Best Software Lock Tool ki Jankari

0

Kya aap Software Lock करना चाहते है. क्या आप किसी ऐसे सॉफ्टवेयर की तलाश कर रहे है जो आपके किसी भी सॉफ्टवेयर में लॉक लगा दे ताकि कोई भी बंदा आपकी मर्जी बिना उस सॉफ्टवेयर को ना खोल सके. तो मेरा आज का यह आर्टिकल आप लोगो के लिए है. अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को Best Software Lock Tool ki Jankari देने वाला हु.

Best Software Lock Tool ki Jankari
Best Software Lock Tool ki Jankari

देखिये  लॉक के बारे में तो आप सभी लोग जरूर जानते होंगे। एक लॉक हमारा रियल लाइफ में होता है. जैसे कि हमारे घर के दरवाजे का लॉक, अलमारी का लॉक, तिजोरी का लॉक ताकि कोई हमारी मर्जी के बिना हमारे घर में ना घुस सके. और ना ही कोई हमारी मर्जी के बिना हमारी कोई कीमती समान के साथ छेड़ा छाड़ि कर सके. यानी लॉक के जरिये हम अपने सामान को सेफ रखते है.

Best Software Lock Tool ki Jankari

ठीक इसी तरह हम अपने मोबाइल फ़ोन में भी लॉक लगा कर रखते है. क्युकी मोबाइल फ़ोन आज के टाइम में हमारी ज़िंदगी का वो हिस्सा है जिसके अंदर हमारा सब कुछ होता है. हमारी चेटिंग, हमारा बैंक, हमारे दोस्त के नंबर और हमारे जरुरी डॉक्यूमेंट सभी के सभी हमारे स्मार्ट फ़ोन के अंदर होते है. तो ऐसे में हमारे लिए बहुत ज्यादा जरुरी हो जाता है मोबाइल फ़ोन के अंदर लॉक लगाना। ताकि कोई हमारे मोबाइल को लेने के बाद उसका गलत इस्तेमाल ना करे.

रियल लाइफ और डिजिटल लाइफ के साथ साथ हम अपने कंप्यूटर और लैपटॉप पर भी लॉक लगाकर रखते है. ताकि कोई हमारी मर्जी के बिना हमारा कंप्यूटर या लैपटॉप ना खोल सके. कंप्यूटर के अंदर हमारा बहुत सारा डाटा होता है. जिस पर लॉक लगाने के लिए हम लोग Folder Lock जैसे सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते है. एक फोल्डर लॉक की जानकारी मैंने अपने इस ब्लॉग पर दी हुई है. जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते है.

फोल्डर लॉक सॉफ्टवेयर के द्वारा हम अपने कंप्यूटर में मौजूद फाइल और फोल्डर को लॉक कर सकते है. लेकिन फाइल और फोल्डर के साथ साथ हमारे कंप्यूटर म इ बहुत से ऐसे सॉफ्टवेयर भी होते है. जिनका इस्तेमाल हम लोग रोज करते है. अगर मैं अपनी खुद की बात करू तो में रोज बहुत से सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करता हु. और अपनी जरूरत के अनुसार मैंने हर सॉफ्टवेयर की सेटिंग करि है. ताकि मुझे काम करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी ना आये.

Software Lock Tool Download Link 

मेरे आलावा कभी कभी मेरे भाई बंधू भी मेरे कंप्यूटर का इस्तेमाल करते है. और अनजाने में वो उन सॉफ्टवेयर को ओपन कर देते है जिन पर में रोज वर्क करता हु. जिसकी वजह से मेरे द्वारा की गयी सेटिंग भी बिगड़ जाती है. और फिर बाद में मुझे परेशानी होती है. 

इन सब परेशानी से बचने के लिए मैं Software Lock जैसे टूल का इस्तेमाल करता हु. ताकि कोई मेरी मर्जी के बिना उन सॉफ्टवेयर को ना खोल सके इनका इस्तेमाल मैं रोज करता हु. अपने आज के इस आर्टिकल के द्वारा मैं आप सभी को उस Best Software Lock Tool का लिंक देने वाला हु जिसका इस्तेमाल मैं खुद करता हु. मेरे द्वारा दीजिये जा रहे Best Software Lock Tool के द्वारा आप Folder file और Software सभी पर बहुत ही आराम से लॉक लगा सकते हो.  

अगर आप बेस्ट सॉफ्टवेयर टूल की तलाश कर रहे है तो आप यहाँ क्लिक करके उस Best Software Lock Tool को डाउनलोड करिये। जिसके माध्यम से आप फोल्डर, फाइल के साथ साथ किसी भी सॉफ्टवेयर को लॉक कर सकते है. दिए गए लिंक पर क्लिक करके सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के बाद उसे अपने कंप्यूटर में इंस्टॉल करिये। और ओपन करके एक मास्टर Password सेट करने के बाद अपनी रिकवरी Email भी लिखिए। ताकि अगर आप पासवर्ड भूल जाते है तो उसे बाप बहुत ही आराम से रिकवर कर सके. 

सॉफ्टवेयर का पूरा सेटअप होने के बाद अब किसी भी सॉफ्टवेयर के आइकॉन पर राइट क्लिक करिये और उसके बाद आपको उस आइकॉन को लॉक करने का विकल्प दिखाई दे जायेगा। लॉक पर क्लिक करके Software Lock कर दीजिये। बस आपको इतना ही करना है. इतना करते ही आपका सॉफ्टवेयर लॉक हो जायेगा। उसके बाद आप उसे जब भी ओपन करेंगे। तो उसमे आपको पासवर्ड देना होगा।

मेरे द्वारा दिए गए सॉफ्टवेयर को किस तरह इंस्टॉल किया जाता है. किस तरह उसका सेटअप किया जाता है और किस तरह किसी भी सॉफ्टवेयर को लॉक किया जाता है. उसकी पूरी जानकारी आपको यहाँ क्लिक करके वीडियो के रूप में मिल जाएगी। वर्ना आप इस वीडियो को निचे भी देख सकते है. अगर आपको इस Best Software Lock Tool से जुडी कोई परेशानी आये तो आप मुझे यहाँ क्लिक करके instagram पर भी मैसेज कर सकते है. या फिर आप मुझे 7060830844 पर कॉल या Whatsapp मैसेज भी कर सकते हो. 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top