Windows 11 me Android App Kaise Run Kare

Hindi Tech Guru
0

Kya aap Windows 11 Me Android Application Run करना चाहते है. तो मेरा आज का यह आर्टिकल आप लोगो के लिए है आज मैं आपको Windows 11 me Android App Run Karne ka पूरा सेटअप बताने वाला हु. जिसके माध्यम से आप बहुत ही आराम से Windows 11 के अंदर एंड्राइड एप्लीकेशन का सेटअप कर सकते है.

Windows 11 me Android App Kaise Run Kare
Windows 11 me Android App Kaise Run Kare

विंडोज 11 के बारे में तो आप सभी लोग जानते ही होंगे। विंडोज 11 माइक्रोसॉफ्ट द्वारा लांच किया गया नया ऑपरेटिंग सिस्टम है. जिसमे आपको एक से बढ़कर एक नए नए फीचर्स मिलते है. Windows 11 से जुड़े फीचर्स की जानकारी मैंने अपने एक आर्टिकल में दी हुई है जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो. 

Windows 11 me Android App Kaise Run Kare

Windows 11 को लांच करने से पहले माइक्रोसॉफ्ट द्वारा एक अपडेट पर बहुत ज्यादा जोर दिया गया था. वो अपडेट था विंडोज 11 के अंदर बिना किसी सॉफ्टवेयर के एंड्राइड एप्लीकेशन को रन करने का. यानी जिस तरह आप विंडोज के अंदर सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करके रन करते हो ठीक उसी तरह आप विंडोज के अंदर एंड्राइड एप्लीकेशन भी रन कर सकते हो.

How to Upgrade and Install Windows 11

और जब माइक्रोसॉफ्ट द्वारा इस विंडोज को लॉन्च किया गया था विंडोज के अंदर हम सभी को यह फीचर्स नहीं मिला। जिसकी वजह से बहुत से यूजर मायूस हो गए. लेकिन अब माइक्रोसॉफ्ट द्वारा Windows 11 के अंदर Android Application रन करने का फीचर्स दे दिया गया है. लेकिन यह फीचर्स अभी बीटा वर्शन में ही उपलब्ध है. और उस से भी बड़ी बात यह फीचर्स अभी केवल US के लोगो के लिए ही है. 

और साथ ही आपके पास Amazon का US वाला अकाउंट होना चाहिए। क्युकी अभी विंडोज 11 में आप Amazon App Store के माध्यम से ही App डाउनलोड करके इंस्टॉल कर सकते हो. अब हम जैसे भारत में रहने वाले भारतीय कहा जाए. हम लोग कुछ ना कुछ तरीका निकाल ही लेते है. हम भारत में रहते हुवे भी बहुत ही आराम से अपनी विंडोज 11 अंदर Android एप्लीकेशन को रन कर सकते है. 

How to Run Android App in Windows 11 Video in Hindi

और हम जो Windows 11 me Android App रन करेंगे वो बिना अमेज़न आप स्टोर के करेंगे। Windows 11 me Android App Kaise Run Kare इस पुरे प्रोसेस को मैं आपको आर्टिकल के माध्यम से नहीं बता पाउँगा। इस लिए इस से जुड़ा एक वीडियो बनाकर मैंने YouTube पर अपलोड कर दिया है. जिसमे मैंने स्टेप by स्टेप बताया है. कि आप किस तरह विंडोज 11 के अंदर एंड्राइड App Run कर सकते हो.

Windows 11 me Android App Run करने के लिए आपको कुछ कमांड कुछ सेटिंग और 2 टूल की जरूरत पड़ेगी उन सभी टूल के लिंक आपको वीडियो के निचे description बॉक्स में मिल जायेंगे। आप चाहे तो मेरे वीडियो को यहाँ क्लिक करके YouTube पर देख सकते या फिर आप इसी पोस्ट में निचे मेरा वीडियो देख सकते है.

वीडियो देखने के बाद आप बहुत ही आराम से Windows 11 me Android App Run कर पाएंगे। अगर आपको Windows 11 में Android App Run करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप यहाँ क्लिक करके मुझे Instagram पर भी कॉन्टेक्ट कर सकते है. या फिर आप मुझे 7060830844 पर कॉल करके मेरी हेल्प ले सकते है. 


       

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!