Chardham Yatra Day Tour List ki Jankari

0

Chardham Yatra Day Tour List ki Jankari. अगर आप चारधाम की यात्रा पर जा रहे हो. और चारधाम यात्रा के लिए Chardham Yatra trip plan करना चाहते हो. तो मेरा आज का ये आर्टिकल आप सभी लोगो के लिए है जिसके माध्यम से मैं आप सभी को बताने वाला हु. कि आपकी यात्रा में कितने दिन लगते है. ताकि आप उसी के अनुसार अपना प्लान बना सको.

Chardham Yatra Day Tour List ki Jankari
Chardham Yatra Day Tour List ki Jankari

जैसा कि आप सभी को मालूम है 2 साल के बाद उत्तराखंड की चारधाम यात्रा इस बार बहुत ही जोर शोर से चल रही है. इस साल रिकॉर्ड यात्री चारधाम यात्रा पर आये है. और अभी 2 महीने बचे है यात्रा के तो अभी लाखो लोग अपनी यात्रा का प्लान जरूर बना रहे होंगे। अगर में बात करू बाईट सालो की. तो बाईट साल में सितम्बर और ऑक्टूबर का महीना ऐसा होता था. जब भीड़ कम होती थी और हमे बहुत ही आराम से दर्शन हो जाते थे.

Chardham Yatra Day Tour List ki Jankari

लेकिन इस बार यात्रा पर आने वाले लोगो ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. सबसे ज्यादा भीड़ केदारनाथ धाम में हो रही है. केदारनाथ धाम में इस बार सितम्बर और ऑक्टूबर में इतनी ज्यादा भीड़ है. जो पहले कभी नहीं हुई है. कुछ लोग केवल केदारनाथ की यात्रा पर आते है. और कुछ लोग चारो धाम की यात्रा पर आते है.

केदारनाथ से जुड़ा हर वीडियो मैंने अपने YouTube चैनल पर अपलोड किया है जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो

लेकिन बहुत से लोग ऐसे है जो Chardham Yatra Day Tour List ki Jankari प्राप्त करना चाहते है. क्युकी उन्हें पता ही नहीं कितना टाइम चारधाम यात्रा में लगता है. तो में आप सभी को बताना चाहूंगा। अगर आप अपनी यात्रा हरिद्वार से शुरू कर रहे है. तो काम से कम 9 से 10 दिन आपको यात्रा पूरी करने में लग जाते है. और जितने भी ट्रेवल वाले होते है. वो अलग अलग जगह आपको रोकते है. लेकिन में आपको निचे वो लिस्ट दे रहा हु. जहा अधिकतर सभी लोग रुकते है. 

और बहुत से लोगो को इस बात की जानकारी भी नहीं होती। कि पहली यात्रा किस धाम की करनी चाहिए और लास्ट यात्रा किस धाम की करनी चाहिए। तो में आप सभी को बताना चाहूंगा। सबसे पहले Yamunotri फिर Gangotri फिर Kedarnath और सबसे लास्ट में Badrinath. ये यात्रा का वो चक्र है. जो उन सभी को पूरा करना पड़ता है जो अपनी चार धाम यात्रा पर आ रहे है.

चलिए अब आपको निचे Chardham Yatra Day Tour List ki Jankari दे रहा हु. जो कि हरिद्वार से शुरू होकर हरिद्वार पर ही खत्म होगी। तो आप निचे दी गयी लिस्ट के अनुसार अपना चारधाम का प्लान बना सकते है.

Chardham Yatra Day Tour List

Day 1: Haridwar to Barkot 192 km 6.30 Hours

Day 2: Barkot to Yamunotri 6 km Pedal Trek - Barkot 

Day 3: Barkot to Uttarkashi - 82 km 3 Hours

Day 4: Uttarkashi to Gangotri 100 km 4 Hours

 Gangotri to Uttarkashi 100 km 4 Hours

Day 5: Uttarkashi to Guptkashi 200 km 7 Hours

Day 6: Guptkashi to Sonprayag 30 km 1.30 Hours To Gorikund to Kedarnath 17 km Trek

Day 7: Kedarnath to Sonpryag

Day 8: Sonprayag to Badrinath 225 km 8 Hours

Day 9: Badrinath to Haridwar 315 km 9.30 Hours

ऊपर दी गयी Chardham Yatra Day Tour List के द्वारा अब आपको पता चल ही गया होगा। कि आपको अपनी चारधाम यात्रा में किस किस जगह रुकना होता है और कितने दिन आपको यात्रा के दौरान लग सकते है. यात्रा के दौरान 9 दिन तो लग ही जाते है. लेकिन अगर आप किसी धाम में एक्स्ट्रा रुक गए तो दिन की संख्या भी बढ़ जाती है.

बहुत से लोग ऐसे भी है जो यात्रा के लिए गाडी बुक करना चाहते है. तो आप मुझे 7060830844 पर कॉल करके अपनी चारधाम यात्रा के लिए गाडी भी बुक कर सकते है. गाडी का जो रेट होता है वो Par Day के हिसाब से होता है. और रोज अलग अलग रेट होता है. लेकिन स्टार्ट 3000 से होती है. तो आप मुझे कॉल करके अपने लिए गाड़ी भी बुक कर सकते हो. और अगर आपको यात्रा से जुडी किसी भी तरह की कोई जानकारी चाहिए। तो भी आप मुझे 7060830844 पर कॉल करके मेरी हेल्प ले सकते हो.

मेरी पहली केदारनाथ धाम की यात्रा

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top