Free Thumbnail Maker App ki Jankari

Hindi Tech Guru
0
Welcome to my latest Free Thumbnail Maker App Article. Online YouTube Video या Website पर ज्यादा से ज्यादा ट्रफिक प्राप्त करने के लिए एक अच्छे Thumbnail का होना बहुत जरुरी है. क्युकी इसी के के द्वारा यूजर्स ज्यादा क्लीक करके आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर आते है. मेरा आज का यह आर्टिकल इसी Topic से जुड़ा है जिसके द्वारा मैं आप सभी को Thumbnail maker app की जानकारी देने वाला हु तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Free Thumbnail Maker App ki Jankari
Free thumbnail maker app ki jankari
free thumbnail maker app
आज का टाइम ऑनलाइन का है जिसे देखो हर कोई ऑनलाइन पर वर्क करके अच्छी खासी कमाई कर रहा है. किसी का YouTube चैनल है तो किसी की वेबसाइट है तो किसी का ब्लॉग है. यानी बहुत से ऐसे स्थान है जिसके माध्यम से लोग अच्छी खासी कमाई कर रहे है. और बहुत से ऐसे नए नए लोग भी है जो रोज इंटरनेट पर आकर अपनी वेबसाइट या youtube चैनल बना रहे है. और हर नया यूजर्स यह ही सोचता है कि वो जो भी टॉपिक इंटरनेट पर डाले उसे उसका फायदा जरूर हो. और नए यूजर्स को फायदा तब ही होता है जब उसे ज्यादा से ज्यादा ट्रेफिक गूगल के माध्यम से मिलता है. और गूगल के माध्यम से ट्रेफिक तब ही मिलता है जब आपका कंटेंट ओरिजनल होता है.

Free Thumbnail Maker App ki Jankari

ओरिजनल कंटेंट के साथ साथ एक और टॉपिक है जिसे आपको बहुत अच्छा बनाना पड़ता है जिसकी वजह से आपको ज्यादा से ज्यादा ट्रेफिक गूगल के द्वारा मिलता है. वो है आपकी पोस्ट या वीडियो का Thumbnail. अगर आपकी पोस्ट या वीडियो का थंबनेल अच्छा नहीं है तो यकीन मानिये आपको ट्रेफिक भी कम ही मिलेगा। अगर आप एक अच्छा वीडियो बना रहे है या फिर आप एक अच्छा आर्टिकल अपनी वेबसाइट पर लिख रहे है तो आपको एक यूनिक Thumbnail भी बनाना पड़ेगा ताकि लोग उस इमेज पर क्लिक करके आपके वीडियो या आर्टिकल तक आ सके.

जितने भी पुराने ब्लॉगर है या जितने भी यूटूबर है उन सबको मालूम है कि एक Attractive Thumbnail उन सभी के लिए कितना जरुरी है और वो लोग फोटोशॉप के माध्यम से एक Attractive Thumbnail बहुत ही आराम से बना लेते है. लेकिन जरुई नहीं है सभी को फोटोशॉप चलाना आता हो. अनगिनत ऐसे लोग है जिन्हे Photoshop का ज्ञान नहीं होता और साथ ही उन लोगो के पास कंप्यूटर भी नहीं होता। बहुत से लोग अपने मोबाइल के माध्यम से ही अपना youtube चैनल चलाते है. और वेबसाइट भी अपने मोबाइल के माध्यम से ही ऑपरेट करते है. तो ऐसे लोग किस तरह एक Attractive Thumbnail अपने मोबाइल से बनाये।

Best thumbnail maker app guide 

आप लोगो की इसी समस्या का समाधान करने के लिए मैं अपनी आज की यह पोस्ट लिख रहा हु. आज मैं आप सभी लोगो के बिच एक ऐसी Thumbnail Maker App के बारे में बताने वाला हु जिसका इस्तेमाल आप अपने कंप्यूटर पर भी कर सकते हो. और उसकी Application के माध्यम से आप अपने मोबाइल पर भी एक Attractive Thumbnail बना कर ज्यादा से ज्यादा ट्रेफिक अपनी वेबसाइट ब्लॉग या YouTube चैनल पर प्राप्त कर सकते हो. मैं आपको जिस Best Thumbnail Maker App के बारे में बताने वाला हु उसका नाम है Canva

Thumbnail maker app download करने के लिए आप Google Play Store पर जाकर Canva Search करिये ये नाम सर्च करते ही आपके सामने वो एप्लीकेशन आ जाती है जिसके माध्यम से आप Attractive Thumbnail Create कर सकते हो. आप चाहे तो यहाँ क्लिक करके भी आप Canva की ऑफिसियल Website पर जा सकते हो. आप इसकी वेबसाइट के माध्यम से भी Online Attractive Thumbnail Create कर सकते हो. इसकी एप्लीकेशन का इंटरफेस भी बहुत ही नार्मल है. जिसे इस्तेमाल करने में आपको किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आएगी। इसके माध्यम से आप बहुत से काम बहुत ही आराम से कर सकते हो जैसे की:- Online Calendar Create Karna, Digital Business Card Create Karna, Social Media Graphic Design Karna.

इस Thumbnail making app के अंदर आपको बहुत सारे बने बनाये टेमपलेट मिल जाते है जिसका इस्तेमाल करके आप एक Attractive Thumbnail Create कर सकते हो आपको बस अपनी पसंद के टेमपलेट को सलेक्ट करना है और उसके बाद उसे एडिट करके अपने अनुसार बना लेना है. आप चाहे तो अपनी खुद की images भी ऐड कर सकते हो. बहुत ही आसान इंटरफेस है इसकी वेबसाइट का और एप्लीकेशन का. बहुत से यूटूबर इसके माध्यम से ही अपने youtube चैनल के लिए Attractive Thumbnail बनाते है. और ज्यादा से ज्यादा ट्रेफिक अपनी वीडियो या वेबसाइट पर लाते है.

तो मुझे उम्मीद है आप सभी को मेरी आज की यह Free Thumbnail Maker App ki Jankari वाली पोस्ट जरूर पसंद आयी होगी। और आप इसके माध्यम से एक Attractive Thumbnail Create कर पाए होंगे। आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ. 

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!