Jio Airtel Wifi Calling Enable Kaise Kare

1
Mi Phone Me Jio Airtel Wifi Calling Enable Karne Ki Jankari आपको मेरी आज की पोस्ट के माध्यम से मिलने वाली है आज मैं आपको Airtel और Jio ki Wifi Calling की जानकारी देने वाला हु जिसके माध्यम से आप बहुत ही आराम से अपने मोबाइल फ़ोन से किसी को भी wifi Calling कर सकते है तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. Jio Airtel Wifi Calling Enable Kaise Kare.
Jio Airtel Wifi Calling Enable Kaise Kare
Wifi Calling के बारे में आप में से बहुत ही काम लोग जानते होंगे अगर आप इसके बारे में नहीं जानते तो मैं आपको बताना चाहूंगा यह एक ऐसी सर्विस है जो हाल ही में हम सभी लोगो के बिच शुरू की गयी है. wi-fi calling के द्वारा अब आप किसी को भी बिना नेटवर्क के Wifi Call कर सकते हो. यह एक बिलकुल लेटेस्ट सर्विस है जिसे सबसे पहले Airtel कम्पनी ने अपने यूज़र के लिए शुरू की थी. अब Jio ने भी अपने यूज़र के लिए वाईफाई कालिंग की सुविधा दे दी है. यानि की अब आप बहुत ही आराम से बिना Mobile Network के भी किसी भी मोबाइल पर बहुत ही आराम से कॉल कर सकते हो.

Jio Airtel Wifi Calling enable kaise kare

आपको याद होगा अगर हमे किसी को Internet के माध्यम से कॉल करनी होती थी तो हम थर्ड पार्टी Application का इस्तेमाल करते थे. थर्ड पार्टी Application के माध्यम से ही हम Wifi calling कर पाते थे जो की कुछ लिमिट तक ही Free होती थी उसके बाद हमे उसने प्लान लेना पड़ता है. लेकिन जमाना बदल गया है और जमाने के साथ साथ टेक्नॉलजी भी बदल गयी है. अब हमारी मोबाइल नेटवर्क कम्पनिया ही हमे Wifi Calling करने की सुविधा दे रही है. जिसे Airtel or Jio कम्पनी से शुरू भी कर दिया है. अब बात करते है कि आखिर इस सर्विस को हम एक्टिवेट कैसे करे और इसका इस्तेमाल कैसे करे. यानी कि Wifi calling kaise kare

अगर आपके पास Jio या फिर Airtel का सिम है आप तब ही इस सर्विस का फायदा उठा सकते है. लेकिन Wifi Calling की सर्विस सभी फ़ोन पर मौजूद नहीं है आजकल जितने भी Latest फ़ोन आ रहे है उसमे आपको Wifi Calling का फीचर्स मिल जाएगा। 

Airtel ji wifi calling enable setting in Hindi

Wifi Calling की सर्विस शुरू करने के लिए आपको अपने Phone की Setting में जाना है उसके बाद आपको SIM card & Mobile Network पर क्लिक करना है फिर Airtel या Jio वाले Sim को सलेक्ट करना है. जैसा आपको चित्र में दिखाई दे रहा है. 
Sim सलेक्ट करने के बाद आपको सबसे निचे Make calls using wifi का बटन दिखाई देगा आपको उसे एनेबल कर देना है बस आपको इतना ही करना है. यह setting मैंने आपको Mi not 7 Pro की बताई है लेकिन आपके फ़ोन के अंदर भी आपको इसी वाला ओप्संस में जाना है. 
अब बात करते है कि आखिर Wifi Calling हम कैसे करेंगे तो जैसा की आपको नाम से ही पता चल रहा है इसका नाम है Wifi Calling तो Wifi Calling करने के लिए आपको अपने Mobile फ़ोन को Wifi से कनेक्ट करके Internet on करना है उसके बाद आप किसी का भी Number लगाइये आपको Calling वाले बटन में ही Wifi का आइकन दिख जायेगा बस आप Calling वाले बटन पर क्लिक कर दीजिये। अगर आपके Calling वाले बटन के अंदर Wifi का आइकन नहीं दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है आपके एरिये में अभी Wifi Calling की सर्विस शुरू नहीं हुई है.

Wifi Calling की सर्विस अभी कुछ गिनी चुनी जगह ही शुरू की गयी है लेकिन इसे जल्दी ही पुरे देश में लागू कर दिया जाएगा। आपको बस थोड़ा इस इन्तजार करना होगा आपके एरिये में भी इस सर्विस को जल्दी ही सुरु कर दिया जाएगा। मुझे उम्मीद है मेरे आज के इस Jio Airtel Wifi Calling Enable Kaise Kare Article आप सभी लोगो के लिए बहुत काम का साबित हुवा होगा आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही आर्टिकल लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.    

Lost Mobile ko Block Karne ki Jankari Hindi Me
   

Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top