Top Travel Gadgets ki Jankari Hindi Me

Hindi Tech Guru
0
Welcome to My Latest Top Travel Gadgets Article. मेरा आज का आर्टिकल उन Gadgets से जुड़ा है जो को अपने साथ उस टाइम रखने चाहिए जब आप कही घूमने का प्रोग्राम बना रहे हो तो चलिए पूरी जानकारी के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Latest Article जिसका नाम है Top Travel Gadgets ki Jankari Hindi Me
Top Travel Gadgets ki Jankari Hindi Me
Top Travel Gadgets ki Jankari Hindi Me
जैसा कि आप सभी जानते ही हो गर्मियों का मौसम शुरू हो गया है और यह वो गर्मियों का मौसम होता है जहा लगभग सभी जगह स्कूल और कॉलेजों की छुट्टिया पड़ती है और इन्ही छुट्टियों के टाइम में हर कोई घूमने फिरने अलग अलग जगह जाता है. गर्मी के मौसम में लोग ठंडी जगह जाना ज्यादा पसंद करते है. ठंडी जगह के साथ साथ लोग पहाड़ो पर भी घूमना ज्यादा पसंद करते है. 

Top Travel Gadgets ki Jankari Hindi Me

मैं भी अक्सर पहाड़ो पर और ठंडी जगह पर जाना ही पसंद करता हु क्युकी जो प्राकृतिक सोन्दर्ये होता है उसे देखने का ही मजा कुछ और है सबकी अपनी अपनी पसंद होती है. हर कोई कही ना कही घूमने जाता है. घूमने जाने से पहले हम सभी को अपने साथ उन समान को रखना चाहिए जिनकी हमे ज्यादा जरूरत होती है. अपनी आज की इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको कुछ ऐसे ही Gadgets बताने वाला हु. जो आपकी यात्रा को  और भी यादगार बना देंगे।
Travel Bag
Travel Bag
Travel Bag
हमारी लिस्ट का सबसे पहला प्रोडेक्ट एक Travel Bag है जो हमारे सभी कपड़ो को अपने अंदर पूरी सेफ्टी से रखता है. सभी लोग अपनी अपनी सुविधा के अनुसार ही अपने Bag का चयन करते है. अगर आप अकेले कही घूमने जा रहे हो तो एक smart bag आपके साथ जरूर होना चाहिए। मैं आपको एक ऐसे ही Smart Bag  देता हु जिसमे आपको Mobile Phone के लिए चार्चिंग पोर्ट भी मिलेगा। इस Smart Travel Bag को आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो. अगर आप अपनी फेमली मेंबर के साथ कही घूमने का विचार बना रहे हो तो आपको एक सुविधाजनक Travel Bag चाहिए होगा। जो आपकी पूरी फैमली कपड़े रख भी ले और उसे आपको ले जाने में कोई परेशानी भी ना हो. यहाँ क्लिक करके आप अपनी पसंद के Travel Bag खरीद सकते हो.   
Travel Sport Shoes
Travel Sport Shoes
Travel Sport Shoes
अब बात आती है हमारे पेरो को सुविधा देने वाले Shoes की. जब लोग कही घूमने जाते है तो वो नार्मल ही प्लेन Shoes पहन कर जाते है लेकिन सही मायनो में आप कही भी घूमने जाए Sports Shoes अपने साथ या फिर उन्हें ही पहन कर जाए. क्युकी पहड़ो पर अक्सर प्लेन Shoes के कारण थक भी जाते है और फिसलने का डर रहता है क्युकी पहड़ो पर अक्सर मिटटी गीली होती है. जिसकी वजह से फिसलन रहती है और ऐसे में Sport Shoes हमारी बहुत Help करते है. अपनी  पसंद के Sport Shoes आप यहाँ क्लीक करके खरीद सकते हो.   
Travel Clothing
Travel Clothing
Travel Clothing
अब बात करते है कपड़ो की सब अपनी अपनी पसंद से कपड़े लेकर अपने साथ जाते है लेकिन अक्सर लोग पहाड़ो पर जाते टाइम गर्म कपडे अपने साथ लेकर नहीं जाते। जिसकी वजह से उन्हें वही से गर्म  खरीदने पड़ते है जो की बहुत महंगे पड़ते है. अगर आप कही ठंडी जगह पर घूमने का विचार बना रहे है तो गर्म कपड़ो का इंतजाम पहले से ही करके रखे. आप यहाँ क्लीक करके अपने लिए गर्म कपडे खरीद सकते हो.     
Travel Torch Light
Travel Torch Light
Travel Torch Light
Torch जैसे छोटे Gadgets को अक्सर लोग अनदेखा कर देते है लेकिन Travel के टाइम यह छोड़ा सा Gadgets आप लोगो के साथ जरूर होना चाहिए। क्युकी Light का कोई भरोशा नहीं होता। और ना  Mobile Phone का Travel Torch को आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.    
Travel Power Bank
Travel Power Bank
Travel Power Bank
अगर कही हम घूमने जाते है तो यह Gadgets यानी Power Bank हम  सभी के पास होना बहुत जरुरी है क्युकी हमारे मोबाइल फ़ोन की बैटरी ज्यादा नहीं चल पाती और अगर हमारा मोबाइल Phone ही बंद हो गया तो हमारा मुंड ही ऑफ हो जायेगा तो अगर आप चाहते हो आपका मोबाइल हमेशा चार्ज रहे तो अपने साथ एक Power Bank जरूर रखिये। जो आपके Travel के लिए Best Power Bank है उन्हें आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.  
Travel Extension Board
Travel Extension Board
Travel Extension Board
आपने अक्सर देख होगा जब आप कही होटल या धर्मशाला में रुकते हो तो वह आपको आपके Mobile का चार्जर लगाने के लिए आपको बस एक ही प्लग मिलता है उस एक प्लग की वजह से बहुत परेशानी होती है ऐसे में आपके पास एक मल्टी प्लग Travel Extension Board होना चाहिए ताकि आप एक साथ अपनी पूरी फेमली के Mobile चार्ज कर सको. Travel Extension Board को आप यहाँ क्लीक करके खरीद सकते हो.
 
