PVC Aadhaar Card Online Apply Kaise Kare

Hindi Tech Guru
1

 Welcome to my latest PVC Aadhaar Card Online Apply Article. मेरा आज का यह आर्टिकल उन सभी लोगो के लिए है जो एक प्लास्टिक वाला आधार कार्ड बनवाना चाहते है. अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को बताऊंगा कि आप किस तरह ऑफिसियल तरीके से अपना प्लास्टिक वाला आधार कार्ड ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है तो पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए पढ़ते रहिये मेरा आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. PVC Aadhaar Card Online Apply Kaise Kare

PVC Aadhaar Card Online Apply Kaise Kare
PVC Aadhaar card online apply kaise kare

आप सभी के पास आपका आधार कार्ड होगा और आपने अपने आधार कार्ड को लेमिनेशन करवा कर भी रखा होगा। लेकिन अब आपको अपना आधार कार्ड लेमिनेशन करवाने की जरूरत नहीं है क्युकी अब आधार कार्ड वालो की तरफ से एक नयी सर्विस शुरू कर दी गयी है जो की PVC Aadhaar Card के नाम से है. यह एक ऐसी सर्विस है जिसके माध्यम से आप अपने आधार कार्ड का प्रिंट प्लास्टिक कार्ड के रूप में करवा सकते हो. जिस तरह आपका पेन कार्ड होता है ठीक हुई तरह आपका आधार कार्ड भी हो जायेगा।  

PVC Aadhaar Card Online Apply Kaise Kare

PVC Card Online Print का काम पहले थर्ड पार्टी वेबसाइट करती थी. उन वेबसाइट पर  हमको अपना आधार कार्ड की फाइल अपलोड करनी पड़ती थी तब जाकर हम प्लास्टिक वाला आधार कार्ड प्रिंट करवा पाते है ऐसा करने से हमारा आधार कार्ड उस वेबसाइट वाले के पास चला जाता था जो कि बिलकुल सही नहीं है. 

और उन वेबसाइट का चार्ज भी ज्यादा हुवा करता था लेकिन अब आप बिलकुल ऑफिसियल तरीके से अपने आधार कार्ड को प्लास्टिक वाले आधार कार्ड में बदल सकते हो. क्युकी यह सर्विस आधार कार्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर लाइव कर दी गयी है.

अब बात कर लेते है इसके चार्ज की तो इसमें केवल आपको 50 रूपये का चार्ज देना है. PVC Aadhaar Card Online Apply करने के बाद एक हफ्ते के बाद स्पीड पोस्ट के माध्यम से आपको आधार कार्ड उसी एड्र्स पर मिल जायेगा जो एड्र्स आपके आधार कार्ड पर लिखा होगा। 

और मैं आपको बताना चाहूंगा अगर आपका आधार कार्ड पर मोबाइल नम्बर लिंक नहीं है तब भी आप यह प्लास्टिक वाला आधार कार्ड बहुत ही आराम से अप्लाई कर सकते हो. तो चलिए अब देखते है कि आखिर हम किस तरह ऑनलाइन प्लास्टिक वाला आधार कार्ड ऑडर कर सकते है.    

Plastik wala aadhaar card online apply

अगर आप PVC Aadhaar Card Online Apply करना चाहते हो तो आपको यहाँ क्लिक करके अपना आधार नंबर और मोबाइल नमबर लिख कर Send OTP पर क्लिक करके आपके मोबाइल पर एक OTP आएगा उसे ऐड करिये फिर आपके सामने एक पेमेंट का पेज खुलेगा इस प्लास्टिक कार्ड के लिए आपको 50 रूपये का चार्ज देना पड़ेगा। 

अपनी पेमेंट को वेरिफाई करिये पेमेंट होते ही आपको एक ट्रेकिंग नंबर मिल जायेगा। जिसे आप बहुत ही आराम से ट्रैक कर सकते है. आधार कार्ड की वेबसाइट पर आपको इसका ट्रैकिंग का लिंक भी मिल जायेगा। इस पुरे प्रोसेस को आप यहाँ क्लिक करके YouTube पर देख सकते हो. इसी आर्टिकल के निचे आपको वो वीडियो भी मिल जायेगा।

तो मुझे उम्मीद है मेरा आज का यह PVC Aadhaar Card Online Apply Kaise Kare Article आप लोगो के लिए जरूर काम का साबित हुवा होगा। और आप अपना एक plastik wala aadhar card online apply कर पाए होंगे आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.  

Post a Comment

1Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

  1. Mujhe aap ke jaise ya phir achha sa ek blogger templates bataiye ya aap site link do

    ReplyDelete
Post a Comment

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!