Windows Best Antivirus ki Jankari Hindi Me

0

Windows 10, 7 ke Liye best antivirus कौन सा है इस से जुडी जानकारी आप लोग गूगल पर जरूर सर्च करते होंगे। अपनी कंप्यूटर की Windows के लिए Best Antivirus search करना सच में एक बड़ा काम है, क्युकी हमको ऐसे ऐसे एंटीवायरस मिलते है जो अपने आप को बेस्ट बोलते है तो चलिए आज के इस आर्टिकल के माध्यम से उस बेस्ट एंटीवायरस को देखते है जो सच में आपके लिए बेस्ट है. मेरे आज के इस आर्टिकल का नाम है. Windows best antivirus ki jankari hindi me.   

Windows Best Antivirus ki Jankari Hindi Me
Windows Best Antivirus ki Jankari Hindi Me

हम में से बहुत से लोग ऐसे है जो अपने लैपटॉप या कंप्यूटर का इस्तेमाल करके Online या Offline work करते है. और हम सभी के लिए हमारे कंप्यूटर में मौजूद सभी डाटा बहुत ज्यादा इम्पोर्टेन्ट होता है. और हमे अपने कंप्यूटर या लेपटॉप में मौजूद सभी डाटा को वायरस से सेफ भी रखना पड़ता है. क्युकी हमारे कंप्यूटर के लिए वायरस एक ऐसा खतरा है जो कुछ ही पल में हमारा सभी डाटा खराब या डिलीट कर सकता है. वायरस का खतरा पहले कंप्यूटर तक ही सिमित था. लेकिन अब तो जिन्दा प्राणी के लिए भी वायरस बन चुके है. इसका जीता जागता उदाहरण करोना वायरस है. जिसमे सभी देशो को अपना केहर बरसाया है.

Windows Best Antivirus ki jankari hindi me

खेर हम यहाँ कोरोना वायरस की बात नहीं करेंगे बल्कि अपने कंप्यूटर में मौजूद उस वायरस की बात करेंगे। जो पल भर में आपका सभी डाटा चुटकी बजाते ही डिलीट कर सकता है. हमारे कंप्यूटर में वायरस किसी भी तरह आ सकता है अगर हम इंटरनेट का इस्तेमाल करते है तो वायरस बहुत ही आसानी से हमारे सिस्टम में आ जायेगा जिसका हमे पता भी नहीं चलेगा इसके आलावा अगर आप इंटरनेट इस्तेमाल नहीं करते तो किसी की Pan drive के द्वारा भी वायरस आपके कंप्यूटर में आ सकता है.

हम में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जो Mobile की दूकान खोल कर लोगो को मूवीज या गाने उनके मोबाइल में ट्रांसफर करते है तो अगर आपके कंप्यूटर में वायरस है तो वो वायरस उस बन्दे के मोबाइल में भी बहुत ही आराम से पहुंच जायेगा जिसके आप डाटा ट्रांसफर करते है. तो जरुरी है आप अपने कंप्यूटर या लेपटॉप को वायरस से बचा कर रखिये। अब बात आती है कि आखिर हम किस तरह अपने कंप्यूटर को वायरस से सेफ रखे. तो कंप्यूटर को वायरस से सेफ रखने का सबसे आसान तरीका है कि आप एक Antivirus अपने कंप्यूटर या लेपटॉप में डाल कर रखिये। ताकि कोई वायरस आपके सिस्टम में ना आ सके.

हम में से बहुत से लोग वायरस से बचने के लिए एक Free Antivirus का इस्तेमाल सबसे ज्यादा करते है. उन्हें लगता है कि फ्री वाला एंटीवायरस उनके कम्यूटर में वायरस नहीं आने देगा। बल्कि ऐसा नहीं है जो Free ke antivirus होते है वो बहुत ही बेकार होते है. केवल 10 % ही वो काम करते है. इस से अच्छा है कि आप ऐसा एंटी वायरस अपने सिस्टम में इंस्टाल करिये जो 100% आपके सिस्टम को वायरस से सेफ रखेगा। अब मैं आपको उस Windows Best antivirus ki jankari देने वाला हु जिसका इस्तेमाल मैं साल 2000 से करता आ रहा हु. 

