Mobile se Email Karne ki Jankari Hindi Me

Hindi Tech Guru
0
Mobile se Email kaise send kare, इसकी जानकारी मेरी आज की इस पोस्ट के माध्यम से मिलने वाली है. अपने आज के इस आर्टिकल से मैं आपको बताऊंगा कि आप किस तरह मोबाइल के माध्यम से  Email बहुत ही आराम से Transfer कर सकते हो तो चलिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Mobile se Email karne ki Jankari Hindi Me.
Mobile se Email Karne ki Jankari Hindi Me
Mobile se Email Karne ki Jankari Hindi Me
जैसा की आप सभी जानते ही हो आजकल सबसे ज्यादा इस्तेमाल Mobile Phone का ही किया जाता है, अपने मोबाइल फ़ोन के माध्यम से ही हम सभी तरह का काम बहुत ही आराम से कर लेते है. सभी तरह के कामो में एक काम Email का भी है. जब से हमारा मोबाइल स्मार्ट हो गया है तब से मोबाइल के माध्यम से ही हम किसी को भी ईमेल बहुत ही आराम से सेंड कर देते है. वार्ना पहले हम लोगो को ईमेल करने के लिए Computer या लॅपटॉप की जरूरत पड़ती थी. खीर जमाना बदला तो ईमेल करने का तरीका भी बदला।

Mobile se Email Karne ki Jankari Hindi Me

अब बात आती है कि जब हर कोई मोबाइल से ईमेल कर रहा है तो यह पोस्ट लिखने की क्या जरूरत पड़ी तो मैं आप सभी को बताना चाहूंगा जरुरी नहीं है सभी को Mobile से Email करना आता हो. मैं मानता हु मोबाइल से ईमेल करना बहुत आसान काम है. लेकिन यह आसान काम वो ही लोग कर पाते है जिन्हे Email करने की जानकारी होती है. हम लोगो के बिच अभी भी बहुत से लोग ऐसे मौजूद है जिनके पास एक स्मार्ट फ़ोन तो है लेकिन उनको अपने मोबाइल से ईमेल करना नहीं आता. मैं यह बात इसलिए बोल रहा हु क्युकी मुझे दिन में करीब 10 से 15 कॉल इसी से जुडी आती है. जब लोग अपनी समस्या के माधन के लिए मुझे कॉल करते है और मैं उनसे बोलता हु कि आप अपनी समस्या का एक स्क्रीन शॉट या फिर एक टेस्ट लिख कर मुझे Email कर दीजिये तो उन लोगो का यह ही जवाब होता है कि सर हमे Mail करना नहीं आता.

तो मेरा आज का यह आर्टिकल उन्ही लोगो को समर्पित है जिन्हे अपने मोबाइल से मेल करना नहीं आता. आप मोबाइल के माध्यम से बहुत ही आराम से ईमेल कर सकते हो. ईमेल करने के लिए आपको अपने मोबाइल में मौजूद Gmail नाम की Application को ओपन करना होता है. जैसे ही आप Gmail Application ओपन करते है वैसे ही आपके सामने सबसे निचे + (प्लस) का निशान आता है आपको उस पर क्लिक करना होता है. प्लस के निशान पर क्लिक करते ही आपके सामने एक विंडोज खोलेगी। जिसमे सबसे ऊपर आपकी ईमेल आईडी लिखी होगी, उसी के निचे To में आपको वो ईमेल आईडी लिखनी है. जिसे आपको मेल करनी है.

जैसे की मेरी Email id है hinditechguru@gmail.com तो आपको To में ऐसी ही Email id लिखनी होगी। इसी के निचे आपको subject दिखाई देगा। जिसमे आप कुछ भी लिख सकते है. Subject के निचे आपको Compose email लिखा दिखाई देगा उसमे आपको वो मैसेज लिखना है. जो आप मेल करने वाले के पास भेजना चाहते है. सभी बॉक्स भरने के बाद सबसे ऊपर Right side में आपको एक तीर का आइकन दिखाई देगा। आपको उस पर क्लिक कर देना है. अगर आप Email के साथ कोई फोटो भेजना चाहते हो तो ऊपर तीर वाले आइकॉन के बराबर में ही आपको फाइल अटैच करने का विकल्प भी मिल जायेगा। जिस पर क्लिक करके आप अपनी किसी Photo या File को अटैच भी कर सकते हो.

Gmail icon से जुडी जो मैंने आपको जानकारी दी है उसे आप यहाँ क्लिक करके वीडियो के रूप में भी देख सकते हो. मेरे द्वारा दिए गए वीडियो के माध्यम से आपको Step by Step पता चल जायेगा कि आप किस तरह किसी को भी Mobile se Email किस तरह कर सकते हो. तो मुझे उम्मीद है मेरे आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को Mobile se Email Karne ki Jankari Hindi Me मिल गयी होगी। आगे भी आप लोगो के लिए ऐसी ही जानकारी लाता रहूँगा आप मेरे साथ साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टों का.  
WhatsApp Dark Mode Enable Karne ki Jankari                  

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!