PM Svanidhi Loan Yojana ki Jankari Hindi Me

0

Welcome to my latest PM Svanidhi Loan Yojana Article. मेरा आज का यह आर्टिकल आप सभी लोगो के लिए ही है. आज मैं आपको प्रधानमंत्री की उस नयी योजना की जानकारी देने वाला हु. जिसके माध्यम से आप घर बैठे बैठे ही सरकार से Online Loan Apply कर सकते है. और घर बैठे बैठे ही लोन प्राप्त कर सकते है तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. PM Svanidhi Loan yojana ki jankari hindi me.

PM svanidhi loan yojana ki jankari hindi me
PM svanidhi loan yojana ki jankari hindi me

जैसा कि आप सभी को मालूम होगा हमारे देश के प्रधान मंत्री द्वारा 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज का एलान किया था. इस पैकेज का एलान इसलिए किया गया था ताकि कोरोना जैसी महामारी के संकट में देश के अलग अलग कारोबारी को इस पैकेज से आर्थिक मदद मिल सके. खासकर वो लोग जिनका कारोबार कोरोना की वजह से प्रभावित हुवा है. इसमें रेहड़ी पटरी वाले लोग भी शामिल है. जो लोग सड़को के किनारे अपनी दूकान लगाते थे ऐसे लोगो का व्यपार भी कोरोना की वजह से बहुत ज्यादा प्रभावित हुवा है. इसी को देखते हुवे भारत सरकार द्वारा PM svanidhi yojana ko लांच किया गया है. ताकि हर किसी को सरकार के द्वारा लोन मिल सके.

PM Svanidhi Loan Yojana ki Jankari Hindi me

प्रधानमंत्री की इस योजना के द्वारा सभी रेहड़ी पटरी वालो को 10 हजार रूपये तक का लोन दिया जा रहा है. सरकार द्वारा इस लोन के लेने के लिए आपको बहुत ज्यादा परेशानी नहीं होगी। क्युकी सरकार आपको बिना गारंटी  के ये 10000 रूपये का लोन दे रही है. सरकार द्वारा यह सर्विस शुरू करते है अब तक सरकार के पास 3.5 लाख तक के आवेदन प्राप्त हो चुके है जिसमे से 75% तक के लोगो का आवेदन स्वीकार करके उन्हें लोन दिया जा चूका है. और कुछ लोगो का आवेदन अभी पेंडिंग में है. जिन्हे जल्दी ही लोन दे दिया जायेगा।         

चलिए अब जानते है ऐसे कौन कौन से वो लोग है जिन्हे यह लोन मिल सकता है. और इसकी समस्य सीमा क्या है. और किस किस डॉक्यूमेंट की इसमें आपको जरूरत पड़ने वाली है. तो मैं आपको बताना चाहूंगा अगर आपकी कोई दूकान है चाहे वो दूकान छोटी ही क्यों न हो. ऐसे सभी लोगो को इस योजना के द्वारा लोन मिल सकता है. अगर आप रेहड़ी लगते हो रिक्शा चलते हो तब भी आपको यह लोन मिल सकता है. और लोन लेने के लिए आपको किसी की गारंटी देने की जरूरत नहीं है. और अपनी दुकान के कागज दिखने की भी आपको कोई जरूरत नहीं है.

PM Svanidhi yojana online apply website 

इस PM svanidhi yojana के द्वारा आपको 10 हजार तक का Loan मिल सकता है. इस लोन को चुकाने की अवधि एक साल है. अगर आप एक साल में इस Loan को चूका देते हो तो सरकार की तरफ से आपको 7% की सब्सिडी भी दी जाती है. और अगर आप इसकी क़िस्त डिजिटल तरीके से ट्रांजेक्शन करते हो तो आपको 1200 रूपये का कैशबैक भी मिलता है. अगर आप इस लोन को प्राप्त करना चाहते हो तो आपको यहाँ क्लिक करके ऑनलाइन वेबसाइट के द्वारा दिए गए फॉर्म को भरना होगा उसी के बाद आपको लोन मिल सकता है. PM Svanidhi Yojana से जुड़े सभी सवाल आपको यहाँ क्लिक करके मिल जायेंगे। 

अगर आप टाइम से पहले लोन चूका देते हो तो उसके बाद आप और भी लोन इस योजना के द्वारा ले सकते हो. आपकी भले ही नाई की दूकान हो, मोची की दुकान हो, फल की दूकान हो, सब्जी की दूकान हो या फिर आप फुटपाथ पर समान लगा कर बेचते हो. आप सभी को सरकार की तरफ से लोन दिया जायेगा। लोन चुकाने में अगर आप लेट भी हो जाते हो तो इसमें किसी भी तरह का कोई सजा का प्रवधान नहीं है. 

तो मुझे उम्मीद है मेरे द्वारा दी गयी आज की यह PM Svanidhi Loan Yojana ki Jankari Hindi Me आप सभी लोगो के लिए जरूर काम की साबित होगी आगे भी आप लोगो के लिए ऐसी ही जानकारी लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.  

स्टॉक मार्किट से पैसा कमाए यहाँ क्लिक क

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top