Aadhar Card ko WhatsApp se Download karne ki Jankari

0

Aadhar Card ko WhatsApp se Download karne ki Jankari. जैसा कि आपको नाम से ही पता चल गया होगा। अपने आज के आर्टिकल के द्वारा में आप सभी को आधार कार्ड को WhatsApp से डाउनलोड करने की जानकारी देने वाला हु. यानी अब आप बहुत ही आराम से अपने WhatsApp से आधार कार्ड या कोई भी डॉक्युमेंट बहुत ही आराम से डाउनलोड कर सकते है.   

Aadhar Card ko WhatsApp se Download karne ki Jankari
Aadhar Card ko WhatsApp se Download karne ki Jankari

जैसा की आप सभी को मालूम ही है हमारे लिए हमारे डॉक्यूमेंट कितने ज्यादा जरुरी है. चाहे हमारा आधार कार्ड हो Pan कार्ड हो या फिर कोई भी स्कूल का डॉक्यूमेंट हो. हर तरह के डॉक्यूमेंट हमारे लिए बहुत ज्यादा जरुरी है. और इन हमको इन डॉक्यूमेंट की जरूरत कभी भी पड़ सकती है. खासकर जो हमारा आधार कार्ड है वो एक ऐसा डॉक्यूमेंट है जिसके बिना हमारी ज़िंदगी अधूरी है. आधार कार्ड की जरूरत हम में से किसी को भी किसी भी टाइम पड़ जाती है. और जरूरत के टाइम हमारे पास आधार कार्ड ना हो तो हमे बहुत ज्यादा प्रोब्लम्ब आ सकती है.

Aadhar Card ko WhatsApp se Download karne ki Jankari

लेकिन अब हम लोगो के बिच ऐसी सर्विस आ गयी है जिसका इस्तेमाल करके आप बहुत ही आराम से Aadhar Card ko WhatsApp se Download कर सकते हो. इस सर्विस को हाल ही में सरकार द्वारा हम लोगो के बिच लाइव किया गया है. अब आप डिजिलॉकर का इस्तेमाल अपने WhatsApp पर कर सकते हो और किसी भी तरह का डॉक्यूमेंट अपने WhatsApp के माध्यम से ही डाउनलोड कर सकते हो. सरकार द्वारा डिजिलॉकर को WhatsApp पर इस्तेमाल करने की सर्विस हाल ही में हम लोगो के बिच Live की गयी है.

क्या आप डिजिलॉकर के बारे में जानते है. अगर नहीं जानते तो मेआपको बताना चाहूंगा। डिजिलॉकर एक ऐसी सर्विस है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने किसी भी डॉक्यूमेंट को ऑनलाइन डिजिटल रूप में सेव रख सकते है. और जब भी आपको अपने डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़े तो आप उसका इस्तेमाल करने के लिए अपने डॉक्यूमेंट को अपने मोबाइल फ़ोन के माध्यम से ही डाउनलोड ,कर सकते है.

डिजिलॉकर एक मोबाइल एप्लीकेशन है. जिसके अंदर अकाउंट बनाने के लिए आपको आधार कार्ड और आधार कार्ड पर लिंक मोबाइल नमबर की जरूरत पड़ती है. जब आपका अकाउंट डिजिलॉकर पर बन जाता है तो उसके बाद आप अपने किसी भी डॉक्यूमेंट को बहुत ही आराम से  डिजिलॉकर में सेव कर सकते हो. और उस डॉक्यूमेंट की जरूरत पढ़ने पर उसे किसी भी टाइम कही से भी डाउनलोड कर सकते हो. 

अगर आप डिजिलॉकर का इस्तेमाल अपने मोबाइल में करते है. और WhatsApp के माध्यम से आधार कार्ड या कोई भी डॉक्यूमेंट डाउनलोड करना चाहते हो. तो आप सरकार द्वारा दी गयी नयी सर्विस का इस्तेमाल करके बहुत ही आराम से Aadhar Card ko WhatsApp se Download कर सकते हो. अब हमारे बिच एक ऐसा नंबर आ गया है. जिस पर WhatsApp पर मैसेज करके आप किसी भी डॉक्यूमेंट को बहुत ही आराम से डाउनलोड कर सकते है. फिर वो चाहे आपके आधार कार्ड ही क्यों न हो. 

How to Download Aadhar Card on WhatsApp

लेकिन Aadhar Card ko WhatsApp se Download karne के लिए आपका अकाउंट डिजिलॉकर पर होना चाहिए। और आपके डॉक्यूमेंट डिजिलॉकर में सेव होने चाहिए। अगर डिजिलॉकर में आपका अकाउंट बना है और आपके Document डिजिलॉकर में Save है. तो आपको इस नंबर 9013151515 को अपने मोबाइल में सेव करने के बाद इस Number पर WhatsApp पर Hii  या Namaste लिख कर मैसेज करना है ऐसा करते ही आपके सामने डिजिलॉकर का विकल्प आ जायेगा। जिसे सलेक्ट करके आपके सामने और भी विकल्प खुलेंगे। उन विकल्प का इस्तेमाल करके आप अपना आधार कार्ड डाउनलोड कर सकते हो.   

मुझे उम्मीद है मेरे आज के इस Aadhar Card ko WhatsApp se Download karne ki Jankari वाले आर्टिकल के द्वारा आप बहुत ही आराम से आधार कार्ड या कोई भी डॉक्यूमेंट बहुत ही आराम से डाउनलोड कर सकते हो. अगर आपको मेरे द्वारा दी गयी जानकारी के बाद भी आधार कार्ड या कोई भी डॉक्यूमेंट डाउनलोड करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप मुझे 7060830844 पर कॉल करके मेरी हेल्प ले सकते हो. आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहिये और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.

Voter Card me Mobile Number Link Kaise Kare

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top