Google Play Store Dark Mode ki Jankari

Hindi Tech Guru
0
Google Play Store Dark Mode Kaise Enable Kare. इसी टॉपिक से जुडी मेरी आज की यह पोस्ट है. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आपको बताने वाला हु कि आप किस तरह Google Play Store ka Dark Mode on कर सकते हो तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. Google Play Store Dark Mode ki Jankari.  
Google Play Store Dark Mode ki Jankari
Google Play Store Dark Mode ki Jankari
Dark Mode के बारे में तो आप सभी लोग जरूर जानते होंगे। यह हमारे मोबाइल का ऐसा फीचर्स होता है जिसके द्वारा हम किसी भी Application का background Dark में कर सकते है. आजकल डार्क मोड का फीचर्स ज्यादा चल रहा है. बहुत सी application के अंदर डार्क मोड का फीचर्स आ चूका है जिसके माध्यम से हम अपनी पसंद की Application को डार्क मोड में बदल सकते है. पिछले महीने ही Whatsapp के अंदर डार्क मोड का फीचर्स शुरू किया गया है. जिस से जुडी एक पोस्ट मैंने अपने इसी ब्लॉग पर लिखी है. जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो.

Google Play Store Dark Mode ki Jankari

जिस तरह मैंने आपको अपनी पिछली पोस्ट में Whatsapp के अंदर डार्क मोड को अनेबल करने की जानकारी दी थी. ठीक उसी तरह अपने आज के आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को Google Play Store Dark Mode की जानकारी दूंगा। Google Play Store par dark mode शुरू करने के बाद आपके प्ले स्टोर का Background Dark Theme में बदल जायेगा। अगर हम अपने मोबाइल में डार्क मोड को अनेबल कर लेते है तो डार्क मोड की वजह से हमारी आखो पर ज्यादा जोर नहीं पड़ता। और हमारे फ़ोन की बैटरी भी ज्यादा चलती है. Mobile के अंदर Dark Mode फीचर्स आपके और आपके फ़ोन के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. 

चलिए अब सीखते है कि आखिर हम अपने Google Play Store के अंदर Dark Mode कैसे अनेबल कर सकते है. डार्क मोड की सेटिंग बताने से पहले मैं आपको बताना चाहूंगा गूगल प्ले स्टोर पर डार्क मोड वाला फीचर्स पहले किसी किसी फ़ोन के लिए दिया गया था. लेकिन अब यह फीचर्स सभी नए और पुराने फ़ोन के लिए शुरू कर दिया गया है. यानी आप भी Google Play Store Dark Mode को बहुत ही आराम से अनेबल कर सकते हो. बस आपको वो ही सेटिंग करनी है जिसके बारे में आपको निचे बताया जा रहा है. 

Google Play Store Dark Mode Setting

अगर आप Google Play Store par Dark Mode Enable करना चाहते है तो आपको अपने मोबाइल में प्ले स्टोर को ओपन करना होगा। Play Store Open करने के बाद सबसे ऊपर 3 लाइन पर क्लिक करके Settings पर क्लिक करिये। Settings पर क्लिक करने के बाद आपको Theme का एक बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करिये। Theme वाले बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने Dark का विकल्प आ जायेगा। बस आपको उसी Dark वाले ओप्संस को सलेक्ट करना है. Dark वाले बटन पर क्लिक करते ही Google Play Store Dark Mode में बदल जायेगा। मेरे द्वारा बताई गयी इस Setting को आप यहाँ क्लिक करके Video के रूप में भी देख सकते हो.

तो मुझे उम्मीद है मेरा आज का यह Google Play Store Dark Mode ki Jankari आर्टिकल आप लोगो को जरूर पसंद आया होगा आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही आर्टिकल लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरे आने वाले आर्टिकल का.  

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!