Instagram Post Chat Photo Recover Kaise Kare

0

Instagram Deleted Messages Recover Kaise Kare, Kya aap Instagram ka All Data Recover करना चाहते हो. Instagram Post Chat Photo Recover Kaise Kare. मेरा आज का यह आर्टिकल इसी टॉपिक से जुड़ा है. आज में आपको Step by Step इंस्टाग्राम के डिलीट मैसेज को रिकवर करने की जानकारी Step by Step दूंगा।

Instagram Post Chat Photo Recover Kaise Kare
Instagram Post Chat Photo Recover Kaise Kare

इंस्टाग्राम के बारे में तो आप सभी लोग जरूर जानते होंगे आजकल Instagram का इस्तेमाल हर कोई कर रहा है. जब से टिक टोक बंद हुवा है तब से Instagram के यूजर की संख्या बहुत तेजी से बड़ी है. हर कोई इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बना कर लोगो के साथ जुड़ रहा है. और इंस्टाग्राम के माध्यम से फोटो वीडियो शेयर कर रहा है.

Instagram Post Chat Photo Recover Kaise Kare

Instagram का सबसे ज्यादा इस्तेमाल आजकल युवा लड़के लड़किया कर रहे है. आजकल सभी युवा इंस्टग्राम के माध्यम से ही चेटिंग कर रहे है. वैसे Chating के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल Whatsapp का ही किया जाता है. लेकिन धीरे धीरे सभी यूजर इंस्टाग्राम पर Sift हो रहे है. अब जब इंस्टाग्राम पर हम लोग एक्टिव है तो उस पर फोटो और वीडियो भी अपलोड जरूर करते है. साथ ही हम लोग अपने फ्रेंड्स के साथ चेटिंग भी करते है.

जिस तरह आपको व्हाट्सप्प के अंदर चेटिंग या फोटो और वीडियो को डिलीट कर देते है ठीक उसी तरह हम लोग इंस्ट्राग्राम के अंदर भी अपनी फोटो और वीडियो को डिलीट करने का विकल्प मौजूद होता है. चैट की फोटो वीडियो के आलावा इंस्टग्राम में पोस्ट के द्वारा भी फोटो वीडियो अपलोड करने का विकल्प होता है.

और हम में से बहुत से लोग अपनी फ्रैंड की या अपने द्वारा अपलोड की गयी फोटो या चैट को डिलीट कर देते है. और फिर जब हमे इन चैट या फोटो की जरूरत पड़ती है तो हम लोग चाह कर भी इन्हे वापिस नहीं ला पाते। क्युकी हमे Instagram Post Chat Photo Recover करनी की जानकारी नहीं होती। लेकिन अब आप मेरी आज की इस पोस्ट के माध्यम से बहुत ही आराम से Instagram Post Chat Photo Recover कर सकते हो.

Instagram Deleted Messages Recover Kaise Kare

जिस तरह हम WhatsApp के मैसेज डिलेट करने के लिए थर्ट पार्टी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते है. उस तरह हम इंस्टाग्राम के अंदर किसी भी थर्ट पार्टी एप्लीकेशन का इस्तेमाल नहीं करते। Whatsapp के डिलीट मैसेज को किस तरह रिकवर किया जाता है. उसकी जानकारी आपको यहाँ क्लिक करके मिल जाएगी

अब बात हम इंस्टाग्राम की करते है कि आखिर Instagram Post Chat Photo Recover Kaise Kare. इंस्टाग्राम के अंदर आप अपने भेजे गए मैसेज को रिकवर नहीं कर सकते। लेकिन आप बहुत ही आराम से Email माध्यम से इंस्टाग्राम की पोस्ट चैट और फोटो को रिकवर कर सकते हो. निचे में आपको स्टेप by स्टेप बताने वाला हु कि आप किस तरह ईमेल के माध्यम से Instagram  का डाटा रिकवर कर सकते है.

सबसे पहले अपना इंस्टाग्राम अकाउंट अपने मोबाइल पर ओपन करिये। उसके बाद सबसे ऊपर 3 लाइन पर क्लिक करिये। अब आपको Settings वाले ऑपसन्स पर क्लिक करना है.

अब आपसे सबसे ऊपर सर्च ओप्संस में Download Data लिख कर सर्च करना है. और Download Data पर क्लिक कर देना है.

इसके बाद आपको Email id और इंस्टाग्राम का पासवर्ड डालने का विकल्प आएगा। Email id आपको वो लिखनी है जिस पर आपको डाटा की सभी फाइल चाहिए। बस आपको इतना ही करना है. अब आपको थोड़ी देर इन्तजार करना है. कुछ टाइम के बाद ही आपकी ईमेल पर इंस्टाग्राम का वो सभी डाटा आ जायेगा जो डिलीट होगा वो भी डाटा वापिस आ जायेगा।

इसके आलावा अगर आप डिलीट हुवे मैसेज को तुरंत ही प्राप्त करना चाहते है तो निचे दिए गए स्टेप को फ्लो करिये। लेकिन याद रहे आप केवल उन्ही मैसेज को रिकवर कर सकते हो. जो 24 घंटे के अंदर डिलेट हुवे होंगे।

सबसे पहले आपको सबसे ऊपर 3 लाइन पर क्लिक करना है. उसके बाद Seetings पर क्लिक करके Account वाले विकल्प पर क्लिक करिये। अब आपको Recently Deleted वाले विकल्प पर क्लिक करना है. इस पर क्लिक करते ही आपके सामने वो मैसेज आ जायेंगे। जो आपके द्वारा डिलीट किये गए होंगे।   

इस तरह आप बहुत ही आराम से Instagram Post Chat Photo Recover कर सकते है. अगर आपको Instagram Post Chat Photo Recover करने में किसी तरह की कोई परेशानी आये या आपको कोई हेल्प चाहिए तो आप मुझे यहाँ क्लिक करके Instagram पर मैमैसेज करके भी मेरी हेल्प ले सकते है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top