Kedarnath Yatra 2023 Update WhatsApp पर देखे

0

Kedarnath Yatra 2023 Update WhatsApp पर देखे. क्या आप Char Dham Yatra 2023 Ke Update व्हाट्सप्प पर प्राप्त करना चाहते है. तो मेरा आज का ये आर्टिकल आप लोगो के लिए ही है. अपने आज के इस आर्टिकल के द्वारा मैं आप सभी को बताने वाला हु कि आपको चारधाम यात्रा से जुड़े अपडेट WhatsApp पर कैसे मिलेंगे।

Kedarnath Yatra 2023 Update WhatsApp पर देखे
Kedarnath Yatra 2023 Update WhatsApp पर देखे

Kedarnath Yatra 2023 Update WhatsApp पर देखे

उत्तराखंड की फेमस चारधाम यात्रा के बारे में तो आप सभी लोग जानते ही होंगे। उत्तराखंड की यह चारधाम यात्रा हर साल बहुत जोर शोर से चलती है. हर साल लाखो यात्री चारधाम यात्रा पर आते है. चाहे देश हो या विदेश सभी जगह से यात्री बड़ी संख्या में इस यात्रा को करने आते है. अगर मैं बात करू पिछले साल कि तो पिछले साल तो एक नया ही रिकॉर्ड यात्रा के दौरान बना है. लाखो लोगो ने चारधाम यात्रा करके २०२२ में एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

2022 में चारधाम यात्रा पर इतनी ज्यादा भीड़ आ गयी थी जिसकी किसी ने भी कल्पना नहीं की थी. इतनी ज्यादा भीड़ देखने के बाद उत्तराखंड की सरकार ने भीड़ को काम करने के लिए रजिस्ट्रेशन जैसी सुविधा सुरु की. इस सुविधा के अनुसार चारो धामों में भक्तो की संख्या को मिलित कर दिया गया था. एक लिमिट संख्या में ही यात्री चारधाम की यात्रा कर सकते थे. 

यात्रा की संख्या लिमिट होने की वजह से बहुत से लोग अपनी यात्रा का रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाए. यात्रा रजिस्ट्रेशन ना कर पाने का मेन कारण था उन लोगो को टाइम पर कोई अपडेट नहीं मिल पाया। जिसकी वजह से उन्हें पता ही नहीं चला कि यात्रा के लिए रजिस्रेशन जरुरी कर दिया गया है. इस कारण बहुत से यात्री अपनी यात्रा करे बिना वापिस चले गए. बहुत बुरा लगता है जब इस तरह के हालत हमारे सामने आ जाते है.

आप लोगो के साथ यात्रा के दौरान ऐसा ना हो इसलिए मैं सभी लोगो को Kedarnath Yatra 2023 के सभी Update WhatsApp पर देने के लिए ये पोस्ट लिख रहा हु. ताकि आप सभी लोगो को टाइम पर यात्रा से जुड़े अपडेट मिल सके. अगर आप केदारनाथ धाम आना चाहते है. तो यात्रा से जुड़ा हर अपडेट आपको टाइम पर मिलेगा तो आप अपनी सभी तैयारी सही तरीके से कर सकते हो.

Kedarnath Dham ke Latest Updaste

अब बात आती है कि आखिर आपको यात्रा से जुड़े अपडेट कैसे मिलेंगे। तो मैं आपको बताना चाहूंगा Kedarnath Yatra 2023 के Update WhatsApp पर आपको मेरे द्वारा ही मिलेंगे। मेरे द्वारा आपको हर वो अपडेट मिलेगा जो चारधाम यात्रा से जुड़ा होगा। मेरे द्वारा आपको Helicopter Booking से जुड़ा अपडेट भी मिलेगा। ताकि आप टाइम पर अपनी Helicopter की बुकिंग कर सको. मेरे द्वारा आपको चारधाम यात्रा रजिस्ट्रेशन से जुड़ा अपडेट भी मिलेगा। ताकि आप लोग टाइम पर अपनी यात्रा का रजिस्रेशन कर सको.

अगर आपको हर अपडेट टाइम पर मिलेगा तो यकीन मानिये आपको चारधाम यात्रा या केदारनाथ यात्रा के दौरान किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं होगी। चलिए अब मैं आपको बताता हु कि आप किस तरह केदारनाथ यात्रा 2023 के अपडेट व्हाट्सप्प पर मिलेंगे। 

अगर आप केदारनाथ धाम के अपडेट व्हात्सप्प पर प्राप्त करना चाहते है. तो आपको सबसे पहले इस 7060830844 नंबर को अपने मोबाइल में केदारनाथ के नाम से सेव कर लेना है. और फिर अपना नाम और यात्रा का Month लिख कर मुझे WhatsApp पर मैसेज करना है. आपका मैसेज देखने के बाद मैं आपको Broadcast List में ऐड कर दूंगा। और फिर उस लिस्ट के अंदर जो भी अपडेट सेंड करूँगा। वो आपको भी मिल जायेंगे। 
तो इस तरह आप बहुत ही आराम से Kedarnath Yatra 2023 Update WhatsApp पर देख सकते है. केदारनाथ धाम या चारधाम यात्रा से जुडी सभी जानकारी आपको यहाँ क्लिक करके भी आपकी मात्र भाषा में मिल जाएगी। 

मेरी पहली केदारनाथ धाम की यात्रा   

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top