Free Online Hindi Comic Application ki Jankari

Hindi Tech Guru
1
Welcome to My Latest Online Hindi Comic Article. मेरा आज का यह आर्टिकल उन सभी लोगो के लिए है जिन्हे Hindi Comic पढ़ने का शोक है. या फिर जो लोग Hindi Comic Google par Search करते रहते है. अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी के बिच एक ऐसी Application का लिंक देने वाला हु जो आप सभी को जरूर पसंद आएगी। तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Free Online Hindi Comic Application ki Jankari.
Free Online Hindi Comic Application ki Jankari
Free Online Hindi Comic Application ki Jankari
Comic के बारे में तो आप सभी लोग जरूर जानते होंगे। जो नए युग के बच्चे है उन्हें शायद इसकी जानकारी काम है लेकिन जो मेरी तरह पुराने जमाने के लोग है वो इन कॉमिक के बारे में जरूर जानते होंगे। क्युकी ये हम लोगो का एक ऐसा टाइम पास करने का हथियार था. जिन्हे हम अक्सर अपनी गर्मियों की छुटियो में पढ़ा करते थे. पुराने टाइम में कंप्यूटर और मोबाइल का जमाना नहीं थी. या तो दूरदर्शन चैनल था या फिर डिश या फिर ये हिंदी कॉमिक्स। आप में से बहुत से लोग जरूर अपने पूजने टाइम को याद करते होंगे। जब हम गर्मियों की छुटियो में इन comic को पढ़ा करते थे.

Free Online Hindi Comic Application ki Jankari

सबसे ज्यादा पॉपुलर चाचा चौधरी, बिल्लू, पिंकी, हवलदार बहादुर, बांकेलाल, नागराज, सुपर कमांडो ध्रुव, डोगा इनके आलावा और भी बहुत से ऐसे कैरेक्टर थे जिन्ही comics हम लोग अक्सर पढ़ा करते थे. इन सभी कैरेक्टर के नए नए पार्ट का हम लोगो के बेसब्री से इन्तजार रहता था. लेकिन जैसे जैसे टाइम आगे बढ़ता गया और Computer, Mobile हम सभी के बिच आ गए तब से लोगो ने इन Comic को पढ़ना छोड़ दिया। जिसकी वजह से इनकी डिमांड भी काम हो गयी. और अब हालत यह है कि इन कॉमिक को पब्लिश करने वाली बहुत ही कम्पनिया बंद हो चुकी है. खेर कम्पनिया भले ही बंद हो गयी हो. लेकिन Comic के दीवाने अभी भी बहुत ज्यादा है.

अब चुकी जमाना बदल गया है तो लोग Online Hindi Comic Search करते है. ताकि वो अपनी पसंद की Hindi Comic को अपने मोबाइल पर या कंप्यूटर पर पढ़ सके. Google पर जब हम Free online hindi comic search करते है तो हमको ऐसी बहुत सी वेबसाइट मिल जाती है जहा उन्होंने Hindi Comic ki PDF File दी हुई है. लेकिन जब हम PDF File डाउनलोड करने के लिए क्लिक करते है तो वह से कोई भी फाइल डाउनलोड नहीं होती। ऐसी समस्या अक्सर सभी वेबसाइट पर होती है. 

Best Hindi Comic App Link

खेर अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्युकी अब मैं आप सभी को उस बेहतरीन Free Online Hindi Comic का लिंक देने वाला हु जिसका इस्तेमाल मैं खुद भी करता हु. मेरे द्वारा दी जा रही एप्लीकेशन के अंदर आपको आपकी पसंद की सभी कॉमिक्स बहुत ही आराम से मिल जाएगी। और आप उन्हें बहुत ही आराम से अपने मोबाइल में किसी भी टाइम पढ़ सकते हो. इसके साथ ही अगर आपको अपनी पसंद की कोई कॉमिक्स पढ़नी है तो उस एप्लीकेशन में आप अपनी पसंद की कॉमिक के लिए रिकवेस्ट भी कर सकते हो. चलिए अब आपको उस बेहतरीन Online Hindi Comic App का लिंक देता हु.

अगर आप Free Online Hindi Comic Application अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हो तो आपको यहाँ क्लिक करके Google Play Store से उस बेहतरीन एप्लीकेशन को डाउनलोड करना पड़ेगा। Application Download करने के बाद यह ऑटोमेटिक आपके मोबाइल में इंस्टाल हो जाएगी। इसके बाद इसे ओपन करके अपनी Email id से Login करिये। और अपनी पसंद की किसी भी Comic को अपने मोबाइल पर ही पढ़िए।

मुझे उम्मीद है आप सभी को मेरी आज की यह Free Online Hindi Comic Application ki Jankari जरूर पसंद आयी होगी। और मेरे द्वारा दी गयी एप्लीकेशन के माध्यम से आप सभी लोग बहुत ही आराम से अपनी पसंद की Comic को एक नए अंदाज में पढ़ रहे होंगे तो आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.   
All in one Video Downloader App

Post a Comment

1Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!