Windows 10 Windows 11 Me Upgrade Kaise Kare

0

Welcome to My Latest Windows 10 to Windows 11 Upgrade Tool Article. अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को बताने वाला हु कि आप किस तरह Windows 10 को Windows 11 में Upgrade कर सकते है. तो पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Windows 10 Windows 11 Me Upgrade Kaise Kare आर्टिकल।

Windows 10 Windows 11 Me Upgrade Kaise Kare
Windows 10 Windows 11 Me Upgrade Kaise Kare

Windows 11 के बारे में तो आप सभी को पता ही होगा। क्युकी आप लोग काफी टाइम से विंडोज 11 के बारे में सुनते आ रहे हो. मैंने भी कुछ महीने पहले ही Windows 11 का इस्तेमाल करना सुरु किया है. माइक्रोसॉफ्ट द्वारा अपने इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम को पहले डेवलपर यूजर के लिए लाइव किया गया था.

Windows 10 Windows 11 Me Upgrade Kaise Kare

मैंने भी Windows 11 का बीटा version इस्तेमाल किया था. मैंने Windows 10 को Windows 11 Me Upgrade करके विंडोज 11 का इस्तेमाल किया है. Windows 11 एक बेहतरीन Windows है जिसमे आपको बहुत से एक्स्ट्रा फीचर्स इस्तेमाल करने को मिलते है. 

Windows 11 का इंटरफ़ेस एकदम नए लुक में है. यानी आप सभी को विंडोज 11 को इस्तेमाल करने में बहुत ही मजा आने वाला है. Windows 11 काफी ज्यादा फ़ास्ट है और ऐसे एक्स्ट्रा फीचर्स इसमें मौजूद है जिनका इस्तेमाल करके आप विंडोज 11 के दीवाने हो जाओगे। विंडोज 11 के सभी फीचर्स की जानकारी आपको यहाँ क्लिक करके मिल जाएगी।

Windows 11 पहले बीटा वर्शन में मौजूद थी. लेकिन अब इसका अपडेट धीरे धीरे सभी मेंबर के पास पहुंच रहा है. और अब यूजर इसका इस्तेमाल करना शुरू कर रहे है. जैसा कि आप सभी को मालूम है जो बीटा Version होता है उसमे कुछ बग होते है. जिसकी वजह से हर कोई उसका इस्तेमाल नहीं करता।

लेकिन जो माइक्रोसॉफ्ट द्वारा फाइनल वर्शन दिया गया है. उसमे आपको किसी भी तरह का कोई बग नहीं मिलेगा। आपकी विंडोज स्मूथ तरीके से वर्क करेगी। और आप बहुत ही आराम से अपनी Windows 10 को Windows 11 में Upgrade कर सकते है. 

Windows 11 Upgrade Tool Download Kaise Kare 

अपनी Windows 10 को Windows 11 में Upgrade करने के लिए आपको विंडोज 10 ओरिजनल वर्शन में होनी चाहिए। आप बहुत ही आराम से यहाँ क्लिक करके Low Price me Windows 10 खरीद सकते हो. और उसे Windows 11 में ऑफिसियल तरीके से Upgrade कर सकते हो.

आप लोग बहुत ही आराम से अपनी अपनी Windows 10 को Windows 11 में Upgrade कर सकते हो. आप चाहे तो कण्ट्रोल पैनल में जाकर विंडोज अपडेट वाले विकल्प पर क्लिक करके विंडोज अपग्रेड कर सकते हो. या फिर आप मेनुवल तरीके से भी विंडोज को अपग्रेड कर सकते हो.

और मैं आपको बताना चाहूंगा जब आप अपनी Windows 10 को Windows 11 में Upgrade करोगे तो आपका कोई भी डाटा डिलीट नहीं होता है. आप कुछ ही समय में अपनी विंडोज को अपग्रेड कर सकते हो वो भी बिना डाला को डिलीट किये हुवे।

अपने सिस्टम में windows 11 को Install करने से पहले आपको यह चेक करना पड़ेगा कि आपके सिस्टम में विंडोज 11 Install हो सकती है या नहीं। इसे चेक करने के लिए आपको यहाँ क्लिक करके PC Health Tool अपने सिस्टम में इंस्टॉल करना होगा। इंस्टॉल होने के बाद इसे डबल क्लिक करके रन करिये। रन करते ही आपको पता चल जाएगी कि आपके सिस्टम में विंडोज इंस्टॉल हो पायेगी या नहीं।

अगर आपको मैसेज मिल जाता है कि आपके सिस्टम में विंडोज इस्टॉल हो जाएगी।तो आप नार्मल ही विंडोज अपग्रेड कर सकते है. अगर कुछ एरर आता है तो आप यहाँ क्लिक करके वीडियो देखकर उस एरर को बहुत ही आराम से फिक्स कर सकते है.

अब बात आती है कि Windows 10 Windows 11 Me Upgrade Kaise Kare तो उसके लिए भी मैंने एक वीडियो बना दिया है. जिसमे मैंने आपको अपने ही कंप्यूटर में Windows 11 Upgrade करके दिखा रखी है. तो आप यहाँ क्लिक करके मेरे उस वीडियो को देख सकते हो जिसमे मैंने step by step windows 11 ko update किया है. इस वीडियो को आप निचे भी देख सकते है.    

इन्हे भी पढ़िए 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top