Blogger Post me Audio Mp3 Song Kaise Lagaye

0

Blogger Post Me Audio MP3 Song Kaise Lagaye. मेरी आज की यह पोस्ट Audio file ko blogger post me add karane ki jankari से जुडी है. आज मैं आपको Step by Step blogger post me Mp3 Song Add karne ki jankari दूंगा। तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Blogger Post me Audio MP3 Song Kaise Lagaye.
Blogger Post me Audio Mp3 Song Kaise Lagaye
Blogger Post me Audio Mp3 Song Kaise Lagaye
आप में से बहुत से लोग Blogger का इस्तेमाल जरूर करते होंगे। और ब्लॉगर में अपनी पोस्ट भी पब्लिश जरूर करते होंगे। ब्लॉगर गूगल का वो प्लेटफॉर्म है जहा हम फ्री में अपना ब्लॉग बनाते है और उसके अंदर अपने आर्टिकल को लिख कर पोस्ट को पब्लिश करते है. ब्लॉगर के अंदर हम अपनी जानकारी के अनुसार आर्टिकल लिखते है. सभी के अपने अपने टॉपिक होते है. कुछ आर्टिकल लिखते है कुछ वीडियो डालते है और कुछ Music से जुडी जानकारी ब्लॉगर पर पब्लिश करते है. ब्लॉगर के अंदर आप आर्टिकल तो नॉमल ही पब्लिश कर सकते हो. ब्लॉगर पोस्ट के अंदर वीडियो को भी आप आराम से ऐड कर सकते हो. लेकिन जब बात किसी Audio file या MP3 फाइल की आती है. तब हमको मुश्किल होती है.

Blogger Post me Audio Mp3 Song Kaise Lagaye

मैंने अपनी पिछली पोस्ट में एक MP3 song add किया था जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो. मेरी उस पोस्ट को देखने के बाद बहुत से लोगो ने मुझे मेल करके पूछा कि सर हम लोग भी पोस्ट के अंदर गाना एड करना चाहते है तो यह हम लोग कैसे करे. तो मैं आपको बताना चाहूंगा। Blogger Post के Audio File add करने के लिए हमको एक HTML Code की जरूरत पड़ती है उसी के द्वारा हम ब्लॉगर पोस्ट के अंदर गाना एड कर सकते है. Blogger Mp3 HTML code के साथ साथ हमे एक ऐसी वेबसाइट की भी जरूरत पड़ती है जहा हम अपना गाना अपलोड कर सके. तो चलिए अब मैं आपको Step by step बताता हु कि आप किस तरह Blogger के अंदर गाना ऐड कर सकते है.      
अगर आप ब्लॉगर पोस्ट में गाना ऐड करना चाहते है तो सबसे पहले आपको यहाँ क्लिक करके अपना अकाउंट बनाना है उसके बाद आपको इस वेबसाइट पर अपना वो गाना अपलोड करना है जो आप ब्लॉगर पोस्ट में लगाना चाहते हो. गाना अपलोड करने के बाद आपको चित्र के अनुसार My Library पर क्लिक करना है.

Mp3 HTML Code for Blogger Post

My library वाले आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपके साने वो song आ जायेगा जो आपने इस वेबसाइट पर अपलोड किया है. जब आपका Song open हो जाये तो उस पर Right click करे. इसके बाद View page source वाले आइकॉन पर क्लिक करे. जैसा आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है.
View page source पर क्लिक करते ही आपके सामने एक और Page खुल जायेगा जिसमे आपको बहुत सारे कोड दिखाई देंगे अब आपको कीबोर्ड से Control F का बटन दबा कर ,mp3 फाइल Search करना है ठीक उसी तरह जिस तरह आपको ऊपर  चित्र में दिखाई दे रहा है.

.mp3 फाइल सर्च करते ही आपके सामने आपके Songs का URL दिख जायेगा जिस तरह आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है. आपको उस यूआरएल को कॉपी कर लेना है. अब आपको एक html code की जरूरत पड़ेगी जो की आपको ब्लॉगर पोस्ट में ऐड करना है. निचे मैं आपको HTML Code दे रहा हु आप उसे कॉपी कर लीजिये।
Code Box
[<audio controls><source src="Paste MP3 URL"/></audio>]
इस कोड में जहा आपको Paste MP3 URL लिखा दिखाई दे रहा है Paste MP3 URL की जगह उस यूआरएल को पेस्ट कर कर दीजिये जो आपने ऊपर दिए गए टॉपिक के अनुसार कॉपी किया है. अब आपका HTML Code तैयार है ब्लॉगर पोस्ट में लगाने के लिए. आप पुरे HTML Code को Copy करिये। इसके बाद पोस्ट के अंदर आकर Compose mode में HTML Code को पेस्ट कर दीजिये।

HTML Code पेस्ट करने के बाद अपनी पोस्ट को पब्लिश कर दीजिये ऐसा करते ही आपकी पसंद का गाना आपकी पोस्ट में ऐड हो जायेगा। जिसे आप बहुत ही आराम से Play करके देख सकते हो. तो मुझे उम्मीद है मेरे आज के इस Blogger Post me Audio Mp3 Song Kaise Lagaye आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को पता चल गया होगा कि हम किस तरह Blogger पोस्ट के अंदर Mp3 Song Add कर सकते है तो आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.       
Google Play Store Dark Mode ki Jankari Hindi Me

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top