ZERO Balance SBI Saving Account Online Kaise Khole

0
Zero Balance SBI Saving Account Online Kaise खोला जाता है. इस टॉपिक को आप में से बहुत से लोग Google पर जरूर Search करते होंगे। तो आज मैं आपको बताऊंगा की आप किस तरह Sbi Zero Balance Saving Account Online Open कर सकते है. तो चलिए इस अकाउंट खोलने की पूरी जानकारी के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Zero Balance Sbi Saving Account Online Kaise Khole.
ZERO Balance SBI Saving Account Online
ZERO Balance SBI Saving Account Online
आज में टाइम में Bank Account आप सभी को मालूम ही है कितना जरुरी हो गया है. हर किसी का आज के टाइम में बैंक आकउंट होना बहुत जरुरी है. क्युकी बैंक अकाउंट के बिना हम सभी के बहुत से काम रुक जाते है. जैसे की किसी से अगर हमे ऑनलाइन पैसे मांगने हो तो आपके पास बैंक अकाउंट होगा तब ही जाकर आप किसी से अपने बैंक अकाउंट में पैसा माँगा सकते है. अगर बैंक अकाउंट नहीं होगा तो आप किसी से पैसा नहीं माँगा सकते। इसलिए जरुरी है कि आप लोगो के पास एक बैंक अकाउंट जरूर होना चाहिए। ताकि आप उसका इस्तेमाल अपनी जरूरत के अनुसार कर सके.

Zero Balance SBI Saving Account Online Kaise Khole

बहुत से ऐसे बैंक है जिसके माध्यम से आप अपना बैंक अकाउंट ओपन कर सकते हो. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है जो अपनी पसंद के बैंक में अपना खाता खुलवाना चाहते है. लेकिन जब वो बैंक जाकर Saving account के बारे में पता करते है तो बैंक उन्हें अकाउंट खोले के बाद के नियम बताता है जिसकी वजह से लोग अपनी पसंद के बैंक में खता नहीं खोल पाते। नियम बस वो ही होता है की आपको अकाउंट में हर महीने एक फिक्स Amaunt रखनी होगी। अगर आप ऐसा नहीं करते है तो बैंक आपसे एक्स्ट्रा चार्ज लेता है. आज के टाइम में हर कोई एक ऐसा अकाउंट खोलना चाहता है जहा उसे किसी भी तरह की अमाउंट रखने की जरूरत ना हो यानी एक Zero Balance Wala Saving Account

तो मैं आपको बताना चाहूंगा आप बहुत ही आराम से जीरो बैलेंस वाला सेविंग अकाउंट खोल सकते हो वो भी State Bank of india में. आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे तो स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में अपना सेविंग अकाउंट खोलना चाहते होंगे लेकिन उस अकाउंट में मंथली मेंटनेस के कारण आप अकाउंट ओपन नहीं कर पा रहे थे तो अब आप बिलकुल फ्री में अपना अकाउंट SBI में खोल सकते हो. क्युकी SBI की तरफ से जीरो बेलेंस वाला अकाउंट ओपन करने का ऑफिसियल ऐलान कर दिया गया है. अब आप बहुत ही आराम से जीरो बेलेंस वाला अकाउंट ओपन कर सकते हो. 

Zero Balance SBI Saving Account Guide in Hindi

अगर आप Zero Balance Sbi Saving Account Online Open करना है तो इसके लिए आपको Sbi ki Yono App को अपने मोबाइल में इंस्टाल करना होगा। SBI YONO Application Google Play Store से आप यहाँ क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हो. इस Application को डाउनलोड करने के बाद आपको इसी के द्वारा जीरो बेलेंस वाला अकाउंट ओपन करना होगा। इस एप्लीकेशन के द्वारा 0 बेलेंस वाला अकाउंट किस तरह खोला जाता है इसकी पूरी जानकारी आपको निचे दिए गए वीडियो में मिल जाएगी। आप इस वीडियो को यहाँ क्लिक करके YouTube पर भी देख सकते हो.  

 
मुझे उम्मीद है मेरे  द्वारा दिया मेरे द्वारा दिया गया यह Zero Balance SBI Saving Account Online Kaise Khole Article आप सभी लोगो के लिए जरूर काम का साबित हुवा होगा। आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही आर्टिकल लाता रहूँगा। आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्ट का.
                     

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top