Windows Live Wallpaper Download Kaise Kare

Hindi Tech Guru
0

Welcome to My Latest windows live wallpaper download Article. क्या आप अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप में मोजूद विंडोज के लिए Live Wallpaper Download करना चाहते है. तो मेरा आज का यह आर्टिकल आप लोगो के लिए है. अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को लाइव वॉलपेपर को डाउनलोड करने की जानकारी देने वाला हु.

Windows Live Wallpaper Download Kaise Kare
Windows Live Wallpaper Download Kaise Kare

Windows Live Wallpaper क्या है?

Wallpaper के बारे में तो आप सभी लोग जरूर जानते ही होंगे। हम अपने कंप्यूटर में मौजूद विंडोज की स्क्रीन पर जो फोटो सेट करते है उसे वॉलपेपर कहते है. हम अपनी पसंद के अनुसार अपने कंप्यूटर या लॅपटॉप में अपनी पसंद का वॉलपेपर सेट करके रखते है. यह एक नॉर्मल फोटो होता है. जिसमे किसी भी तरह की कोई हलचल नहीं होती।

लेकिन जो Live Wallpaper होते है उसमे आपको हलचल देखने को मिलती है. यानी अगर आपने किसी नदी का फोटो अपने कंप्यूटर या लेपटॉप में सेट किया है तो उसमे आपको नदी का पानी चलता हुवा दिखाई देगा। ठीक उसी तरह जिस तरह आप किसी वीडियो के अंदर देख सकते है. यानी आप चलती हुई फोटो अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप में लगा सकते है.

आप सभी के पास में एक स्मार्ट फ़ोन जरूर होगा। और आप उस स्मार्ट फ़ोन के अंदर लाइव वॉलपेपर जरूर लगाते होंगे। हम में से बहुत से लोग अपने मोबाइल फ़ोन के अंदर Live Wallpaper लगकर अपने मोबाइल फ़ोन को और भी सुन्दर बना लेते है. कुछ  Live Wallpaper तो ऐसे होते है उसमे मछलिया तेर रही होती है और हम उस पर क्लिक करते है तो वो भाग जाती है. लाइव वॉलपेपर को इस्तेमाल करना हम सभी को बहुत पसंद है.

Windows Live Wallpaper Download Kaise Kare

अगर ऐसे ही लाइव वॉलपेपर हमारे कंप्यूटर पर रन कर जाये तो कैसा रहेगा। तो मैं आपको बताना चाहूंगा आप ऐसा बहुत ही आराम से कर सकते हो. अपने कंप्यूटर पर लाइव वॉलपेपर रन करने के लिए आपको एक ऐसे सॉफ्टवेयर की जरूरत पड़गी जिसके माध्यम से आप बहुत ही आराम से कंप्यूटर की स्क्रीन पर लाइव वाल पेपर रन कर सकते है.

अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को Windows के अंदर Live Wallpaper Download करके Run कर सकते हो. अगर आप भी मेरी तरह अपने कंप्यूटर की स्क्रीन पर लाइव वॉलपेपर डाउनलोड करके रन करना चाहते हो तो आपको यहाँ क्लिक करके उस बेहतरीन सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करना पड़ेगा जिसके माध्यम से आप बहुत ही आराम से Windows Live Wallpaper Download करके रन कर पाएंगे।

ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके आपके सामने एक वेबसाइट ओपन होगी उसमे आपको 2 बटन दिखाई देंगे। पहला बटन Installer का नाम का हो और दूसरा बटन Microsoft Store के नाम से है, तो आपको सबसे पहले वाले बटन Installer पर क्लिक करके इस सॉफ्टवेयर की exe फाइल डाउनलोड करनी है.  

मेरे द्वारा दिए गए Windows Live Wallpaper Software के अंदर बहुत ऐसे ऐसे लाइव वॉलपेपर मिल जायेंगे जिन्हे आप अपने कंप्यूटर के अंदर मौजद विंडोज की होम स्क्रीन पर सेट कर सकते हो. और अपने कंप्यूटर को ठीक उसी तरह खूबसूरत बना सकते हो जिस तरह आप अपने मोबाइल फ़ोन को लाइव वॉलपेपर लगाकर खूबसूरत बनाते है.       

मेरे द्वारा दिया गया Software Windows 10 और Windows 11 पर परफेक्ट रूप से वर्क करता है. अगर आपके पास Windows 7 है तो आप इस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करके Run करके देख सकते हो.     

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!