Money Transfer without Internet Kaise Kare

0

Money Transfer without Internet Kaise Kare? क्या आप मोबाइल फ़ोन के माध्यम से बिना इंटरनेट के UPI के द्वारा Money Trasfer करना चाहते है तो मेरी आज की ये पोस्ट इसी टॉपिक से जुडी है जिसके माध्यम से मैं आप सभी को Mobile के द्वारा Internet के बिना Online Money Trasfer करने की जानकारी Step by Step देने वाला हु. तो पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए पढ़िए मेरा ये आर्टिकल।   

Money Transfer without Internet Kaise Kare

जैसा कि आप सभी को मालूम है आजकल जमाना ऑनलाइन का हो गया है. अब हर काम ऑनलाइन होने लगा है. चाहे काम कोई भी हो हर काम ऑनलाइन होने लगा है. नॉट बंदी के बाद एक नयी सर्विस हम लोगो के बिच बहुत तेजी से आयी है वो सर्विस थी ऑनलाइन Money Transfer करने की. और Money ट्रांसफर करने के लिए जिस सर्विस का पहली बार इस्तेमाल हुवा था वो सर्विस थी UPI Payment. 

Money Transfer without Internet Kaise Kare

यानी आप बहुत ही आराम से अपने Smart Phone का इस्तेमाल करके बहुत ही आराम से किसी भी बैंक में पैसा भेज सकते हो. जब शुरू शुरू में ये सर्विस हम लोगो के बिच आयी तब बहुत ही काम फीचस इसके अंदर दिए गए थे. लेकिन फिर बाद में और कम्पनी की पुई भी हम लोगो के बिच आयी Google, Phone Pe, Paytm जैसी अनगिनत कम्पनिया हम लोगो के बिच आयी जिसका इस्तेमाल करके हम लोग बहुत ही आराम से अपने स्मार्ट फ़ोन के द्वारा किसी को भी पैसा भेज सकते है. और किसी से पैसा भी माँगा सकते है. 

जब पहली बार UPI Payment जैसी सर्विस हम लोगो के बिच आयी थी तब केवल UPI का इस्तेमाल Money Transfer करने के लिए किया जाता था. लेकिन जैसे जैसे इसके अपडेट आये वैसे वैसे हर काम UPI के माध्यम से किया जाता है. मोबाइल रिचार्ज से लेकर बिल पे करने तक के काम आप लोग बहुत ही आराम से UPI के माध्यम से कर सकते हो. लेकिन UPI Payment जैसे फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए हमे एक Smart Phone की जरूरत पड़ती है. और साथ ही साथ इंटरनेट की जरूरत भी पड़ती है.

अब जिन लोगो के पास स्मार्ट फ़ोन नहीं है उन लोगो के लिए ये मायूस करने वाली बात है. कि वो बिना इंटरनेट और बिना स्मार्ट फ़ोन के माध्यम से किसी को पैसा ट्रांसफर नहीं कर सकते, और नाही कोई मोबाइल रिचार्ज कर सकते है. लेकिन अब हर कोई मात्र एक क्लिक करके बिना इंटरनेट के माध्यम से मनी भी ट्रांसफर कर सकता है और मोबाइल भी रिचार्ज कर सकता है.  

Money Transfer without Internet 

अब चुकी इस बदलती दुनिया में बहुत से करोडो लोग ऐसे भी है जिनके पास स्मार्ट फ़ोन नहीं है और वो लोग इंटरनेट का इस्तेमाल भी नहीं करते। लेकिन बैंक अकाउंट आजकल सभी के पास है.तो ऐसे में उन सभी लोगो को पैसा ट्रांसफर करने के लिए बैंक में जाना पड़ता है. और बैंक में जाने के बाद ही वो लोग पैसा ट्रांसफर कर पाते है. बैंक में जाकर या किसी CSC सेंटर जाकर पैसा ट्रांसफर करवाने में बहुत ज्यादा टाइम बर्बाद हो जाता है.

मनी ट्रांसफर करने के साथ साथ अगर इन लोगो को मोबाइल रिचार्ज करना हो या कोई बिल पे करना हो उसके लिए भी इन्हे दुकानदार के पास जाना होता है जो इस तरह का काम करते है. खेर ये बाईट टाइम की बात होने वाली है क्युकी अब हम लोगो के बिच सरकार की तरफ से ऐसी सर्विस को लांच किया गया है. जिसका इस्तेमाल करके हम किसी को भी Money Transfer without Internet कर कर सकते है. इस सर्विस का नाम है 123Pay.  

इसके साथ साथ अगर आप अपना या किसी का भी मोबाइल रिचार्ज करना चाहते है तो वो भी आप बिना इंटरनेट के कर सकते है. इस Money Transfer without Internet वाली सर्विस को हाल ही में हम लोगो के बिच लांच किया गया है. अगर आपके पास एक कीपैड वाला मोबाइल फ़ोन है तब भी आप बहुत ही आराम से मात्र एक फ़ोन करके किसी को भी मनी ट्रांसफर कर सकते हो.      

तो चलिए अब आप लोगो का ज्यादा टाइम ना लेते हुवे सीधे आपको उस वीडियो Money Transfer without Internet Kaise Kare का लिंक देता हु जिसे देखने के बाद आप लोग बहुत ही आराम से किसी को भी मनी ट्रांसफर कर सकते है. वो भी मात्र एक कॉल करके। वीडियो को देखने के लिए यहाँ क्लिक करिये। या फिर आप इस Money Transfer without Internet Kaise Kare वीडियो को निचे भी देख सकते है.


Wedding Card PSD Bundle Download Karne ki Jankari          

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top