Kedarnath Yatra Update WhatsApp Community Link

Hindi Tech Guru
0

Kedarnath Yatra Update Community Link ki Jankari. Char Dham Yatra Update Community Link ki Jankari. अगर आप केदारनाथ धाम  के अपडेट और चार धाम के अपडेट अपने व्हाट्सप्प पर प्राप्त करना चाहते है. तो मेरा ये आर्टिकल आप सभी लोगो के लिए है. अपने आज के इस आर्टिकल के द्वारा मैं आप सभी को Kedarnath Yatra Update WhatsApp Community Link देने वाला हु. जिसमे जुड़ने के बाद आपको सभी अपडेट टाइम पर मिलेंगे।

Kedarnath Yatra Update WhatsApp Community Link
Kedarnath Yatra Update WhatsApp Community Link

Kedarnath Yatra Update WhatsApp Community Link

केदारनाथ धाम के बारे में तो आप सभी लोग जानते ही होंगे। उत्तराखंड में मौजूद केदारनाथ धाम की यात्रा आप में से हर कोई करना चाहता है. क्युकी केदारनाथ धाम शिव भगवान की वो जगह है जहा भगवान भोलेनाथ की पीठ की पूजा की जाती है. अगर आप लोग केदारनाथ धाम की कथा की पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते है. तो आप यहाँ क्लिक करके केदारनाथ धाम की पूरी कथा की जानकारी प्राप्त कर सकते हो. 

केदारनाथ धाम आप में से हर कोई जाना चाहता होगा। लेकिन केदारनाथ धाम जाने का जो रास्ता है. वो 17 किलोमीटर का पैदल ट्रैक है. जिस पर चल कर आपको केदारनाथ धाम पहुंचना होता है. केदारनाथ धाम का पैदल ट्रैक की चढ़ाई एक डैम खड़ी चढ़ाई है. जिसकी वजह से उस पर हर कोई नहीं चल पाता। इसी वजह से लोग हेलीकाप्टर से जाना पसंद करते है. हेलीकाप्टर के साथ साथ घोडा और पालकी की सुविधा भी केदारनाथ धाम में होती है. 

लेकिन हर कोई घोडा और पालकी से नहीं जाना चाहता। केदारनाथ धाम में हेलीकाप्टर की बुकिंग मिलना भी बहुत ज्यादा मुश्किल है. जो लोग एक्टिव होते है और जिनका नेट फ़ास्ट होता है. वो लोग बहुत ही आराम से बुकिंग कर लेते है. लेकिन बहुत से लोग ऐसे है जिन्हे ये ही पता नहीं चल पाता कि हेलीकाप्टर की बुकिंग कब शुरू हुई और कब खत्म हुई है. अगर आपको केदारनाथ धाम के लिए हेलीकाप्टर की बुकिंग करनी है. तो आपको पहले से ही एक्टिव रहना पड़ेगा। और आपको हर अपडेट की जानकारी पहले से ही प्राप्त होनी चाहिए। 

पिछले २ साल से मैं लोगो की हेल्प कर रहा हु चारधाम यात्रा को लेकर। खासकर जिसे केदारनाथ धाम जाना होता है उन्हें मेरे माध्यम से पूरी जानकारी टाइम पर मिल जाती है. क्युकी मैं खुद केदारनाथ धाम की यात्रा हर साल करता हु. पिछले 2 साल से मैं ब्रॉडकास्ट लिस्ट बना कर उन लोगो को अपडेट दे रहा हु. जो अपनी चारधाम की यात्रा करते है. या फिर जिन लोगो को हेलीकाप्टर का टिकट बुक करना होता है.

इस बार हेलीकॉटर की बुकिंग IRCTC के माध्यम से की जा रही है. जिसकी वजह से 10 से 15 मिनट में ही सभी टिकट बुक हो जाती है. तो जिन लोगो के अपनी केदारनाथ धाम की यात्रा हेलीकाप्टर के माध्यम से करनी है. उन सभी लोगो के लिए इस बार मैंने WhatsApp पर एक Community बनाई है. जिसमे जुड़ कर आप सभी को मेरे अपडेट टाइम से अपने WhatsApp पर ही मिल जायेंगे। हलाकि मैंने अलग अलग ब्रॉडकास्ट लिस्ट भी बनाई हुई है. जिसमे 1000 से ऊपर मेंबर ऐड है. 

Kedarnath Yatra Update की WhatsApp Community

लेकिन ब्रॉडकास्ट लिस्ट में सभी मेंबर के पास मैसेज नहीं पहुंच पाते। जिसकी वजह से मैंने Community बनाई है. ताकि मेरे हर अपडेट उन सभी लोगो को टाइम पर मिल जाये। जिन्हे केदारनाथ की यात्रा या फिर चारधाम की यात्रा पर जाना है. WhatsApp Community का सबसे बड़ा फायदा ये होता है. कि उसमे ऐड होने वाले मेंबर का नंबर केवल एडमिन को दिखाई देता है. जिसकी वजह से Community में जुड़े हुवे सभी मेंबर को एक दूसरे का नंबर नहीं दिखाई देता। और उनका नंबर पूरी तरह ऐसे लोगो से सेफ रहता है. जो लोग ग्रुप में रहकर दूसरे के नंबर को कही भी ऐड कर देते है.

 उम्मीद है आप सभी लोग मेरे द्वारा बनाई गयी Community में जुड़ना चाहेंगे। अब मैं आप सभी को Kedarnath Yatra Update WhatsApp Community Link देने वाला हु. अगर आपको चारधाम के अपडेट व्हाट्सप्प पर चाहिए, अगर आपको हेलीकाप्टर बुकिंग के अपडेट टाइम से पहले चाहिए। तो आप यहाँ क्लिक करके Kedarnath Yatra Update की WhatsApp Community में जुड़ सकते है. मेरे द्वारा बनाई गयी Kedarnath Yatra Update WhatsApp Community पर ज्वाइन होने के बाद आपको यात्रा से जुड़े बहुत से अपडेट मिलने वाले है.

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!