Live Mobile Screen Laptop me Kaise Dekhe

0

Live Mobile Screen Laptop me Kaise Dekhe?. ये सवाल आप में से बहुत से लोगो के मन में जरूर आता होगा। क्युकी इसके माध्यम से हम अपनी बहुत सी एप्लीकेशन को अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर कास्ट करके देख सकते है. Mobile Screen Laptop me Kaise Dekhe इसकी पूरी जानकारी आपको मेरी इस पोस्ट के माध्यम से मिलने वाली है.

Live Mobile Screen Laptop me Kaise Dekhe
Live Mobile Screen Laptop me Kaise Dekhe

आखिर हम Live Mobile Screen Laptop में क्यों देखना चाहते है. तो इसका एक ही जवाब है बहुत सी ऐसी एप्लीकेशन होती है. जिन्हे हम अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर Run करना चाहते है. और उसे अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर इंस्टॉल भी नहीं करना चाहते। तो ऐसे में हम बिना एप्लीकेशन इंस्टॉल करे किस तरह अपने मोबाइल की स्क्रीन को अपने लैपटॉप पर देखे। 

Live Mobile Screen Laptop me Kaise Dekhe?

वैसे मैं आपको बताना चाहूंगा अगर हमे कोई एंड्राइड एप्लीकेशन अपने कंप्यूटर पर रन करनी होती है. तो हम सभी लोग android emulator सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके किसी भी एंड्राइड एप्लीकेशन को Run कर सकते है. गूगल पर सर्च करने पर आपको android emulator के अलग अलग सॉफ्टवेयर आप सभी को मिल जायेंगे। जिसका इस्तेमाल करके आप बहुत ही आराम से अपनी windows में एंड्राइड एप्लीकेशन रन कर सकते है.

और अगर आपके पास Windows 11 है तो आप बिना कोई android emulator डाले। विंडोज 11 में Google Play Store इंसटाल करके किसी भी एंड्राइड एप्लीकेशन को रन कर सकते हो. Windows 11 में गूगल प्ले स्टोर किस तरह इंस्टॉल किया जाता है. इस से जुडी जानकारी आपको यहाँ क्लिक करके मिल जाएगी। विंडोज 11 के अंदर आप लोग बहुत ही आराम से किसी भी एंड्राइड एप्लीकेशन को रन कर सकते हो. लेकिन सभी के पास विंडोज 11 नहीं है.

और जिनके पास विंडोज 11 नहीं है वो सभी लोग android emulator का इस्तेमाल करके ही अपने कंप्यूटर में एंड्राइड एप्लीकेशन रन करते है. एंड्राइड एप्लीकेशन तो हर कोई किसी न किसी तरीके से अपने कंप्यूटर में रन कर लेता है. लेकिन जब बात आती है. Live Mobile Screen Laptop me देखने की तो हर कोई ऐसा नहीं कर पाता।

Live Mobile Screen Laptop me देखने के लिए लोग अक्सर wifi network का इस्तेमाल करते है. यानि Same wifi से आपका लैपटॉप भी कनेक्ट होता है. और आपका मोबाइल भी कनेक्ट रहता है. उसी के बाद आप लोग अपनी मोबाइल की स्क्रीन को अपने लैपटॉप में देख पाते है. अगर हमे बिना wifi के अपनी मोबाइल स्क्रीन को डेस्कटॉप या लैपटॉप में देखना हो तो हम किस तरह देखेंगे।

तो अपने आज के इस आर्टिकल के द्वारा मैं आप सभी को USB केबल के माध्यम से लाइव मोबाइल स्क्रीन लेपटॉप या डेस्कटॉप में देखने की जानकारी देने वाला हु. ताकि आप लोग बहुत ही आराम से अपने मोबाइल की स्क्रीन को अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप में देख सकते हो.

Live Mobile Screen Laptop me Dekhne ki Tips 

Live Mobile Screen Laptop me देखने के लिए सबसे पहले आपको फ़ोन की Settings में जाके about phone option को ओपन करना है.

इसके बाद आपको इसमें Build number दिखाई देगा। उस पर आपको six to eight times tap करना है. ऐसा करते ही आपके सामने एक मैसेज आएगा। You are now a developer यानि अब आपके फ़ोन में Developer options enable हो गया है.

अब आपको Developer options खोलकर इसमें USB debugging को enable करना है. बस आपको अपने मोबाइल में इतनी ही सेटिंग करनी है.

अब आपको यहाँ क्लिक करके ADB and Scrcpy software Download करना होगा। ये एक ज़िप फाइल है. इसे अनज़िप करने पर आपसे Password माँगा जायेगा ज़िप फाइल का पासवर्ड hinditechguru123 है.

ज़िप फाइल अनज़िप करने के बाद फोल्डर के अंदर ADB setup होगा इसे रन करिये अब आपको कीबोर्ड से ‘Y’ दबाना है. ऐसा करते ही कुछ फाइल आपके सिस्टम में कॉपी होगी। अब आपको दुबारा से ‘Y’ दबाना है. ऐसा करते ही आपके सामने “All done” का मैसेज आ जायेगा। 

अब आप अपने फ़ोन को पीसी में usb के द्वारा लगाइये। और फ़ोन जो transfer files के लिए FTP mode options होता है उसे सलेक्ट करिये। ऐसा करते ही आपके मोबाइल के drivers पीसी में automatically install हो जायेंगे। ड्राइवर इस्टॉल होते ही आपके मोबाइल में dialog box एक permission allow का मैसेज आएगा आपको “always allow” पर click करके OK पर क्लिक कर देना है.

अब आपको अनज़िप वाले फोल्डर में scrcpy नाम का सेटअप दिखाई देगा उस पर क्लिक करके उसे ओपन करे. वो एप्लीकेशन ओपन होते ही आपकी मोबाइल की स्क्रीन आपको अपने कंप्यूटर में दिख जाएगी। तो आप इस तरह बहुत ही आराम से Live Mobile Screen Laptop me या Pc में देख सकते है.   

Best Text to Speech Video Editor ki Jankari

Top 5 Free Photoshop Brushes Download Website ki Jankari

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top