YouTube Video Without Add Kaise Dekhe

Hindi Tech Guru
1

YouTube Video without add dekhne ki Jankari आपको मेरी आज की इस पोस्ट के माध्यम से मिलने वाली है. मेरी आज की इस जानकारी के बाद आप YouTube ke video ko bina add ke dekh सकते है तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. YouTube Video Without Add Kaise Dekhe.  

YouTube Video Without Add Kaise Dekhe
YouTube Video Without Add Kaise Dekhe

जैसा कि हम सभी जानते ही है आजकल हम सभी लोगो की ज़िंदगी में इंटरनेट का इस्तेमाल कितना जरुरी हो गया है. बहुत से काम हम लोग इंटरनेट पर ही करते है और इस इंटरनेट पर हम लोग सबसे ज्यादा इस्तेमाल YouTube का करते है अगर हमे कोई भी जानकारी चाहिए होती है तो सबसे पहले हम YouTube पर ही उस टॉपिक को Search करते है और फिर वीडियो के माध्यम से हम उस  जानकारी को प्राप्त करते है. हम में से बहुत से लोग ऐसे ही होंगे जो सबसे ज्यादा टाइम YouTube पर ही बिताते है. और रोज पता नहीं कितने वीडियो देख लेते है.

YouTube Video Without Add Kaise Dekhe

YouTube एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल आज के टाइम में सबसे ज्यादा किया जाता है. बच्चा हो या बूढ़ा लड़का हो या लड़की हर कोई YouTube का इस्तेमाल अपनी अपनी जरूरत के अनुसार करता है. अब चुकी हम लोग YouTube का इस्तेमाल सबसे ज्यादा करते है तो हमे उसी एक सर्विस से थोड़ी बहुत परेशानी होती है वो सर्विस है उसके Add की सर्विस जब भी हम किसी भी वीडियो को ओपन करते है तो हमको पहले Add देखने को मिलते है जिन्हे हमे skip करना पड़ता है. और बहुत से वीडियो तो ऐसे होते है जिनमे Skip का विकल्प ही नहीं होता तो ऐसे में हम लोगो को बहुत परेशानी होती है YouTube पर वीडियो देखने की.

YouTube के साथ साथ ऐसी बहुत सी वेबसाइट होती है जहा हम सभी को अनगिनत ऐड देखने को मिलते है. खासकर उन वेबसाइट पर ज्यादा add देखने को मिलते है जहा से हम अपनी पसंद की मूवीज को डाउनलोड करते है. हालाकिं कुछ लोग अपने वेब ब्रॉउचर में Add ब्लॉकर इंस्टॉल करके कुछ हद तक अपना काम चला लेते है. लेकिन यह ऐड ब्लोकर YouTube पर वर्क नहीं कर पाते। तो क्या कोई ऐसा तरीका नहीं है जिसका इस्तेमाल करके हम YouTube के वीडियो बिना add के देख सके. 

Add Free Web Browser Download

अगर में गूगल की सर्विस की बात करू तो YouTube की एक Paid Services है जिसका इस्तेमाल करके आप यूट्यूब के वीडियो बिना ऐड के देख सकते हो. YouTube की Paid Service के बारे में मैंने अपने इस वीडियो में बताया हुवा है अब हर कोई तो YouTube की Paid सेरिवेस का इस्तेमाल नहीं कर सकता। तो फिर हम कैसे Free में YouTube के साथ साथ Website पर आने वाले add से भी छुटकारा पा सके.

तो अगर आप सच में इंटरनेट पर बिना किसी ऐड के वीडियो देखना चाहते हो और वेबसाइट भी बिना ऐड के खोलना चाहते है मेरे द्वारा बताये गए तरीके का इस्तेमाल करिये और 100% बिना ऐड के इंटरनेट का मजा लीजिये आपको बस एक छोटा सा काम करना होगा। आपको अपना web ब्राउज़र बदलना होगा। आप में से हर कोई Google घरोमे का इस्तेमाल करता होगा आग कैसा हो अगर आपको एक ऐसा वेब ब्राउज़र मिल जाए जो गूगल की तरह ही फ़ास्ट हो. और बिना ऐड के आपको यूट्यूब के वीडियो भी दिखा दे.

अगर आप Without Add के इंटरनेट का मजा लेना चाहते हो तो आपको यहाँ क्लिक करके उस Web Browser Download करना होगा जिसे इंस्टॉल करने के बाद आप किसी भी वेबसाइट को खोलिये आप YouTube के किसी भी वीडियो को खोलिये कही पर भी आपको किसी भी तरह का add नहीं दिखाई देगा। यह एक बेहतरीन Add Free web browser है जिसका इस्तेमाल करने के बाद आप इसके दीवाने हो जाओगे। गूगल क्रोम की तरह ही यह एक फ़ास्ट और सेफ वेब ब्राउज़र है जिसका इस्तेमाल आप ऑनलाइन सर्फिंग के लिए कर सकते है. 

तो मुझे उम्मीद है आप सभी को मेरा आज का यह YouTube Video without add kaise dekhe article जरूर पसंद आया होगा। आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही आर्टिकल लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.

Post a Comment

1Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!