Mobile se Facebook Avatar Kaise Banaye

Hindi Tech Guru
0
Mobile se Facebook Avatar Banane ki Jankari आपको मेरी आज की इस पोस्ट के माध्यम से मिलने वाली है. आज मैं आप सभी को Facebook ke Latest Avatar ko Create करने की जानकारी दूंगा. क्युकी आजकल हर कोई इसे बनाने में लगा है तो आप भी जरूर बनाइये अपना अवतार। तो चलिए इस इस फेसबुक के अवतार बनाने की जानकारी को सीखने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Mobile se Facebook Avatar Kaise Banaye
Mobile se Facebook Avatar Kaise Banaye
Mobile se Facebook Avatar Kaise Banaye
Facebook का इस्तेमाल आज के टाइम में हर कोई करता है. और फेसबुक भी हम लोगो के लिए कुछ न कुछ अपडेट लाता ही रहता है ताकि हम लोग इसका और भी बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल कर सके. फेसबुक ने हाल ही में अपना एक नया फीचर्स अपडेट किया है. फेसबुक के इस लेटेस्ट अपडेट का नाम है Avatar. Facebook के इस नए अवतार को यूजर्स द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है. फेसबुक का यह फीचर्स एक ऐसा फीचर्स है जिसके द्वारा आप किसी भी फोटो का अवतार बना सकते है. इस फीचर्स का इस्तेमाल करके लोग अपनी फोटो का अवतार बना कर फेसबुक की टाइम लाइन पर पोस्ट कर रहे है.   

Mobile se Facebook Avatar Kaise Banaye

फेसबुक का यह फीचर्स Snapchat के बिटमोजी और apple के मेमोजी स्टिकर जैसा ही है. जिसके द्वारा आप कस्टम कार्टून बना सकते है. Facebook Avatar में आपको बहुत सारे अलग अलग फीचर्स मिलते है. उन फीचर्स का इस्तेमाल करके आप अपना खुद का एक स्टाइलिश अवतार बना कर उसे फेसबुक पर पब्लिश कर सकते है. फेसबुक अवतार का यह फीचर्स पहले बाहर के देशो में लांच किया गया था लेकिन अब इसे भारत के लोगो के लिए भी लांच कर दिया गया है. इस फीचर्स को ऐसे टाइम में लांच किया गया है जब भारत सरकार ने tiktok जैसी चाइना की 59 app को बेन किया है. इसकी वजह से फेसबुक का यह फीचर्स बहुत ज्यादा फेमस हो गया है फेसबुक पर.

चलिए अब हम सीखते है कि आखिर Mobile se Facebook Avatar Kaise Bnaye. मोबाइल के द्वारा फेसबुक अवतार बनाने का तरीका बहुत ही आसान है. आप में से कोई भी अपना खुद का अवतार बना सकता है. अगर आप भी अपना खुद का Facebook Avatar Create करना चाहते हो तो सबसे पहले तो आपको अपने मोबाइल में Facebook Application को Google Play Store पर जाकर अपडेट करना होगा। उसके बाद अपनी फेसबुक एप्लीकेशन को ओपन करिये।
Facebook Avatar settings
फिर चित्र के अनुसार ऊपर दी गयी तीन लाइन पर क्लीक करे उसके बाद निचे दिए गए See More वाले बटन पर क्लिक करिये। 
Facebook Avatar app
See More बटन पर क्लिक करने के बाद आपको सबसे ऊपर Avatar का icon दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है.
Facebook Avatar editing
Avatar वाले आइकॉन पर क्लिक करते है आपके सामने अवतार का डेशबोर्ड ओपन हो जाता है. जिसमे आप अपनी पसंद के अनुसार अपना चेहरा सलेक्ट कर सकते है बाल सलेक्ट कर सकते है, मुछ ताड़ी अपने कपड़े सब कुछ अपनी पसंद के अनुसार सलेक्ट कर सकते है.
अपनी पसंद के अनुसार सब कुछ सलेक्ट करने के बाद Done वाले बटन पर क्लिक करिये। बस आपको इतना ही करना है अब आपका Mobile se Facebook Avatar बन चूका है. इसे आप अपने फेसबुक के टाइम लाइन पर भी पोस्ट कर सकते है. 
Facebook Avatar editing in hindi
अगर आप किसी को कमेंट करना चाहते है तो कमेंट वाले फीचर्स को खोलिये वही पर आपको आपका avatar नए नए अंदाज में मिल जायेगा। अब जी भर कर कमेंट करिये अपने अवतार के साथ.

मुझे उम्मीद है आप सभी को मेरा आज का यह Mobile se Facebook Avatar Kaise Banaye Article जरूर पसंद आया होगा। आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही अपडेट लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.  

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!