Windows 11 ISO File Download Karne ki Jankari

Hindi Tech Guru
0
Kya aap Windows 11 Download करना चाहते हो. क्या आप Latest Version Windows 11 iso file download करना चाहते हो तो मेरा आज का ये आर्टिकल आप लोगो के लिए ही है. अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को Windows 11 के सभी फीचर्स की जानकारी दूंगा साथ ही साथ मैं आपको उसे डाउनलोड करने का तरीका भी बताऊंगा। तो पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का ये आर्टिकल जिसका नाम है. Windows 11 ISO File Download Karne ki Jankari
Windows 11 ISO File Download Karne ki Jankari
Windows 11 ISO File Download Karne ki Jankari
इंटरनेट के माध्यम से आप सभी को पता चल ही गया होगा कि Microsoft बहुत ही जल्दी अपनी नयी Windows लांच करने वाली है जिसका नाम है Windows 11. माइक्रोसॉफ्ट द्वारा विंडोज 11 को 24 तारीख को लॉन्च किया जायेगा। जिसे आप यहाँ क्लिक करके माइक्रोसॉफ्ट की ऑफिसियल वेबसाइट पर देख सकते हो.

Windows 11 ISO File Download Karne ki Jankari

अब चुकी विंडोज 11 को लॉंच करने की तारीख आ गयी है तो हर कोई उसका बेसब्री से इन्तजार कर रहा है. कब माइक्रोसॉफ्ट द्वारा windows 11 को डाउनलोड करने का लिंक दिया जाये और कब हम लोग डाउनलोड करे. लेकिन माइक्रोसॉफ्ट से पहले ही इंटरनेट पर Windows 11 iso file लीक हो गयी है. और बहुत से यूजर्स ने इसको डाउनलोड भी किया है. मैंने भी इसे डाउनलोड किया है.

Windows 11 ISO File Download Karne के बाद मैंने इस Windows 11 को इंस्टॉल करके भी रन किया है. विंडोज 11 एक लेटेस्ट विंडोज है जिसमे आपको बहुत सारे लेटेस्ट फीचर्स मिल जायेंगे। चलिए आपको इसके थोड़े बहुत लेटेस्ट फीचर्स की जानकारी देता हु.

Windows 11 latest features ki jankari 

New Start Menu, Taskbar, and search
Windows 11 में सबसे बड़ा अपडेट इसके Taskbar को लेकर किया गया है. माइक्रोसॉफ्ट की पुरानी सभी विंडोज में आपको टास्कबार लेफ्ट साइड में दिखाई देता हैं. लेकिन Windows 11 me Taskbar आपको Center यानी बिच में दिखाई देगा। टास्कबार के साथ साथ आपको Winsows 11 Start Menu and Search ओप्संस में भी बदलाव दिखेगा।

New animations
Windows 11 में आपको New animations देखने को मिलते है. जब भी आप किसी विंडोज को बंद करोगे या खोलेंगे तो आपको अलग ही इफेक्ट उसमे देखने को मिलेगा।
  
Latest multitask with Windows 11 
जो लोग विंडोज के अंदर Multitask करते है उन लोगो के लिए भी इसमें अपडेट दिया गया है. मल्टीटास्क में भी आपको बदलाव देखने को मिलेंगे।
  
Windows 11 Dark mode
Windows 11 के अंदर आपको Dark Mode का फीचर्स भी मिल जाता है जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार बंद और चालू कर सकते हो.
 
New icons
Windows 11 में आपको Icon में भी बदलाव देखने को मिलेगा। विंडोज 11 में आइकॉन को और भी ज्यादा सुन्दर बनाया गया है. 
  
Windows 11 manage virtual desktops
विंडोज 11 में आपको virtual desktops में भी आपको बदलाव देखने को मिलेगा। 

Windows 11 Widgets
Windows 11 में आपको new Widgets देखने को मिलेंगे जिसका इस्तेमाल आप अपनी जरूरत के अनुसार कर सकते हो.

Windows 11 ke Features की जानकारी अभी मैंने आपको बहुत ही शार्ट में दी है. लेकिन इसमें आपको और भी फीचर्स देखने को मिल जाते है. जिनकी जानकारी मैं अपनी आने वाली पोस्टो में जरूर दूंगा।
अब बात करते है Windows 11 ISO File Download Karne की तो आप मेरे द्वारा इस विंडोज को बहुत ही आराम से डाउनलोड कर सकते हो.

बहुत ही वेबसाइट पर Windows 11 ISO File Download करने के लिंक मौजूद है लेकिन उनमे से अधिकतर गूगल के द्वारा ब्लॉक कर दिए गए है. क्युकी अभी माइक्रोसॉफ्ट की तरह से ऑफिसियल लिंक नहीं दिए गए है. तो इसलिए मैं भी अपनी इस साइट पर उसका लिंक नहीं दूंगा। 

लेकिन आप मुझे WhatsApp 7060830844 पर Windows 11 ISO File Download लिख कर मैसेज करिये मैं आपको WhatsApp के ही माध्यम से Windows 11 ISO File Download Karne का लिंक दूंगा ताकि आप लोग उसे बहुत ही आराम से डाउनलोड कर पाए. आप चाहे तो यहाँ क्लिक करके भी मुझे Whatsapp कर सकते है.   
अगर आप मुझे ईमेल करके ये फाइल लेना चाहते है तो आप यहाँ क्लिक करके मुझे मेल भी कर सकते है.
मुझे उम्मीद है मेरी आज की ये Windows 11 ISO File Download Karne ki Jankari पोस्ट आप लोगो के लिए जरूर काम की साबित हुई होगी। आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही आर्टिकल लता रहूँगा।  

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!