Best Antivirus buy online in low price

मैं जिस एंटीवायरस का इस्तेमाल करता हु उसका नाम है Quick Heal Total Security. इसके बारे में से आप में से बहुत से लोग जरूर जानते होंगे। लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी है जो इसके बारे में नहीं जानते होंगे। तो मैं आपको बताना चाहूंगा यह एंटीवायरस एक ऐसा एंटीवायरस है जो आपके सिस्टम को वायरस से 100% सेफ रखता है. इंटरनेट से आपने वाले वायरस को रोकने के अलावा यह पेन ड्राइव से आने वाले वायरस की भी रोकथाम बहुत ही आराम से करता है. यह एंटीवायरस आपके सिस्टम की स्पीड को स्लो भी नहीं करता है. वार्ना बहुत से ऐसे एंटी वायरस होते है जो आपके सिस्टम की स्पीड को स्लो कर देते है.

इस एंटीवायरस के अंदर आपको बहुत सारे एडवांस फीचर्स मिलते है जो विंडोज को अलग अलग तरह से सेफ रखने में साहयक होते है. इस एंटीवायरस के अंदर आपको boot scan का फीचर्स भी मिलता है जिसका इस्तेमाल करके आप उन वायरस को भी बूट स्कैन करके हटा सकते हो जो आपके सिस्टम में आ जाते है और आपको पता भी नहीं चलता। इस एंटी वायरस की एक और खास बात यह है कि आप इसके माध्यम से अपने मोबाइल फ़ोन को भी स्कैन कर सकते हो.

Mobile फ़ोन को स्कैन करने के आलावा यह एंटीवायरस आपके द्वारा लगाई गयी USB Drive को भी ऑटो स्कैन करता है जिसकी वजह से आपके सिस्टम में पैन ड्राइव से वायरस भी नहीं आ पाता है. मेरी नजर में सबसे Best Anti virus Quick heal total security है. चलिए अब बात करते है इसके price की. तो मैं आपको बताना चाहूंगा 1 year यह आपको महंगा पड़ता है अगर आप केवल सिंगल यूजर लेते हो तो. अगर आप अपने दोस्तों के साथ मिल कर इसका 3 यूजर या 10 यूजर लेते हो तो यह आपको बहुत ही सस्ता मिल जाता है. एक साल के बाद आप इसे Renew भी कर सकते हो वो भी बहुत ही कम Price में. निचे मैं आपको इसके यूजर्स और renew की लिस्ट देता हु. जिस पर क्लिक करके आप इसे ऑनलाइन खरीद सकते हो.

Antivirus All list

  • Latest Quick Heal Total Security Antivirus For 1 User 1 Year Buy Click Now
  • Latest Quick Heal Total Security Antivirus For 1 User 3 Year Buy Click Now
  • Latest Quick Heal Total Security Antivirus For 3 PC 1 Year Buy Click Now
  • Latest Quick Heal Total Security Antivirus For 2 PC 3 Year Buy Click Now
  • Latest Quick Heal Total Security Antivirus For 10 PC 1 Year Buy Click Now
  • Latest Quick Heal Total Security Antivirus For 10 PC 3 Year Buy Click Now
  • Latest Quick Heal Total Security Renewal Code For 1 User 3 Year Buy Click Now

ऊपर मैंने आपको अलग अलग यूजर्स के लिंक दिए है आप अपनी पसंद से किसी भी लिंक पर क्लिक करके अपने pc या Laptop के लिए एंटीवायरस खरीद सकते है. तो मुझे उम्मीद है मेरे द्वारा दी गयी आज की यह Windows Best Antivirus ki jankari hindi me आप सभी लोगो के जरूर काम की साबित हुई होगी आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही आर्टिकल लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्ट का.  

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top