Paytm Postcard Services का इस्तेमाल करने के लिए आप Mobile में अपनी Paytm Application ओपन करे उसके बाद आपको सबसे ऊपर Paytm Lifafa नाम का विकल्प मिलेगा। इस पर क्लीक करे. अगर आपको अपनी Paytm Application के अंदर यह विकल्प नहीं मिलता तो आप अपनी Paytm Apps को अपडेट करे.

Welcome to My Latest Paytm Postcard Services Article. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आपको Paytm के Latest Update की जानकारी देने वाला हु तो चलिए शुरू करते है अपनी आज का यह Post जिसका टाइटल है Paytm Postcard Services ki Jankari
Paytm Postcard Services ki Jankari
Paytm Postcard Services ki Jankari 
Paytm के बारे में तो आप सभी जानते ही हो. नोटबंदी के बाद इसी कम्पनी का सबसे ज्यादा फायदा हुवा है. जिस तरह इसने अपने साथ लाखो करोड़ो लोगो को जोड़ा वो सच में कबीले तारीफ़ है. अब तो खेर Paytm एक bank बैंक चूका हु. जिसके द्वारा आप बहुत से काम बहुत ही आराम से कर सकते हो.

जैसे सब एप्लीकेशन अपने अपने अपडेट देती रहती है उसी तरह Paytm भी अपनी Application में कुछ ना कुछ अपडेट देती रहती है. पिछले महीने ही Paytm में एक ऐसा अपडेट अपनी Application में दिया है जो सच में बहुत कमाल का है. यह फीचर्स Paytm Postcard Services का है.

Paytm Postcard Services ki Jankari

Postcard का नाम सुनकर आपके मन में शायद पुराने जमाने की याद ताजा हो जाए. जब भारतीय डाक द्वारा अपने किसी सन्देश को Postcard के माध्यम से अपने रिस्तेदारो तक पहुंचाया जाता था. पुराने जमाने में अपनी बात दूसरे तक पहुंचाने के लिए Postcard एक बेहतरीन विकल्प था. 

खेर अब जमाना बदल चूका है भारतीय डाक द्वारा postcard का इस्तेमाल ही खत्म हो चूका है लेकिन अब Paytm लाया है नए जमाने की Paytm Postcard Services. जिसके द्वारा आप अपना संदेश तो भेज ही सकते हो साथ ही Money भी transfer कर सकते हो. वो भी मात्र एक क्लिक करके।  

Paytm Postcard Services का इस्तेमाल करने के लिए आप Mobile में अपनी Paytm Application ओपन करे उसके बाद आपको सबसे ऊपर Paytm Lifafa नाम का विकल्प मिलेगा। इस पर क्लीक करे. अगर आपको अपनी Paytm Application के अंदर यह विकल्प नहीं मिलता तो आप अपनी Paytm Apps को अपडेट करे.
लिफाफा पर क्लीक करते ही आप किसी को भी पोस्टकार्ड के माध्यम से अलग अलग डिजाइन का इस्तेमाल करने अपना सन्देश और Money के साथ Transfer कर सकते हो. आपके द्वारा भेजा गया लिफ़ाफ़े का मैसेज उस मेंबर को मिलेगा जिसे आपने लिफाफा भेजा है.

अगर वो बंदा एक हफ्ते तक आपके लिफाफे को रिसीव नहीं करेगा तो आपके द्वारा भेजा गया लिफाफा Money के साथ आपके Paytm वॉलेट में वापिस आ जायेगा। है ना मस्त सर्विस चलिए अब आपको इस लिफ़ाफ़े का Live View दिखाता हु. आप यहाँ क्लीक करके Paytm Postcard Services से जुडी पूरी जानकारी Video में देख सकते हो.

आज के लिए बस इतना ही अगर Paytm Postcard Services से जुडी आपको और कोई जानकारी चाहिए तो आप मुझे निःसंकोज होकर मेरे मोबाइल Number पर Phone कर सकते है.      

Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