Travel Selfie Stick
Travel Selfie Stick
Travel Selfie Stick
कही घूमने जाने का विचार है तो आपका सबसे बढ़िया Gadgets Selfie Stick होगा जो आपके यादगार पलो को यादगार और Smart तरीके से आपके Mobile Phone में Save करता है. पहाड़ो पर ऐसी बहुत सी जगह होती है जहा सेल्फी स्ट्रीक से फोटो लेने का मजा और है. आप यहाँ क्लीक करके अपनी पसंद की Selfi Stick खरीद  सकते हो.
Travel Mobile Camera Lens
Travel Mobile Camera Lens
Travel Mobile Camera Lens
Lens के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे जो की डिजिटल केमरो के लिए आते है क्या आपको मालूम है आपके Mobile Phone के लिए भी Lens आते है जो आपके Mobile Phone के कैमरे के साथ अटैच हो जाते है और mobile phone के द्वारा खींची गयी फोटो को एक खास अंदाज में खींचते है. Mobile Phone के Lens को आप यहाँ क्लीक करके खरीद सकते हो
Travel Binoculars
Travel Binoculars
Travel Binoculars 
अक्सर लोग इस Travel Gadgets को भूल जाते है बल्कि यह Gadgets हम  सभी के पास जरूर होना चाहिए अगर आपके पास एक दूरबीन है तो आप बहुत दूर की खूबशूरती को भी बहुत ही करीब से अपने पास देखोगे एक से बढ़कर एक Binoculars आपको यहाँ क्लीक करके मिल जायेंगे। 

यह वो गिने चुने Gadgets है जो आपकी यात्रा में आप सभी के पास होने चाहिए वैसे तो बहुत से और भी प्रोडेक्ट है जो हम अपने साथ रखते है जैसे की Digital कैमरा के साथ अपनी जरूरत का हर समान हम अपने साथ रखते है. लेकिन कुछ प्रोडेस्वट ऐसे होते है जो हमारी यात्रा को और भी  यादगार बना देते है. ऊपर दिए गए Top Travel Gadgets उन्ही में से एक है. उम्मीद है आप सभी के लिए मेरी आज की पोस्ट जरूर काम की साबित होगी। आज के लिए बस इतना ही आगे भी आप लोगो के लिए ऐसी ही पोस्ट लाता रहूँगा। इंतजार करिये मेरी  पोस्टो का.   

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!