Google Play Store Windows me Install Karne ki Jankari

Hindi Tech Guru
0

Kya aap Google Play Store Windows Me इनस्टॉल करना चाहते है तो मेरा आज का यह आर्टिकल आप लोगो के लिए ही है. अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आपको Google Play Store Windows me Install Karne ki Jankari देने वाला हु. 

Google Play Store Windows me Install Karne ki Jankari
Google Play Store Windows me Install Karne ki Jankari

एंड्राइड एप्लीकेशन का इस्तेमाल सबसे ज्यादा मोबाइल के अंदर किया जाता है. हमारे मोबाइल फ़ोन में ऐसी बहुत सी एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल करके हम अपने काम को और भी आसान तरीके से कर सकते है. लेकिन एंड्राइड एप्लीकेशन हमारे कंप्यूटर में सीधे तरीके से Install  नहीं हो पाती है. 

Google Play Store Windows me Install Karne ki Jankari

एंड्राइड एप्लीकेशन को कंप्यूटर में Run करने के लिए हम लोग थर्ट पार्टी सॉफ्टवेअर का इस्तेमाल करते है. और यह सॉफ्टवेयर इतने ज्यादा हार्ड होते है की सभी के सिस्टम में यह सॉफ्टवेयर रन नहीं हो पाते और जिसकी वजह से हम एंड्राइड एप्लीकेशन को अपने सिस्टम में रन नहीं कर पाते। अगर कैसा हो विंडोज के अंदर बिना किसी सॉफ्टवेयर के हम लोग एंड्राइड एप्लीकेशन रन कर पाए.

अब आप ऐसा बिलकुल कर सकते हो. क्युकी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम के अंदर यह फीचर्स दे दिया है जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी एंड्राइड एप्लीकेशन को अपने सिस्टम में इनस्टॉल कर सकते हो. वो भी बिना किसी थर्ट पार्टी सॉफ्टवेयर की मदद के. यानी जिस तरह आप अपने सिस्टम में सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करते हो ठीक उसी तरह आप एंड्राइड एप्लीकेशन को भी इंस्टॉल कर सकते हो. 

एंड्राइड एप्लीकेशन Windows में Run करने के लिए आपको विंडोज 11 अपने कंप्यूटर में इंस्टॉल करनी पड़ेगी। विंडोज 11 के बारे में तो आप सभी लोग जानते ही होंगे। Windows 11 माइक्रोसॉफ्ट का नया ऑपरेटिंग सिस्टम है. जिसे हाल ही में लांच किया गया है. और आप Windows 11 के अंदर ही एंड्राइड एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर सकते हो.

Windows 11 के अंदर Android Application को किस तरह Install करके Run किया जाता है उस से जुडी पूरी जानकारी आपको यहाँ क्लिक करके मिल जाएगी। अगर आप अपने कंप्यूटर में Windows 11 को इंस्टॉल करना चाहते है. तो उस से जुडी पूरी जानकारी आपको यहाँ क्लिक करके मिल जाएगी।

Google Play Store install in  Windows 11

Windows 11 में एंड्राइड एप्लीकेशन इंस्टॉल करने के लिए Amazon App Store का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन अमेज़न अप्प स्टोर पर गिनी चुनी ही एप्लीकेशन मौजूद है. और हम में से बहुत से लोग ऐसे है जिन्हे बहुत सारी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने का मन करता है. तो ऐसे में हम लोग Google Play Store Windows me Install करके अपनी मनपसंद एप्लीकेशन अपनी Windows में इंस्टॉल कर सकते है.

अगर हमे Google Play Store Windows 11 में इंस्टाल करना हो तो हम नार्मल तरीके से इसे इंस्टाल नहीं कर सकते। क्युकी windows 11 के अंदर ऐसा कोई भी फीचर्स मौजूद नहीं है जिस पर क्लिक करके हम गूगल प्ले स्टोर इंस्टॉल कर पाए लेकिन Google Play Store Windows me Install करने के लिए आपको Google Play Store का सॉफ्टवेयर सेटिंग और कमांड की जरूरत पड़ती है. 

Google Play Store Windows me Install Karne ki Jankari देने के लिए मैं एक वीडियो बना कर YouTube पर अपलोड कर दिया है. जिसके माध्यम से मैंने Step by Step तरीके से बताया हुवा है कि आप किस तरह बहुत ही आराम से अपनी Windows 11 के अंदर Google प्ले स्टोर का सेटअप कर सकते है. और किसी भी एप्लीकेशन को मात्र एक क्लिक करके इंस्टॉल कर सकते है. 

अगर आप Google Play Store Windows me Install करना चाहते है तो आप यहाँ क्लिक करके YouTube पर मेरा वो वीडियो देख सकते है. जिसमे मैंने Live गूगल प्ले स्टोर इंस्टॉल करके दिखाया है. मेरे इस वीडियो को आप इस पोस्ट के निचे भी देख सकते है. अगर आपको मेरा वीडियो देखने के बाद भी कोई समस्या आती है तो मुझे यहाँ क्लिक करके Instagram पर कॉन्टेक्ट कर सकते है. मुझे आपकी हेल्प करने में ख़ुशी प्राप्त होगी।    

Instagram Photo Chat Recover Kaise Kare


         

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!