Pinterest High Resolution image Download Karne ki Jankari

Hindi Tech Guru
0

Welcome to My Latest Pinterest High-Resolution image Download Karne ki Jankari Article. Kya aap Pinterest se High-Resolution image Download करना चाहते है तो मेरा आज का ये आर्टिकल इसी ट्रिक से जुड़ा है. जिसके माध्यम से मैं आप सभी को Pinterest से हाई resolution की इमेज डाउनलोड कर सकते हो. तो पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए पढ़िए मेरा ये आर्टिकल. 

Pinterest High Resolution image Download Karne ki Jankari
Pinterest High Resolution image Download Karne ki Jankari

हम में से बहुत से लोग ग्राफिक डिजाइन का काम करते है. और ग्राफिक डिजाइन में अपने काम को और भी ज्यादा सुन्दर बनाने के लिए हमे एक से बढ़कर एक images की जरूरत पड़ती है. और फिर हम अपनी पसंद की इमेज डाउनलोड करने के गूगल के पास जाते है. और फिर उसके माध्यम से हम लोग इमेज डाउनलोड कर लेते है. बहुत सी इमेज हमे गूगल पर सर्च करके तो मिल जाती है. लेकिन जब हम उस इमेज को हाई Resolution में डाउनलोड करने की कोसिस करते है तो हमारे सामने Pinterest की वेबसाइट ओपन हो जाती है. और फिर हमे इस Pinterest वेबसाइट से image डाउनलोड करने में परेशानी आने लगती है.

Pinterest High Resolution image Download Karne ki Jankari

Pinterest एक ऐसी वेबसाइट है जिस पर आपको अनगिनत फोटो और इमेजस मिल जाती है. और Pinterest पर आपको High Resolution की Image ही मिलती है. अगर आप एक ग्राफिक डिजाइन है तो आपके लिए Pinterest बहुत ही ज्यादा काम की वेबसाइट है. क्युकी इस वेबसाइट पर आपको अनगिनत ऐसी इमेज और वीडियो  मिल जाएगी। जिसका इस्तेमाल आप अपनी डिजाइन में कर सकते हो. और अगर आपके द्वारा डाउनलोड की गयी image High Resolution में हुई तो आपकी डिजाइन और भी ज्यादा अच्छी बनेगी।

हम में से बहुत से लोगो की अलग अलग तरह की वेबसाइट होगी और अपनी वेबसाइट के लिए अक्सर हमे High Resolution image की जरूरत पड़ती है. ताकि हम अपने आर्टिकल में और भी ज्यादा जान फुक सके. और अपने आर्टिकल को और भी ज्यादा स्ट्रांग बना सके. तो आपके लिए Pinterest बहुत ही ज्यादा काम की वेबसाइट है. क्युकी इस वेबसाइट पर आपको अपने आर्टिकल के लिए एक से बढ़कर एक इमेज मिल जाएगी। 

अब बात आती है कि आखिर हम लोग Pinterest High Resolution image Download कैसे करे. वैसे में आपको बताना चाहूंगा अगर आप Pinterest से किसी भी तरह की कोई भी इमेज डाउनलोड करनी है तो आपको उस image को खोलकर राइट क्लिक करके save as image पर क्लिक कर देना है. ऐसा करने से एक नार्मल साइज में Pinterest से images आपके कंप्यूटर में सेव हो जाएगी। लेकिन अगर आपको Pinterest से High Resolution image Download करनी हो तो आपको क्या करना पड़ेगा। आप किस तरह Pinterest से High Resolution image Download कर सकते हो.

अब में आपको वो ही ट्रिक बताने वाला हु जिसका इस्तेमाल करके आप लोग बहुत ही आराम से Pinterest से High Resolution image Download कर सकते हो. अगर आप Pinterest से हाई Resolution में image डाउनलोड करना चाहते हो तो आपको गूगल क्रोम की जरूरत पड़ेगी। क्युकी हम उसी के माध्यम से Pinterest से हाई resolution की इमेज डाउनलोड कर सकते है. Pinterest से हाई resolution की इमेज डाउनलोड करने के लिए आपको एक गूगल क्रोम के Extensions की जरूरत पड़ेगी।

Pinterest High-Resolution image Download Trick in Hindi 

Pinterest High Resolution image Download Karne करने के लिए आपको यहाँ क्लिक करके imageye नाम का गूगल क्रोम के Extensions को गूगल क्रोम में इनस्टॉल करना होगा। उसके बाद यहाँ क्लिक करके Pinterest की वेबसाइट ओपन करिये। और ऊपर सर्च बॉक्स में अपनी पसंद की फोटो सर्च करिये। images सर्च करने के बाद गूगल क्रोम में ऊपर imageye के आइकॉन पर क्लिक करिये। उस पर क्लिक करते ही आपके सामने image को डाउनलोड करने का विकल्प आ जायेगा। उस डाउनलोड वाले बटन पर क्लिक करके आप Pinterest की  High Resolution image Download होकर आपके सिस्टम म इ save हो जाएगी।

तो आप इस तरह बहुत ही आराम से Pinterest High Resolution image Download कर सकते हो. अगर आपको मेरे द्वारा बताई गयी ट्रिक से इमेज डाउनलोड करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप निःसंकोज होकर मुझे 7060830844 पर कॉल करके मेरी हेल्प ले सकते हो. मुझे आपकी हेल्प करके बहुत ज्यादा ख़ुशी मिलेगी।

Aadhar Card ko WhatsApp se Download karne ki Jankari

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!