Chardham Yatra 2023 e-Pass Online Website ki Jankari

Hindi Tech Guru
0

क्या आप Chardham ki Yatra, Ya Kedarnath Dham ki Yatra, Ya  do Dham ki Yatra करना चाहते हो तो मेरा आज का यह आर्टिकल Chardham Yatra 2023 e-Pass Online Website ki Jankari से जुड़ा है जिसके माध्यम से मैं आप सभी को उस वेबसाइट की जानकारी देने वाला हु जिसे माध्यम से आप चारधाम yatra ka E-Pass बना सकते हो. 

Chardham Yatra 2021 e-Pass Online Website ki Jankari
Chardham Yatra 2021 e-Pass Online Website ki Jankari

जैसा कि आप सभी को मालूम ही है चारधाम यात्रा उत्तराखंड की वो यात्रा है जो हर साल मई के महीने में उत्तराखंड से शुरू होती है. और नवम्बर के महीने में ख़त्म होती है. चारधाम यात्रा - Chardham Yatra पर हल साल लाखो लोग आते है. और Chardham Yatra करके अपने जीवन में एक अलग ही आनद प्राप्त करते है.

Chardham Yatra 2023 e-Pass Online Website ki Jankari

Chardham Yatra करना हर किसी का सपना होता है. आप सभी को जीवन में एक बार चारधाम यात्रा जरूर करनी चाहिए। चारधाम में सबसे ज्यादा भक्त केदारनाथ धाम और बद्रीनाथ धाम जाते है. बद्रीनाथ का सफर तो बहुत आसान है. क्युकी आपकी गाड़ी मंदिर से कुछ दुरी तक ही जाती है.

लेकिन जो सबसे कठिन और बेहतरीन सफर है वो मेरे भोलेबाबा केदारनाथ धाम का है. 17 किलोमीटर का पैदल ट्रेक है. जिस पर चलकर बस जुबान से भोलेनाथ का ही नाम निलकता है. शरीर पूरा टूट जाता है पैदल चल कर. लेकिन जब भगवान भोलेनाथ के दर्शन होते है तो शरीर का हर एक दर्द दूर हो जाता है. एक अलग ही आनंद है केदारनाथ धाम का. 

मैं हर साल केदारनाथ की यात्रा करता हु. मेरी यात्रा से जुड़े आर्टिकल आप मेरे इसी ब्लॉग पर देख सकते हो. मेरी सबसे पहली यात्रा से जुड़े कुछ यादगार पल आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो.

मेरी तरह ही हर साल लाखो लोग केदारनाथ की यात्रा करते है लेकिन इस साल यानी 2021 में यात्रा कोरोना की वजह से शुरू नहीं हो पायी। हाई कोट के द्वारा इस पर रोक लगाई गयी थी. लेकिन अब रोक हटा ली गयी है. और कोवीड नियम के साथ इस यात्रा को आज यानि 18 नवम्बर 2021 को शुरू कर दिया गया है.

और यात्रा पर आने वाले हर बन्दे को Chardham Yatra 2021 e-Pass की जरूरत पड़ेगी। Chardham Yatra 2021 e-Pass के बिना आपको आगे नहीं जाने दिया जायेगा। और अगर आपका वेक्सिनेशन हो गया है तो आपको किसी कोरोना रिपोर्ट की जरूरत नहीं है. वार्ना आपको 72 घंटे पहले की रिपोर्ट भी दिखानी पड़ेगी।

Chardham Yatra 2023 e-Pass Online Website

चलिए अब बात Chardham Yatra 2021 e-Pass की करते है. अगर आप उत्तराखंड से बहार से किसी और राज्य से आ रहे हो तो आपको 2 जगह ऑनलाइन रजिस्टर करवाना पड़ेगा। पहला रजिस्टर आपको उत्तराखंड में एंट्री के लिए करवाना पड़ेगा। उत्तराखंड में एंट्री के लिए e-Pass बनाने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा।

इसके बाद अगर आप किसी भी धाम जाना चाहते है तो आप यहाँ क्लिक करके या फिर यहाँ क्लिक करके अपना Chardham Yatra 2021 e-Pass बहुत ही आराम से बना सकते है. अगर आपको Chardham Yatra 2021 e-Pass बनाने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप मुझे 7060830844 पर कॉल करके मेरी हेल्प ले सकते है.

या फिर आप Chardham Yatra 2021 e-Pass बनाने के लिए निचे दिया गया वीडियो भी देख सकते है.  

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!