radhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojana ki Jaankari, मैं आपको जिस Sarkari Yojna के बारे में बताने वाला हु. उसका नाम है Pradhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojna. अपनी आज की पोस्ट के माध्यम से हम इस Pradhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojna के बारे में विस्तार से जानेगे।

Pradhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojana ki Jaankari, आप सभी को मेरी आज की इस पोस्ट के अंदर मिलने वाली है आज मैं आपको प्रधान मंत्री लघु व्यापारी मान धन योजना की पूरी जानकारी Step by Step देने वाला हु ताकि आप सभी लोगो को प्रधान मंत्री की इस योजना की पूरी जानकारी प्राप्त हो सके. तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Pradhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojana ki Jankari.  
Pradhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojana ki Jankari
Pradhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojana ki Jankari
जैसा की आप सभी को मालूम ही है हम लोगो के बिच बहुत सी सरकारी योजना मौजूद है और कुछ योजना ऐसी है जो बिलकुल नयी होती है लेकिन हमे उन योजनाओ के बारे में नहीं पता होता। तो आज मैं आपको ऐसी ही सरकारी योजना के बारे में बताने वाला हु जो हाल ही में हम लोगो के बिच हमारे देश के प्रधान मंत्री जी ने लॉच की है. अपनी आज की पोस्ट के माध्यम से मैं आपको जिस Sarkari Yojna के बारे में बताने वाला हु. उसका नाम है Pradhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojna. अपनी आज की पोस्ट के माध्यम से हम इस Pradhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojna के बारे में विस्तार से जानेगे।

Pradhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojana ki Jankari

प्रधानमंत्री की इस योजना से छोटे लघु व्यापारी को पेंशन की बहुत बड़ी सौगात मिली है. प्रधान मंत्री लघु व्यापारी मान धन योजना में एक तरह से छोटे कारोबारियों को समाजिक सुरझा देने की पहल हमारे देश के प्रधान मंत्री मोदी जी दुवारा की गयी है. इस योजना के तहत उन्हें 60 साल की उम्र के बाद 3000 rs मंथली पेंशन मिलेगी। इस योजना में जुड़ने वाले व्यापारियों की उम्र 18 से 40 साल के बिच होनी चाहिए। और उन्हें उम्र के आधार पर ही महीने में कुछ रकम जमा करनी होगी। जो कि हर उम्र के हिसाब से अलग अलग होगी।

इस योजना में कोई भी दुकानदार, कोई भी खुदरा व्यपारी, या फिर जो खुद का कारोबार करता है कोई भी Pradhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojana के साथ जुड़ सकता है, अब बात आती है कि आखिर इस योजना में जुड़ने के लिए हमे क्या करना होगा। किस तरह हम प्रधान मंत्री की इस योजना में अपना रजिस्ट्रेशन करेंगे। तो मैं आपको बताना चाहूंगा अगर आप प्रधान मंत्री की इस योजना में जुड़ना चाहते है तो आपको अपने आसपास मौजूद CSC सेण्टर जाकर इस योजना का फॉर्म भरना होगा। फॉर्म भरने के साथ साथ आपको अपना फोटो, अपना आधार कार्ड पेन कार्ड और बैंक की फोटो स्टेट भी उसी फॉर्म के साथ जमा करवानी होगी।

Pradhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojana Online Registration

आप चाहे तो Online भी इस योजना में रजिस्टर कर सकते है अगर आप Pradhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojana Online Registration करना चाहते है तो आपको यहाँ क्लिक करके इनकी ऑफिसयल वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट ओपन होने के बाद आपके सामने राइट साइट में Click Here to Apply Now का विकल्प दिखाई देगा उसके बाद आपको Self Enrollment, or CSC VLE का बटन दिखाई देगा जिसमे से आपको Self Enrollment वाले बटन पर क्लिक करके ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर देना है.

अब बात आती है की आपको इस योजना के अंदर कितनी रकम जमा करवानी होगी तो मैं आप सभी को बताना चाहूंगा इस योजना को लेने के बाद आपको हर महीने बहुत ही कम रकम इस योजना में जमा करवानी है यह राशि आपकी उम्र के हिसाब से 55 रूपये से लेकर 200 रूपये के बिच हो सकती है. इस योजना से जुडी सभी जानकारी के लिए एक PDF फाइल में आपको दे रहा हु उसके अंदर आपको सभी जानकारी मिल जाएगी। Pradhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojana PDF File देखने के लिए आप यहाँ क्लिक करिये। इस पीडीऍफ़ फाइल के द्वारा आपको इस योजना की सभी जानकारी मिल जाएगी।

मुझे उम्मीद है मेरे द्वारा दी गई Pradhan Mantri Laghu Vyapari Maan Dhan Yojana ki Jankari आप लोगो के जरूर काम की साबित हुई होगी आगे भी आप लोगो के लिए ऐसी ही योजना लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.

Share To:

Hindi Tech Guru

------------चेतावनी----------- इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