WhatsApp Dark Mode Enable Karne ki Jankari

Hindi Tech Guru
0
WhatsApp Dark Mode Enable Karne ki Jankari
WhatsApp Dark Mode Enable Karne ki Jankari

Whatsapp Dark Mode Enable kaise किया जाता है इस से जुडी पूरी जानकारी आपको मेरे आज के इस Article के माध्यम से मिलने वाली है. आज मैं आपको बताऊंगा की आप Apne Whatsapp के अंदर Dark Mode कैसे शुरू कर सकते है. तो चलिए डार्क मोड की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. Whatsapp Dark Mode Enable Karne ki Jankari

जैसा कि आप सभी को मालूम ही है Whatsapp के अंदर कुछ ना कुछ Update आते ही रहते है. जिसकी वजह से हम लोगो का ही फायदा होता है. ताकि हमे Whatsapp इस्तेमाल करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो. अपनी पिछली पोस्ट के माध्यम से भी मैंने आपको Whatsapp  के उस Update की जानकारी दी थी जिसके माध्यम से हम अपने Whatsapp के द्वारा किसी को भी Money Transfer कर सकते है. मेरी पिछली पोस्ट को आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो. हम लोगो की सुविधा के लिए ही Whatsapp के अंदर एक और फीचर्स को जोड़ा गया है. जो कि है Whatsapp Dark Mode के नाम है.         

WhatsApp Dark Mode Enable Karne ki Jankari

Dark Mode Kya hai थोड़ा हम इसके बारे में जान लेते है उसके बाद हम इसको एक्टिवेट करना सीखेंगे। Dark Mode एक ऐसा फीचर्स है, जो आपकी Mobile Phone के Background को Black Background में बदल देता है. इस Black Background के कारण हमारी मोबाइल Application की थीम भी Black हो जाती है. और इस ब्लैक थीम के कारण हमारी आँखों पर ज्यादा जोर नहीं पड़ता। यानी की हमारी आँखे ज्यादा सेफ रहती है. इस Black थीम को ही Dark Mode बोला जाता है. अब ये ही ब्लैक थीम हमारे Whatsapp में मौजूद है. 

चलिए अब देख लेते है कि आखिर हम इस Dark Mode को कैसे Enable करेंगे। Whatsapp Dark Mode कैसे Enable किया जाता है इस से जुडी जानकारी देने से पहले मैं आप सभी को बताना चाहूंगा। Whatsapp Dark Mode सभी Android Version पर Work नहीं करता है. Whatsapp Dark Mode अभी केवल Android 9.0 पर ही वर्क कर रहा है. हो सकता है इसे जल्दी और भी Android Version के लिए लांच कर दिया जाए.

चलिए अब बात करते है की आखिर Whatsapp Dark Mode Enable Kaise होगा। 
  • तो Whatsapp में डार्क मोड शुरू करने के लिए अपना Whatsapp Open करे. 
  • इसके बाद सबसे ऊपर आपको 3 डॉट पर क्लिक करके Setting पर क्लिक करना है. 
  • इसके बाद आपको Chats वाले विकल्प पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आप सबसे ऊपर आपको Theme का एक नया बटन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है. 
  • Theme वाले बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने Dark का बटन आ जायेगा। आपको उसे सलेक्ट करना है. 
Dark वाला बटन पर क्लिक करते ही आपका Whatsapp Dark Mode me enable हो जायेगा। Whatsapp Dark Mode की पूरी सेटिंग को आप यहाँ क्लिक करके Video के रूप में भी देख सकते हो.

तो मुझे उम्मीद है मेरे आज के इस वीडियो के माध्यम से आप सभी को WhatsaApp Dark Mode Enable Karne ki Jankari प्राप्त हो गयी होगी, आगे भी आप लोगो के लिए ऐसी ही जानकारी लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का. तो आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.           

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!