते है कि जल्दी पहुंच कर भगवान भोलेनाथ के दर्शन करेंगे। उनका पूरा टाइम तो लाइन में लगे लगे ही बीत जाता है. जिसकी वजह से वो केदारनाथ में मौजूद और जगह भी नहीं घूम पाते। तो इसलिए अब एक Kedarnath Dham Mandir Darshan Token जैसी सुविधा शुरू की गयी है. जिसका इस्तेमाल करके आपको लाइन में लगने की जरूरत नहीं है. जब आपका समय आएगा तब आप दर्शन कर पाएंगे।

केदारनाथ धाम मंदिर दर्शन टोकन क्या है?

जैसा की आप सभी को मालूम ही है. केदारनाथ धाम में मंदिर दर्शन के लिए लाइन में लगना पड़ता है. और अगर लाइन लम्बी है. तो हमे दर्शन करने में 5 से 6 घंटे भी लग सकते है. और आप उस लाइन से निकल नहीं सकते। अगर निकल गए तो आपको कोई दुबारा अपने आगे नहीं लगने देगा। लेकिन अब आपको लाइन में लगने की कोई जरूरत नहीं है. क्युकी जब आप केदारनाथ धाम जाकर दर्शन के लिए लाइन में लगोगे। तो पुलिस वाले आपके हाथ में एक बैंड बाँध देंगे। जिसमे आपके दर्शन करने का टाइम लिखा होगा।

अगर आपके हाथ में Kedarnath Dham Mandir Darshan Token वाला बेंड बंधा है तो आपको लाइन में लगने की जरूरत नहीं है. अगर आपके दर्शन करने का टाइम 1 या 2 घंटे के बाद का है तो आप 2 घंटे तक केदारनाथ में सब जगह घूमिये। और अपना दर्शन का टाइम आने के बाद मंदिर के सामने आइये। पुलिस वाले को अपना टोकन दिखाइए। और दर्शन करने अंदर मंदिर में चले जाइये। ये सुविधा तो अच्छी निकाली है. देखते है इसका कितना फायदा ऐसे लोगो को मिलता है. जिन्हे घंटो लाइन में लगना पड़ता है.

अब आपको Kedarnath Dham Mandir Darshan Token Kaise Milega के बारे में पता चल ही गया होगा। केदारनाथ धाम जाकर जब आप लाइन में लगेंगे। तब आपको एक बैंड पहना दिया जायेगा। जिसमे आपके दर्शन का टाइम लिखा होगा। और फिर जब आपका टाइम आये आप बिना लाइन में लगे दर्शन करिये। इस टोकन का लाइव डेमो आप निचे वीडियो में भी देख सकते हो. 

अगर आपको केदारनाथ या चारधाम से जुडी किसी भी तरह की कोई जानकारी या लेटेस्ट अपडेट चाहिए तो आप मुझे 7060830844 पर कॉल करके मेरी हेल्प फ्री में ले सकते है. मुझे बहुत ज्यादा ख़ुशी मिलेगी आप लोगो की हेल्प करने में. केदारनाथ से जुड़े status देखने के लिए आप यहाँ क्लिक करके मेरे instagram पर भी मेरे साथ जुड़ सकते है. आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में हर हर महादेव। ॐ

                   

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top